विज्ञापन
Story ProgressBack

IND vs ENG, Semifinal: गयाना में अभी कैसा है मौसम, मैच के दौरान क्या बारिश बनेगी विलेन, जानें क्या हैं अपडेट

Guyana Weather Forecast: दिनेश कार्तिक ने मैच की शुरुआत से पहले एक वीडियो ट्वीट किया है, जिसमें पिच के आस-पास काफी पानी नजर आ रहा है. मौसम के पूर्वानुमान की मानें तो मैच की शुरुआत से पहले बारिश हो सकती है.

Read Time: 3 mins
IND vs ENG, Semifinal: गयाना में अभी कैसा है मौसम, मैच के दौरान क्या बारिश बनेगी विलेन, जानें क्या हैं अपडेट
Guyana Weather: मौसम को लेकर पूर्वानुमान की मानें तो मैच की शुरुआत से पहले बारिश की संभावना बनी हुई है

टी20 विश्व कप 2024 में भारतीय टीम ने दमदार प्रदर्शन किया है. विजयरथ पर सवार रोहित एंड कंपनी आगे भी इस फॉर्म को कायम रखते हुए इस बार ट्रॉफी के साथ देश लौटना चाहेगी. भारतीय टीम आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 के दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड से भिड़ेगी और टीम इंडिया की कोशिश इस मैच को जीतकर फाइनल में जगह बनाने की होगी. हालांकि, इस मैच पर बारिश का साया मंडरा रहा है, लेकिन भारतीय टीम के लिए यह टेंशन की बात नहीं है.

भारत और इंग्लैंड के बीच गुरुवार को टी20 विश्व कप 2024 का दूसरा सेमीफाइनल प्रोविडेंस स्टेडियम, गुयाना में भारतीय समयानुसार रात आठ बजे से खेला जाना है. दोनों टीमों के बीच मौजूदा टूर्नामेंट में यह पहली टक्कर होगी. इस मैच को लेकर भारतीय फैंस में काफी उत्साह है. लेकिन मैच पर बारिश का खतरा मंडरा रहा है और जो ताजा अपडेट आ रही है, उसमें स्थिति खराब दिख रही है. दिनेश कार्तिक ने मैच की शुरुआत से पहले एक वीडियो ट्वीट किया है, जिसमें पिच के आस-पास काफी पानी नजर आ रहा है. मौसम के पूर्वानुमान की मानें तो मैच की शुरुआत से पहले बारिश हो सकती है. अगर ऐसा हुआ तो मैच की शुरुआत में देरी तय है. इसके अलावा अगर मैदान प्लेइंग कंडीशन के अनुरूप नहीं हुआ तो मैच के रद्द होने की भी संभावना है.

कैसा है मौसम को लेकर पूर्वानुमान

AccuWeather की रिपोर्ट के अनुसार, गयाना में सुबह 7:00 बजे (भारतीय समयानुसार शाम 4:30 बजे)  बारिश की 34 फीसदी संभावना है, जबकि सुबह 9:00 बजे (भारतीय समयानुसार शाम 6:30 बजे) यह बढ़कर 40 फीसदी हो रही है. वहीं मैच की शुरुआत से आधे घंटे पहले बारिश की संभावना 52 प्रतिशत है. भारतीय समयानुसार रात 8:30 बजे गयाना में बारिश की संभावना 56 प्रतिशत है. वहीं रात 9:30 बजे बारिश की संभावना  49 फीसदी जताई गई है. रात 10:30 बजे बारिश की संभावना 20 प्रतिशत है. इसके बाद रात 2:30 बजे तक यही संभावना बनी हुई है.

Latest and Breaking News on NDTV

क्या होगा अगर बारिश के चलते मैच हुआ रद्द तो

बारिश के चलते मैच रद्द होगा, इसकी संभावना बनी हुई है. गयाना कि पिच के आस-पास काफी पानी नजर आ रहा है. तस्वीरें में दिख रहा है कि मैच के लिए मैदान को तैयार करने में कर्मियों को काफी मशक़्क़त करनी पड़ेगी. बता दें, इस मैच के लिए कोई रिजर्व-डे नहीं है. हालांकि, मैच के लिए अतिरिक्त 250 मिनट रखे गए हैं. ऐसे में मैच अधिकारियों की पूरी कोशिश होगी कि किसी ना किसी तरह से 10 ओवरों का खेल कराया जाए. ग्रुप स्टेज और सुपर-8 में मैच के परिणाम के लिए 5-5 ओवरों का मैच जरुरी थी. लेकिन सेमीफाइनल में रिजल्ट के लिए जरुरी है कि दोनों टीमें 10-10 ओवरों का मैच खेलें. लेकिन अगर स्थिति ऐसी नहीं बनती है कि मैच हो पाए तो ऐसी सूरत में नियमों के अनुसार, भारतीय टीम जो सुपर-8 में अंक तालिका में पहले स्थान पर रही थी, वो इंग्लैंड से बिना खेले ही फाइनल में पहुंच जाएगी.

यह भी पढ़ें: T20 World Cup 2024: बुमराह, कुलदीप से कैसे निपटेगी इंग्लैंड, भारत के लिए परेशानी का सवाल बना यह बल्लेबाज, ये साबित हों सकते हैं एक्स फैक्टर

यह भी पढ़ें: T20 World Cup: "समस्या क्या है..." 'फेक फील्डिंग' मामले में गुलबदीन नायब के समर्थन में उतरे रविचंद्रन अश्विन

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
World Cup 2024: "टीम रोहित लेगी इंग्लैंड से बदला', भारत vs इंग्लैंड मेगा मुकाबले पर बोले चार पूर्व दिग्गज
IND vs ENG, Semifinal: गयाना में अभी कैसा है मौसम, मैच के दौरान क्या बारिश बनेगी विलेन, जानें क्या हैं अपडेट
IND vs ENG, Semifinal: What a coincidence between Rohit and Buttler, Hardly you would have seen it, Vaughan reveals
Next Article
IND vs ENG, Semifinal: रोहित और बटलर के बीच क्या गजब का संयोग है, पहले आपने नहीं देखा होगा, वॉन ने किया खुलासा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;