"बॉल ऑफ द सेंचुरी", पहले हवा में लहराई गेंद, फिर 360 डिग्री तक घूमी, बैटर का निकला दम, ऐसे हुआ बोल्ड, देखकर तबरेज शम्सी ने किया रिएक्ट

Bowling action like Harbhajan Singh: सोशलम मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रह है जिसे देखकर आप हैरान रह जाएंगे.

Bowling action like Harbhajan Singh: भज्जी की तरह करता है गेंदबाजी

Bowling action like Harbhajan Singh Viral Video: भारतीय क्रिकेट में हरभजन सिंह एक बड़ा नाम रहा है. 'टर्बनेटर' के नाम से विख्यात हरभजन सिंह ने अपने करियर में अपनी ऑफ स्पिन गेंदबाजी से कई विकेट अपनी झोली में डालने में कामयाबी पाई है. भज्जी जहां अपनी करिश्माई गेंदबाजी के लिए जाने जाते थे तो वहीं उनकी गेंदबाजी एक्शन (Bowling action like Harbhajan Singh)  भी चर्चा का विषय हमेशा बनी रहती थी. उनका एक्शन की कॉपी भारतीय क्रिकेटर आज भी प्रैक्टिस के दौरान किया करते थे. वहीं ,अब एक वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है जिसमें एक गेंदबाज उनकी ही तरह गेंदबाजी एक्शन के साथ स्पिन गेंद कर रहा है. उसकी गेंदबाजी में सबसे खास बात ये है कि उसका एक्शन बिल्कुल भज्जी के एक्शन ही तरह है लेकिन उसकी गेंद काफी फ्लाइटेड रहती है. लेकिन इसके बाद जो करिश्मा होता है उसकी चर्चा हो रही है. 

यह भी पढ़ें: 

India vs Australia Final: जानिए कौन हैं तेज गेंदबाज नमन तिवारी, फेंकना चाहते हैं दुनिया की सबसे तेज गेंद


दरअसल, पिच पर टप्पा खाने के बाद गेंद 360 डिग्री तक घुमती है और बल्लेबाज बोल्ड हो जाता है. फैन्स इस वीडियो देखकर यकीन नहीं कर पा रहे हैं. फैन्स इस गेंदबाज को हवा-हवाई हरभजन सिंह  (Harbhajan Singh lite) नाम दे रहे हैं.  

लोकल क्रिकेट के इस गेंदबाज की गेंदबाजी को देखकर तबरेज शम्सी ने भी रिएक्ट किया और लिखा कि, "हमें भी इस गेंद पर काम करना होगा."

दूसरी ओर हरभजन सिंह की बात करें तो भज्जी ने अपने करियर में  103 टेस्ट मैच खेले जिसमें 417 विकेट लेने में सफल रहे थे. इसके अलावा वनडे में भज्जी के नाम 269 विकेट दर्ज है. टी-20 इंटरनेशनल में हरभजन सिंह ने 28 मैच में 25 विकेट लेने में सफलता पाई थी.  भज्जी और कुंबले जब एक साथ मैच में खेलते थे तो विरोधी टीम के बल्लेबाजों के लिए यह किसी बुरे सपने से कम नहीं होता था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भज्जी ने 103 टेस्ट मैच खेले जिसमें 417 विकेट लेने में सफल रहे थे. इसके अलावा वनडे में भज्जी के नाम 269 विकेट दर्ज है. टी-20 इंटरनेशनल में हरभजन सिंह ने 28 मैच में 25 विकेट लेने में सफलता पाई थी. बता दें कि हरभजन सिंह भारत की ओर से टेस्ट में पहली हैट्रिक हासिल करने वाले गेंदबाज भी हैं. साल 2011 में भज्जी ने कोलकाता टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हैट्रिक विकेट लेने का कमाल किया था. रिकी पोंटिंग, शेन वॉर्न और एडम गिलक्रिस्ट को आउट कर भज्जी ने अपनी हैट्रिक विकेट पूरी की थी. उस ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज में भज्जी ने कुल 32 विकेट 3 मैचों की सीरीज में निकाले थे.