IPL 2022 Points Table Update: चेन्नई को हराकर राजस्थान ने किया उलटफेर, जानें पहले क्वालीफायर में कौन सी टीम का मुकाबला किसके खिलाफ होगा?

IPL 2022 Points Table: इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के 15वें के 68वें मैच में राजस्थान ने चेन्नई सुपरकिंग्स को हराकर प्वाइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर पहुंच गई है.

IPL 2022 Points Table Update: चेन्नई को हराकर राजस्थान ने किया उलटफेर, जानें पहले क्वालीफायर में कौन सी टीम का मुकाबला किसके खिलाफ होगा?

purple cap in ipl 2022, Orange Cap IPL 2022, IPL 2022 Points Table Update

खास बातें

  • आईपीएल 2022 प्वाइंट्स टेबल
  • ऑरेंज कैप लिस्ट
  • पर्पल कैप लिस्ट
मुंबई :

IPL 2022 Points Table: इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के15वें के 68वें मैच में राजस्थान ने चेन्नई सुपरकिंग्स को हराकर प्वाइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर पहुंच गई है. वहीं,लखनऊ की टीम का नंबर अब तीसरा हो गया है. यानि क्वालीफायर 1 में अब राजस्थान की टीम गुजरात टाइंट्स से 24 मई को ईडन गॉर्डन में भिड़ेगी. राजस्थान के पास गुजरात को हराकर सीधे फाइनल में पहुंचने का मौका होगा. दूसरी ओर अब लखनऊ के लिए फाइनल में पहुंचने का सफर मुश्किल हो गया है. उसे फाइनल मेें पहुंचना है तो 2 मैच जीतने होंगे. एक समय ऐसा माना जा रहा था कि पहले क्वालीफाइनल में गुजरात का मुकाबला लखनऊ से होगा लेकिन शुक्रवार 20 मई को राजस्थान ने चेन्नई पर शानदार जीत हासिल कर लखनऊ को समीकरण को बिगाड़ कर रख दिया है. 

गावस्कर से हुई 'गलती से मिस्टेक', हेटमायर और उनकी Wife के बारे में बोला कुछ ऐसा, मच गया बवाल

हमारे यू- ट्यूब चैनल को जल्दी से सब्सक्राइब करें


आईपीएल 2022 प्वाइंट्स टेबल लिस्ट: 

आईपीएल 2022 के 68 मुकाबले बीत जानें के बाद गुजरात टाइटंस की टीम पहले स्थान पर स्थित है. दूसरे स्थान पर राजस्थान और तीसरे नंबर पर लखऊ की टीम है. चौथे नंबर पर बेंगलोर की टीम मौजूद है. प्लेऑफ की 3 टीमें कंफर्म हो गई है. अब देखना दिलचस्प होगा कि नंबर 4 पर कौन सी टीम क्वालीफाई करती है. रेस में बेंगलोर, पंजाब, दिल्ली कैपिटल्स और हैदराबाद की टीम बनी हुई है. जिसमें दिल्ली और राजस्थान में से किसी एक टीम के नंबर 4 पर पहुंचने के आसार सबसे ज्यादा हैं.पांचवें स्थान पर दिल्ली कैपिटल्स, छठवें स्थान पर कोलकाता नाईट राइडर्स, सातवें स्थान पर पंजाब किंग्स, आठवें स्थान पर सनराइजर्स हैदराबाद, नौवें स्थान पर चेन्नई सुपर किंग्स और 10वें स्थान पर मुंबई इंडियंस की टीम स्थित है.

IPL 2022: दिग्गज सहवाग ने ऋषभ पंत को परफॉरमेंस सुधारने के लिए दिया नया सुझाव

ऑरेंज कैप लिस्ट: 

हर सीजन आईपीएल में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज को टूर्नामेंट के आखिर में ऑरेंज कैप के खास सम्मान से नवाजा जाता है. आईपीएल 2022 के 67 मुकाबले बीत जानें के बाद बात करें इस सीजन अबतक कौन से पांच बल्लेबाज ऑरेंज कैप की लिस्ट में सबसे आगे चल रहे हैं तो उनके नाम इस प्रकार हैं-  

जोस बटलर - 14 मैच में 629 रन (राजस्थान रॉयल्स)

केएल राहुल - 14 मैच में 537 रन (लखनऊ सुपरजायंट्स)

क्विंटन डी कॉक - 14 मैच में 502 रन (लखनऊ सुपरजायंट्स)

फाफ डु प्लेसिस - 14 मैच में 443 रन (रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर)

डेविड वॉर्नर - 11 मैच में 427 रन (दिल्ली कैपिटल्स)

PBKS vs RR: बटलर ने हासिल की उपलब्धि, लेकिन नहीं तोड़ सके कोहली का यह रिकॉर्ड और...

पर्पल कैप लिस्ट: 

ऑरेंज कैप की तरह ही हर साल आईपीएल में गेंदबाजी के दौरान सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले गेंदबाज को टूर्नामेंट के आखिर में पर्पल कैप से नवाजा जाता है. आईपीएल 2022 के 67 मुकाबले बीत जानें के बाद ये पांच गेंदबाज पर्पल कैप की लिस्ट में सबसे आगे चल रहे हैं- 

युजवेंद्र चहल - 14 मैच में 26 विकेट (राजस्थान रॉयल्स)

वानेंदु हसारंगा - 14 मैच में 24 विकेट (रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर)

कगिसो रबाडा - 12 मैच में 22 विकेट (पंजाब किंग्स)

उमरान मलिक - 13 मैच में 21 विकेट (सनराइजर्स हैदराबाद)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


कुलदीप यादव - 13 मैच में 20 विकेट (दिल्ली कैपिटल्स)