'देख रहा है बिनोद.. विदेशी लीग में भी पाकिस्तानी खिलाड़ियों के ना होने पर कैसे IPL पर दोष मढ़ा जा रहा है'

पाकिस्तानी क्रिकेटरों की गैरमौजूदगी पर बात करते हुए पूर्व कप्तान सलमान बट्ट ने कहा कि चूंकि IPL फ्रेंचाइजी ने UAE और साउथ अफ्रीका - दोनों लीग के क्लबों में निवेश किया है, इसलिए उन्हें देश के खिलाड़ियों के शामिल होने की उम्मीद नहीं थी.  

'देख रहा है बिनोद.. विदेशी लीग में भी पाकिस्तानी खिलाड़ियों के ना होने पर कैसे IPL पर दोष मढ़ा जा रहा है'

UAE और CSA T20 League पर घमासान

नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की कई सारी फ्रेंचाईजी ने आगामी UAE अंतरराष्ट्रीय टी20 लीग और साउथ अफ्रीका की पहली टी20 लीग (CSA T20 League) की टीमों में निवेश किया है. मुंबई इंडियन्स (Mumbai Indians) फ्रेंचाइजी ने यूएई की लीग (UAE T20 League) में खेलने वाले अपने खिलाड़ियों के नाम का ऐलान भी कर दिया है. इसमें (MI Emirates) जहां क्रिकेट खेलने वाले सभी बड़े देशों के खिलाड़ी शामिल हैं, वहीं अब तक किसी लीग में पाकिस्तानी प्लेयर का नाम नहीं आया है. इस पर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट्ट (Salman Butt) ने अपनी प्रतिक्रिया दी है.

पाकिस्तानी क्रिकेटरों की गैरमौजूदगी पर बात करते हुए बट्ट ने कहा कि चूंकि IPL फ्रेंचाइजी ने UAE और साउथ अफ्रीका - दोनों लीग के क्लबों में निवेश किया है, इसलिए उन्हें देश के खिलाड़ियों के शामिल होने की उम्मीद नहीं थी.  

बट्ट ने कहा, “क्या आपको पाकिस्तान के खिलाड़ियों के खेलने की उम्मीद थी? मुझे इसकी बिल्कुल भी उम्मीद नहीं थी. यह अमीरात एयरलाइंस नहीं थी कि वहां कोई भी यात्रा कर सके. टीमों को किसने खरीदा? सभी के मालिक IPL फ्रेंचाइजी से हैं. फिर वो पाकिस्तानी खिलाड़ियों को क्यों खरीदेंगे? सभी जानते हैं कि वो पाकिस्तानी खिलाड़ियों को नहीं चुनते हैं. इसमें आश्चर्य की बात क्या है?"


'Babar Azam एंड टीम' ने कुछ शर्तों के साथ केंद्रीय अनुबंध पर साइन किए, PCB के लिए मुश्किलें अभी खत्म नहीं 

ZIM vs IND: कप्तानी में धवन का रिकॉर्ड शिखर पर, KL Rahul को अब भी पहली जीत का इंतजार, देखें आंकड़े 

15 Aug को कोलकाता में स्पेशल मैच खेलेगी ‘इंडिया की टीम', स्वतंत्रता दिवस पर भिड़ेंगे दुनिया भर के यह सुपरस्टार-Video

पूर्व क्रिकेटर ने कहा, “हमने पहले भी PSL खेला था और आगे भी खेलना जारी रखेंगे. बाकी में PCB खेलने की इजाजत नहीं देता है. यह कोई बड़ा मुद्दा नहीं है. हाँ, यह एक अवसर हो सकता था. यह लंबे समय से चल रहा है कि वे ICC टूर्नामेंट के अलावा कहीं भी पाकिस्तान से नहीं खेलते हैं और वो पाकिस्तान के खिलाड़ियों को नहीं चुनते हैं, इसलिए उम्मीद करने का कोई मतलब नहीं है.”

हालांकि बट्ट ने कहा इससे ज्यादा फर्क नहीं पड़ता कि पाकिस्तानी प्लेयर्स को न लीग्स में चुना जाता है या नहीं क्योंकि आईपीएल नहीं खेलने के बावजूद पाकिस्तान की टीम का प्रदर्शन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बेहतर हुआ है.

उन्होंने कहा, 'खिलाड़ियों की बेहतरी के लिए वे जो कुछ भी कर सकते हैं, करते हैं. पाकिस्तानी खिलाड़ी 2008 में IPL में खेले थे; तब से, उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप और चैंपियंस ट्रॉफी जीती. हमने वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ जीत भी हासिल की. तो, यह वास्तव में हमारे स्वास्थ्य को बिल्कुल भी प्रभावित नहीं करता. हमारा खिलाड़ी दो फॉर्मेट में नंबर वन है, इमाम वनडे में दूसरे नंबर पर है. इसलिए, अच्छी चीजें हो रही हैं." 

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com