विज्ञापन
Story ProgressBack

KKR vs SRH: हर्षित राणा ने बरपाया कहर, SRH के खिलाफ कुछ ऐसा था फाइनल ओवर का रोमांच

KKR vs SRH Last Over IPL 2024: रसेल की 25 गेंदों में तीन चौकों और सात छक्कों की मदद से नाबाद 64 रन और फिल साल्ट की 40 गेंदों में अधिक 54 रन की पारी ने केकेआर को सात विकेट पर 208 रन तक पहुंचाया था.

Read Time: 3 mins
KKR vs SRH: हर्षित राणा ने बरपाया कहर, SRH के खिलाफ कुछ ऐसा था फाइनल ओवर का रोमांच
Harshit Rana Bowling set SRH Back in Last Over

SRH vs KKR Final Over: यह युवा तेज गेंदबाज हर्षित राणा का अभूतपूर्व प्रदर्शन था क्योंकि उन्होंने शनिवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आईपीएल 2024 मैच के दौरान शांतचित्त रहते हुए अंतिम ओवर में 13 रनों का बचाव करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स को जीत दिलाई. राणा (Harshit Rana Fibal over vs SRH) को मैच के अंतिम ओवर में हेनरिक क्लासेन के साथ गेंदबाजी करने की जिम्मेदारी दी गई थी, जो जबरदस्त फॉर्म में थे और शुरुआत आदर्श से बहुत दूर थी.

आखिरी ओवर में ऐसे पलटी बाज़ी 

क्लासेन ने राणा को बैकवर्ड स्क्वायर लेग पर जोरदार छक्का लगाया और ऐसा लग रहा था कि सब कुछ खत्म हो गया है. हालाँकि, तेज गेंदबाज ने एक रन लिया और इसके बाद शाहबाज अहमद का विकेट लिया, जिन्होंने एक बड़े छक्के के साथ मैच खत्म करने की कोशिश की, लेकिन लॉन्ग-ऑन पर श्रेयस अय्यर द्वारा कैच कर लिए गए.

मार्को जानसन नए बल्लेबाज थे और उन्होंने सिंगल लेकर और फॉर्म में चल रहे क्लासेन को स्ट्राइक पर वापस लेकर समझदारी भरा काम किया. अगली डिलीवरी राणा की ओर से एक चतुर ऑफ-कटर थी और क्लासेन (Heinrich Klaasen) केवल उनके शॉट को पूरी तरह से मिस करने में सफल रहे. सुयश शर्मा शॉर्ट थर्ड पर तैनात थे और कैच पूरा करने के लिए उन्हें शानदार प्रयास की जरूरत थी क्योंकि वह काफी दूर तक दौड़े थे और अंत में उन्हें फुल स्ट्रेच डाइव लगानी पड़ी.

समीकरण स्पष्ट था - स्ट्राइक पर SRH के कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) के साथ अंतिम गेंद पर जीत के लिए 5 रन चाहिए. राणा एक बार फिर अपने दृष्टिकोण में चतुर थे क्योंकि उन्होंने ऑफ स्टंप के बाहर एक और धीमी गेंद फेंकी और कमिंस कोई संपर्क नहीं कर पाए और केकेआर ने जीत हासिल कर ली. आंद्रे रसेल के हरफनमौला प्रयास के दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स ने शनिवार को यहां आईपीएल मैच में सनराइजर्स हैदराबाद पर चार रन से जीत दर्ज की.

रसेल की 25 गेंदों में तीन चौकों और सात छक्कों की मदद से नाबाद 64 रन और फिल साल्ट की 40 गेंदों में अधिक 54 रन की पारी ने केकेआर को सात विकेट पर 208 रन तक पहुंचाया. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज टी नटराजन तीन विकेट (3/32) के साथ उनके सबसे सफल गेंदबाज थे. कई बिंदुओं पर, SRH ने 208 रनों का पीछा करने की धमकी दी, खासकर जब हेनरिक क्लासेन (63, 29b, 8x6s) पारी के अंत में आक्रामक हो गए, लेकिन हैदराबाद की टीम बुरी तरह लक्ष्य के करीब पहुंच गई.

(भाषा के इनपुट के साथ)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
बांग्लादेश के तंजीम हसन ने T20 वर्ल्ड कप में रचा इतिहास, ऐसा करने वाले पहले गेंदबाज बने
KKR vs SRH: हर्षित राणा ने बरपाया कहर, SRH के खिलाफ कुछ ऐसा था फाइनल ओवर का रोमांच
Canada team batter Aaron Johnson feels New York pitch 'levels the playing field' against Pakistan in t20 wc 2024
Next Article
Aaron Johnson: "अगर आप मौकों की तलाश में हैं तो...", कनाडा के इस विस्फोटक बल्लेबाज़ के बयान नेे मचा दी खलबली
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;