ICC T20I Rankings: मोहम्मद रिजवान ने लगाई लंबी छलांग, पहली बार पहुंचे इस नंबर पर, देखें टॉ़प 10

इस साल रिजवान ने टी-20 इंटरनेशनल में 13 मैच खेलकर 706 रन बनाए हैं, वर्तमान में वो साल 2021 में खेले गए टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं.

ICC T20I Rankings: मोहम्मद रिजवान ने लगाई लंबी छलांग, पहली बार पहुंचे इस नंबर पर, देखें टॉ़प 10

ICC T20I Rankings में मोहम्मद रिजवान का कमाल

ICC ODI Ranking: भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) श्रीलंका के खिलाफ पहले मैच में नाबाद अर्धशतकीय पारी के बाद दो पायदान के फायदे से बुधवार को जारी ताजा आईसीसी वनडे रैंकिंग (ICC Odi RANKINGS) में 16वें स्थान पर पहुंच गये जबकि विराट कोहली (Virat KOhli) दूसरे स्थान पर बरकरार हैं. धवन कोलंबों में खेली जा रही तीन मैचों की वनडे श्रृंखला के पहले मुकाबले में नाबाद 86 रन की मदद से 712 रेटिंग अंक तक पहुंच गये जिससे वह दो पायदान का फायदा हासिल करने में सफल रहे जबकि कोहली के 848 अंक हैं. भारत के एक अन्य सीनियर बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) 817 अंक से सूची में तीसरे स्थान पर हैं जिसमें पाकिस्तान के बाबर आजम (873) शीर्ष पर हैं. रैंकिंग में जिम्बाब्वे और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की सीरीज, दक्षिण अफ्रीका और आयरलैंड के बीच तीसरा मैच तथा भारत और श्रीलंका के बीच पहले दो वनडे के नतीजों को देखा गया है.

भारत से मिली हार से परेशान हो उठे श्रीलंकाई कोच, मैदान पर ही अपने खिलाड़ी से उलझे- Video

गेंदबाजों में भारत के युजवेंद्र चहल (Yuxvendra Chahal) (चार पायदान के फायदे से 20वें), श्रीलंका के वानिंदु हसारंगा (22 पायदान के फायदे से 36वें), दक्षिण अफ्रीका के तबरेज शम्सी (आठ पायदान के फायदे से 39वें), आयरलैंड के सिमी सिंह (51वें स्थान पर) और जिम्बाब्वे के ब्लेसिंग मुजारबानी (70वें स्थान पर) ऊपर की ओर बढ़ने में सफल रहे.

ICC T20I Rankings में मोहम्मद रिजवान का कमाल
आईसीसी टी20 रैंकिंग (ICC T20I Rankings) में पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ( Pakistan opener Mohammad Rizwan) और इंग्लैंड के मध्यक्रम बल्लेबाज लियाम लिविंगस्टोन (Liam Livingstone) को काफी फायदा मिला है जो अपनी टीमों के लिये तीन मैचों की श्रृंखला में सबसे ज्यादा रन जुटाने वाले खिलाड़ी रहे जिसमें इंग्लैंड ने 2-1 से श्रृंखला जीती थी.

विकेटकीपर बल्लेबाज रिजवान अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ सातवीं रैंकिंग पर पहुंच गये, उन्होंने श्रृंखला के अंतिम मैच में नाबाद 76 रन से कुल 176 रन जोड़े थे जिससे उन्हें चार पायदान का लाभ हुआ. इस साल अप्रैल में जिम्बाब्वे के खिलाफ ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज' बनने के बाद वह पहली बार शीर्ष 10 में पहुंचे.

SL vs IND: भारतीय टीम की जीत पर राहुल द्रविड़ ने ड्रेसिंग रूम में दी स्पीच, कोच से तारीफ सुन झूम उठे खिलाड़ी- Video

इस साल रिजवान ने टी-20 इंटरनेशनल में 13 मैच खेलकर 706 रन बनाए हैं, वर्तमान में वो साल 2021 में खेले गए टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं.
 


लिविंगस्टोन ने 144 पायदान की छलांग लगायी और वह 27वें स्थान पर पहुंच गये. उन्होंने चार साल पहले दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने पदार्पण के बाद महज आठ टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। 27 साल के इस खिलाड़ी ने पाकिस्तान के खिलाफ अपने पहले अंतरराष्ट्रीय शतक (43 गेंद में 103 रन की पारी) से कुल 147 रन जुटाये.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com




(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)