विज्ञापन

" जबरदस्त काम किया..." पूर्व कप्तान ने बताया कैसे श्रीलंका ने पहले भारत फिर इंग्लैंड और अब न्यूजीलैंड को दी पटखनी

बीते कुछ दिनों में श्रीलंकाई टीम ने जबरदस्त प्रदर्शन किया है और टीम के इस कायाकल्प ने वर्ल्ड क्रिकेट को हैरान कर दिया है. श्रीलंका के पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज ने बताया है कि आखिर यह बदलाव किसने किया है.

" जबरदस्त काम किया..."  पूर्व कप्तान ने बताया कैसे श्रीलंका ने पहले भारत फिर इंग्लैंड और अब न्यूजीलैंड को दी पटखनी
Sri Lanka: श्रीलंका ने बीते कुछ दिनों में अपने जबरदस्त प्रदर्शन से वर्ल्ड क्रिकेट को हैरान कर दिया है

रोहित शर्मा की अगुवाई में बीते दिनों श्रीलंका के दौरे पर गई भारतीय टीम को वनडे सीरीज में मेजबान टीम के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था. श्रीलंका ने 27 साल बाद अपने घर पर भारत के खिलाफ वनडे जीत दर्ज की थी. इसके बाद श्रीलंका ने टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड का दौरा किया था और वहां पर टीम ने लॉर्ड्स में जीत दर्ज की थी. मौजूदा समय में श्रीलंका, न्यूजीलैंड की मेजबानी कर रही है और उसने सीरीज का पहला मुकाबला अपने नाम कर लिया है, जबकि दूसरे मुकाबले में उसने अपनी पकड़ मजबूत कर ली है.

इस टीम को देखकर कोई नहीं कह पाएगा कि यह टीम बीते साल भारत में हुए वनडे विश्व कप के लिए सीधे क्वालीफाई नहीं कर पाई थी. साथ ही यह टीम अगले साल होने वाले चैंपियंस ट्रॉफी के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई है. इतना ही नहीं श्रीलंका इस साल हुए टी20 विश्व कप के सुपर-8 में जगह नहीं बना पाई थी. लेकिन बीते कुछ दिनों में टीम ने जबरदस्त प्रदर्शन किया है और टीम के इस कायाकल्प ने वर्ल्ड क्रिकेट को हैरान कर दिया है. वहीं अब श्रीलंका के पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज ने बताया है कि आखिर यह बदलाव किसने किया है.

टीम के एक प्रमुख सदस्य एंजेलो मैथ्यूज का मानना ​​है कि टीम के प्रदर्शन में आया बदलाव, केवल मैदान पर बेहतरीन प्रदर्शन से नहीं बल्कि ड्रेसिंग रूम के भीतर सकारात्मक और ताज़ा माहौल में भी है. श्रीलंका के अनुभवी ऑलराउंडर और पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज ने टीम के हालिया बदलाव में अहम भूमिका निभाने का श्रेय सनथ जयसूर्या को दिया है. जयसूर्या, जो वर्तमान में मुख्य कोच के रूप में कार्यरत हैं, का श्रीलंकाई क्रिकेट सेटअप पर महत्वपूर्ण प्रभाव रहा है.

मैथ्यूज के टीम की हालिया सफलता का श्रेय जयसूर्या को देते हुए कहा,"मुझे लगता है कि सनथ जयसूर्या कमान संभाल रहे हैं. जब वह क्रिकेट निदेशक थे तो उन्हें आत्मविश्वास दिया गया था और अब वह कोच बन गये हैं. भले ही वह घबरा जाते हैं, लेकिन वह हम सभी को आत्मविश्वास देते हैं. इससे बहुत बड़ा फर्क पड़ता है. ड्रेसिंग रूम में, आपको इसे शांत रखना होगा.

मैथ्यूज आगे कहा,"आपको खिलाड़ियों के साथ सही तरीके से संवाद करने में सक्षम होना चाहिए. हमें आजादी दी गई है. हम सभी एक लक्ष्य की ओर काम कर रहे हैं, और हर कोई एक ही पेज पर है. सनथ ने युवा खिलाड़ियों को तैयार करने के साथ-साथ हममें से प्रत्येक की देखभाल करने का अद्भुत काम किया है. मुझे लगता है कि उन्होंने जबरदस्त काम किया है. मैं उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं देता हूं."

यह भी पढ़ें: Kane Williamson: केन विलियमसन का बड़ा कारनामा, एक साथ छोड़ा विराट कोहली, जावेद मियांदाद, इंजमाम-उल-हक को पीछे

यह भी पढ़ें: Jay Shah: जय शाह की जगह कौन होगा बीसीसीआई का अगला सचिव, ये दो नाम रेस में सबसे आगे

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Kane Williamson: केन विलियमसन का बड़ा कारनामा, एक साथ छोड़ा विराट कोहली, जावेद मियांदाद, इंजमाम-उल-हक को पीछे
" जबरदस्त काम किया..."  पूर्व कप्तान ने बताया कैसे श्रीलंका ने पहले भारत फिर इंग्लैंड और अब न्यूजीलैंड को दी पटखनी
Ind vs Ban T20I: BCCI may announce T20 team any time for Bangladesh series, have a look at possible team, these player may be given rest
Next Article
Ind vs Ban T20I: कभी भी हो सकता है टी20 टीम का ऐलान, संभावित टीम देखें, इन खिलाड़ियों को BCCI आराम देने की तैयारी में
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com