जिस खिलाड़ी ने 'संकटमोचक' बन पूरे सीजन में RCB की नैया पार लगाई, उसने ही कर दी सबसे बड़ी भूल

IPL Final 2022 में भले ही दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) आरसीबी के लिए पूरे टूर्नामेंट के दौरान 'संकटमोचक' बनकर टीम का उद्धार करते रहे लेकिन क्वालीफायर 2 (IPL 2022 Qualifier 2) में उनके एक ऐसी गलती हो गई, जिसे वो याद नहीं रखना चाहेंगे.

जिस खिलाड़ी ने 'संकटमोचक' बन पूरे सीजन में RCB की नैया पार लगाई, उसने ही कर दी सबसे बड़ी भूल

कार्तिक से हुई सबसे बड़ी भूल

खास बातें

  • क्वालीफायर 2 में बेंगलोर को राजस्थान ने हराया
  • राजस्थान फाइनल में गुजरात से भिड़ेगी
  • 14 साल के बाद राजस्थान आईपीएल फाइनल में

IPL Final 2022 में भले ही दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) आरसीबी के लिए पूरे टूर्नामेंट के दौरान 'संकटमोचक' बनकर टीम का उद्धार करते रहे लेकिन क्वालीफायर 2 (IPL 2022 Qualifier 2) में उनके एक ऐसी गलती हो गई, जिसे वो याद नहीं रखना चाहेंगे. दरअसल अहम क्वालीफायर मैच में कार्तिक ने जोस बटलर (Jos Buttler) का कैच उस समय टपका दिया था जिस समय टीम को बटलर को आउट करना बेहद जरूरी थी. हुआ ये कि 10वें ओवर की पहली गेंद पर बटलर को हर्षल पटेल ने लगभग आउट कर ही दिया था लेकिन विकेट के पीछे दिनेश कार्तिक ने एक लड्डू कैच छोड़ दिया.  उस समय बटलर 66 रन बनाकर खेल रहे थे. यदि उस समय बटलर आउट होते तो शायद मैच में आरसीबी वापस आ सकती थी और कौन जानता था कि आरसीबी मैच भी जीत जाती, लेकिन दुर्भाग्य से कार्तिक ने बटलर का कैच छोड़ दिया. इसके बाद जो हुआ वह सभी को पता है.

ट्रेंट बोल्ट ने दिखाई दरियादिली, अपने फैन के लिए ऐसा कर लूट ली महफिल- Video

जोस ने आईपीएल में अपना पांचवां शतक ठोका और टीम को 7 विकेट से जीत दिलाने में सफलता पाई. जोस ने 106 रन की नाबाद पारी खेली और टीम को 14 साल के बाद आईपीएल फाइनल में पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई. बटलर को प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से भी नवाजा गया. 


कुमार संगकारा ने की जोस बटलर की जमकर तारीफ
बटलर के प्रदर्शन के बारे में संगकारा ने कहा ,‘‘ टी20 बल्लेबाजी में इस सत्र में उसने जो किया, उसका बखान करना मुश्किल है. उसने अच्छी शुरूआत की , बीच में कुछ डगमगाया लेकिन शांतचित्त होकर फिर लय पकड़ी.'  उन्होंने कहा ,‘उसने स्वीकार कर लिया कि वह भी इंसान है और हर मैच में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर सकता.

मां थी बीमार फिर भी बेटे ने हिम्मत नहीं हारी, राजस्थान को जीताने के लिए मैदान पर उतरा

उसके पास सारे स्ट्रोक्स हैं और वह खेल को बखूबी समझता है. मुझे याद नहीं पड़ता कि आईपीएल के इतिहास में किसी ने इतनी शानदार बल्लेबाजी की हो. संगकारा ने कहा कि नौ खिलाड़ियों के कोर ग्रुप ने उनका काम आसान कर दिया. (भाषा के इनपुट के साथ)

हमारे स्पोर्ट्स यू-ट्यूब चैनल को जल्दी से करें सब्सक्राइब

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com