विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 07, 2019

IND vs BAN 2nd T20I: खराब दौर से गुजर रहे Rishabh Pant ने नेट पर बहाया पसीना, देखें VIDEO

Read Time: 13 mins
IND vs BAN 2nd T20I: खराब दौर से गुजर रहे Rishabh Pant ने नेट पर बहाया पसीना, देखें VIDEO
India vs Bangladesh: ऋषभ पंत बल्लेबाजी के प्रदर्शन को लेकर आलोचकों के निशाने पर हैं
राजकोट:

India vs Bangladesh: भारत और बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज का दूसरा टी20 मैच (India vs Bangladesh) गुरुवार यानी आज राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम पर खेला जाएगा. बांग्लादेश टीम इस समय 1-0 की बढ़त बनाए हुए है, ऐसे में भारतीय टीम के लिए आज का मैच बेहद महत्वपूर्ण हो गया है. टीम इंडिया यदि आज हारी तो सीरीज गंवा देगी. टीम इंडिया के ओपनर शिखर धवन और ऋषभ पंत (Rishabh Pant) पर इस मैच में अच्छा प्रदर्शन करने का दबाव है. बल्लेबाजी में अपने खराब प्रदर्शन को लेकर विकेटकीपर बल्लेबाज पंत आलोचकों के निशाने पर हैं. ऐसा लग रहा है कि उनके बल्ले पर मानो ग्रहण लग गया है. शॉट सिलेक्शन को भी लेकर उन्हें आड़े हाथ लिया जा रहा है. पंत फॉर्म में वापसी के लिए जमकर मेहनत कर रहे हैं. दूसरे टी20 मैच से पहले ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) नेट पर जमकर अभ्यास करते नजर आए.

Advertisement

राजकोट टी20 मैच में बारिश बन सकती है 'विलेन', जानिए मौसम विभाग का अनुमान..

फरवरी 2019 में न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के बाद से ही पंत का बल्ला खामोश सा है. पिछले 11 टी20 इंटरनेशनल मैचों में उन्होंने दो ही उल्लेखनीय पारियां खेली है. वेस्टइंडीज के खिलाफ प्रोविडेंस में खेले गए टी20 मैच (6 अगस्त 2019) में उन्होंने नाबाद 65 रन बनाएए थे जबकि न्यूजीलैंड के खिलाफ ऑकलैंड में हुए टी20 मैच (8 फरवरी 2019) में पंत ने नाबाद 40 रन की पारी खेली थी. बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के पहले टी20 मैच में पंत ने 26 गेंदों पर 27 रन बनाए थे. बाएं हाथ के इस विकेटकीपर बल्लेबाज के साथ दिक्कत यह है कि वे विकेट पर निगाहें जमाने के बाद आउट हो रहे हैं. कई बार जोखिम भरा शॉट सिलेक्शन उनके आउट होने का कारण बना है.

Advertisement

दूसरी ओर, श्रेयस अय्यर की बात करें तो उनका हाल का प्रदर्शन उम्मीद भरा रहा है. दिल्ली टी20 मैच में उन्होंने 13 गेंदों पर एक चौके और दो छक्के की मदद से 22 रन बनाए थे. ओपनर शिखर धवन (Shikhar Dhawan) का फॉर्म और स्ट्राइक रेट भी चिंता का विषय है. दिल्ली में धवन ने 42 गेंद में 41 रन बनाए थे. पूर्व महान बल्लेबाज और कमेंटेटर सुनील गावस्कर ने कहा कि अगर धवन बाकी दो मैचों में स्वच्छंद होकर बल्लेबाजी नहीं करते हैं तो और अधिक सवाल उठेंगे. केएल पर भी दबाव होगा जो टेस्ट टीम में अपनी जगह गंवाने के बाद टी20 एकादश में जगह पक्की करने की कोशिशों में जुटे हैं.

Advertisement

वीडियो: सौरव गांगुली ने बीसीसीआई का अध्यक्ष पद संभाला

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
मिताली राज संग सात फेरे लेने वाले हैं शिखर धवन? जानें खबर की क्या है सच्चाई
IND vs BAN 2nd T20I: खराब दौर से गुजर रहे Rishabh Pant ने नेट पर बहाया पसीना, देखें VIDEO
IPL 2024: Australian legend Matthew Hayden big statement on Thala's retirement said "Dhoni has played his last match..."
Next Article
IPL 2024: "धोनी ने अपना आखिरी मैच खेल लिया..." पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने थाला के रिटायरमेंट पर दिया बड़ा बयान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;