विज्ञापन

Rohit Sharma: "बल्लेबाजों या गेंदबाजों को..." रोहित शर्मा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली हार के बाद दिया बड़ा बयान

Rohit Sharma Statement, Ind vs NZ: भारत को पुणे में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में 113 रनों से हार का सामना करना पड़ा है. भारतीय टीम ने इस मैच के साथ ही टेस्ट सीरीज भी गंवा दी है.

Rohit Sharma: "बल्लेबाजों या गेंदबाजों को..." रोहित शर्मा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली हार के बाद दिया बड़ा बयान
Rohit Sharma Statement: रोहित शर्मा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली हार का कारण बताया है

IND vs NZ, Rohit Sharma: न्यूजीलैंड ने शनिवार को तीन मैचों की सीरीज के दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन भारत को 113 रन से हराकर, सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली है. न्यूजीलैंड इससे पहले भारत में कभी भी टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाई थी. ऐसे में यह न्यूजीलैंड ने भारत को हराकर इतिहास रच दिया है. दूसरी तरफ भारतीय टीम जिसने इस सीरीज से पहले लगातार 18 टेस्ट सीरीज जीती थी, उसकी जीत के सिलसिले का अंत हुआ और उसे 12 साल बाद घरेलू धरती पर टेस्ट सीरीज में हार का सामना करना पड़ा है.

न्यूजीलैंड ने इस मैच में जीत के लिए भारत को 359 रनों का लक्ष्य दिया था. लेकिन भारतीय बल्लेबाजों ने मिचेल सैंटनर के सामने घुटने टेक दिए और पूरी टीम 255 रनों पर ढेर हो गई. इससे पहले भारतीय टीम पहली पारी में सिर्फ 156 रनों पर सिमट गई थी. वहीं भारत की हार के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने बताया कि आखिर टीम इंडिया की हार के क्या कारण रहे.

न्यूजीलैंड के खिलाफ पुणे टेस्ट में मिली हार के बाद रोहित शर्मा ने कहा,"निराशाजनक. यह वैसा नहीं है जिसकी हमने अपेक्षा की थी. न्यूजीलैंड को श्रेय देना होगा - उन्होंने हमसे बेहतर खेला. हम कुछ खास मौकों का फायदा उठाने में नाकाम रहे.' हम उन चुनौतियों का जवाब देने में विफल रहे. और हम आज यहां बैठे हैं. ऐसा नहीं लगा कि हमने इतनी अच्छी बल्लेबाजी की कि हम बोर्ड पर रन बना सकें."

रोहित शर्मा ने आगे कहा,"आपको जीतने के लिए 20 विकेट लेने होंगे, हां, लेकिन बल्लेबाजों को बोर्ड पर रन बनाने होंगे. उन्हें 250 के करीब रोकना एक बड़ी लड़ाई थी लेकिन हम जानते थे कि यह चुनौतीपूर्ण होने वाला था. जब उन्होंने शुरुआत की तो उनका स्कोर 200/3 था और हमारे लिए वापस आकर उन्हें 259 रन पर आउट करना एक बेहतरीन प्रयास था."

रोहित शर्मा ने बल्लेबाजी को लेकर कहा,"यह ऐसी पिच नहीं थी जहां बहुत कुछ हो रहा हो. हमने अच्छी बल्लेबाजी नहीं की. अगर हम पहली पारी में थोड़ा करीब होते तो चीजें थोड़ी अलग होतीं.' हम वानखेड़े में अच्छा प्रदर्शन करना चाहते हैं और उस टेस्ट को जीतने की कोशिश करना चाहते हैं. यह सामूहिक विफलता है. मैं ऐसा व्यक्ति नहीं हूं जो सिर्फ बल्लेबाजों या गेंदबाजों को दोष देगा. हम वानखेड़े में बेहतर इरादे, बेहतर विचार और बेहतर तरीकों के साथ सामने आएंगे."

यह भी पढ़ें: IND vs NZ 2nd Test: 4331 दिन बाद भारतीय टीम को घरेलू सरजमीं पर मिली बार, टीम इंडिया के नाम हुए ये शर्मनाक रिकॉर्ड

यह भी पढ़ें: Mitchell Santner: "मेरे लिए बहुत हैरानी भरा..." विराट कोहली का विकेट लेने पर मिचेल सैंटनर के बयान ने मचाई सनसनी

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
WTC Final : पुणे टेस्ट में मिली हार ने WTC प्वाइंट्स टेबल में बिगाड़ा टीम इंडिया का 'खेल', फाइनल में पहुंचने का बदला पूरा समीकरण
Rohit Sharma: "बल्लेबाजों या गेंदबाजों को..." रोहित शर्मा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली हार के बाद दिया बड़ा बयान
Ind vs Nz 2nd Test: embarrassing record is hanging on Captain Rohit Sharma's head, It's too tough to be saved
Next Article
Ind vs Nz 2nd Test: कप्तान रोहित के सिर पर मंडराया यह शर्मनाक रिकॉर्ड, इससे बचना बहुत ही मुश्किल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com