गौतम गंभीर ने 2023 वर्ल्ड कप की सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग XI का किया ऐलान, इस दिग्गज को नहीं दी जगह

Gautam Gambhir World Cup XI: गंभीर ने अपनी पसंद के 11 ऐसे खिलाड़ियों को चुना है जिन्होंने वर्ल्ड कप 2023 में अपने परफॉर्मेंस से फैन्स का दिल जीत लिया था.

गौतम गंभीर ने 2023 वर्ल्ड कप की सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग XI का किया ऐलान, इस दिग्गज को नहीं दी जगह

गौतम गंभीर की 2023 वर्ल्ड कप सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग XI

Gautam Gambhir World Cup XI: वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) के बाद पूर्व दिग्गज अपनी-अपनी पसंद की सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग XI (World Cup 2023 Playing XI) का ऐलान कर रहे हैं. ऐसे में भारत के पूर्व दिग्गज गौतम गंभीर ने वर्ल्ड कप 2023 की सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग XI का ऐलान किया है. गंभीर ने अपने द्वारा चुने गए 11 खिलाड़ियों में शुभमन गिल को जगह नहीं दी है. गंभीर ने स्पोर्ट्सक्रीड़ा के साथ बात करते हुए प्लेइंग इलेवन का ऐलान किया है. पूर्व भारतीय दिग्गज ने ओपनर के तौर पर रोहित शर्मा के साथ क्विटंन डिकॉक को रखा है. बता दें कि डिकॉक और रोहित ने वर्ल्ड कप 2023 में शानदार परफॉर्मेंस किया था. डिकॉक ने वर्ल्ड कप 2023 में 4 शतक लगाने में सफल रहे थे. वहीं रोहित ने 1 शतक वर्ल्ड कप में लगाने में सफलता पाई थी.  गंभीर ने अपनी इस टीम में न तो शुभमन गिल को जगह दी है और ना ही बाबर आजम को शामिल किया है. पाकिस्तान का एक भी खिलाड़ी गंभीर की इस टीम में अपनी जगह नहीं बना पाया है. 

यह भी पढ़ें: 'IPL 2024 Auction: रिटेन और रिलीज किए गए खिलाड़ियों की पूरी लिस्ट, हार्दिक पंड्या की हुई 'घर' वापसी


इसके अलावा गंभीर ने नंबर 3 पर विराट कोहली को जगह दी है. कोहली वर्ल्ड कप 2023 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे. किंग कोहली ने 3 शतक सहित 765 रन बनाने का कमाल किया था. कोहली को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट के खिताब से नवाजा गया था. वहीं, गंभीर ने नंबर 4 के लिए डेरिल मिचेल को शामिल किया है. नंबर 5 पर गंभीर की पसंद हेनरिक क्लासेन बने हैं. वहीं, ग्लेन मैक्सवेल को गंभीर ने नंबर 6 पर जगह दी है. बता दें कि वर्ल्ड कप 2023 में मैक्सवेल ने अफगानिस्तान के खिलाफ एक ऐसी पारी खेली थी जिसे विश्व क्रिकेट कभी नहीं भूलेगा. मैक्सवेल ने दोहरा शतक लगाकर धमाका कर दिया था. 

वहीं, गौतम गंभीर ने 2023 वर्ल्ड कप की सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग XI में अफगानिस्तान के अज़मतुल्लाह उमरज़ई को भी शामिल किया है. साउथ अफ्रीका के मार्को जेनसन भी गंभीर की पसंद बने हैं. स्पिनर के तौर पर गंभीर की पसंद राशिद खान बने हैं. वहीं, अपनी इस खास टीम में गंभीर ने जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी को बतौर तेज गेंदबाज चुना है. मोहम्मद शमी वर्ल्ड कप 2023 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे. शमी ने कुल 24 विकेट अपने नाम करने में सफलता हासिल की थी. भले ही फाइनल में भारत हार गया था लेकिन शमी ने पूरे टूर्नामेंट में जिस अंदाज में गेंदबाजी की थी उसने फैन्स को झूमने का मौका दे दिया था. 

गौतम गंभीर  2023 वर्ल्ड कप की सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग XI  (Gautam Gambhir World Cup XI)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

क्विटंन डीकॉक, रोहित शर्मा, विराट कोहली, डेरिल मिचेल, हेनरिक क्लासेन, ग्लेन मैक्सवेल, अज़मतुल्लाह उमरज़ई, मार्को जेनसन, राशिद खान, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी