विज्ञापन

Ind vs Ban 1st T20I: मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती की शानदार वापसी, बना दिया यह "अनचाहा रिकॉर्ड"

India vs Bangladesh, 1st T20I: जैसी गेंदबाजी वरुण चक्रवर्ती निस अंदाज में पहले टी20 में गेंदबाजी की, निश्चित रूप से उसके उनके प्रतिस्पर्धी बॉलरों का सिरदर्द बहुत ज्यादा बढ़ गया होगा

Ind vs Ban 1st T20I: मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती की शानदार वापसी, बना दिया यह "अनचाहा रिकॉर्ड"
Ind vs Ban 1st T20I: वरुण चक्रवर्ती ने अपनी प्रतिस्पर्धियों को खासा सिरदर्द दे दिया है
नई दिल्ली:

बांग्लादेश के खिलाफ रविवार को ग्वालियर के न्यू माधवराव सिंधिया स्टेडियम में जिसने भी लंबे समय बाद टीम इंडिया में वापसी करने वाले वाले वरुण चक्रवर्ती की गेंदों की धार देखी, उसे देखकर सबके मुंह से एक बार को यही निकला कि अब तो कुछ समय के लिए युजवेंद्र चहल के लिए भी मुश्किल है, तो रवि बिश्नोई के लिए भी. जिस बेहतरीन गुगली से गच्चा देते हुए वरुण ने बांग्लादेशी जाकिर अली को बोल्ड किया, वह बहुत कुछ कहने और बताने के लिए काफी था. कुल मिलाकर वरुण ने करीब तीन साल बाद बेहतरीन वापसी करते हुए कोटे के चार ओवरों में 31 रन देकर 3 विकेट चटकाए.

लेफ्टी पेसर खलील अहमद हैं अव्वल

कोई भी खिलाड़ी नहीं चाहेगा कि उसके देश के लिए आखिरी बार खेलने और इसके बाद 104 मैचों का अंतराल जा जाए. ऐसा भारतीय लेफ्टी पेसर खलील अहमद के साथ हुआ है. इस अनचाहे रिकॉर्ड में वह शीर्ष पर हैं, जिन्होंने भारत के लिए साल 2019 में वापसी से पहले आखिरी टी20 मैच भारत के लिए खेला. और इसके बाद वह साल 2024 में टीम इंडिया के लिए खेले. निश्चित तौर पर यह प्रतिबद्धता और समपर्ण के बारे में बताता है, लेकिन यह कोई भी खिलाड़ी नहीं चाहेगा कि गैप इतना ज्यादा लंबा हो.

इतना लंबा इंतजार हो गया वरुण का

वरुण ने भारत के लिए आखिरी टी20 मुकाबला साल 2021 में खेला था. इसके बाद वह चोटिल हुए, तो फिटनेस से लेकर तमाम हालात भी बदल गए, टीम इंडिया की "तस्वीर" बदल गई. अब वरुण जब तीन साल बाद टीम में वापस लौटे, तो उन्होंने तीन विकेट ही नहीं चटकाए, बल्कि फिटनेस और गेंदों की धार दोनों का प्रदर्शन किया. इन पिछले तीन सालों में 86 मैचों का अंतर आ गया और वह इस अनचाहे रिकॉर्ड के मामले में दूसरे नंबर पर आ गए. वहीं, टी20 में भारत के लिए इस मामले में संजू सैमसन (73 मैच) तीसरे और शिवम दुबे (70) चौथे नंबर पर हैं. 


 

(जारी है..)
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
Women's T20 World Cup: भारत की जीत के बाद प्वाइंट टेबल में उलटफेर, सेमीफाइनल को लेकर ऐसा बन रहा समीकरण
Ind vs Ban 1st T20I: मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती की शानदार वापसी, बना दिया यह "अनचाहा रिकॉर्ड"
Women's T20 World Cup: "Too soon to say anything..." Smriti Mandhana on Captain Harmanpreet Kaur Injury
Next Article
Women's T20 World Cup: "अभी कुछ कहना..." स्मृति मंधाना ने मैच के बाद हरमनप्रीत कौर की चोट पर दिया अपडेट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com