Advertisement

पाकिस्‍तानी गेंदबाज मो. आमिर ने टेस्‍ट क्रिकेट से लिया संन्‍यास, फैन बोले-आप अगले वसीम हो सकते थे..

Advertisement
Read Time: 23 mins
Mohammad Amir की गिनती मौजूदा समय में पाकिस्‍तान के सर्वश्रेष्‍ठ गेंदबाजों में की जाती है

Mohammad Amir:  पाकिस्‍तान (Pakistan Cricket ) के दिग्‍गज तेज गेंदबाज मोहम्‍मद आमिर (Mohammad Amir) ने महज 27 साल की उम्र में टेस्‍ट क्रिकेट (Test cricket)से संन्‍यास लेने की घोषणा करके हर किसी को चौंका दिया है. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज आमिर ने वनडे और टी20 क्रिकेट पर ध्‍यान केंद्रित करने के लिए यह फैसला लिया है. आमिर की गिनती मौजूदा समय में पाकिस्‍तान के अग्रणी तेज गेंदबाजों में की जाती है लेकिन करीब 10 साल के टेस्‍ट करियर में उन्‍होंने वे केवल 36 टेस्‍ट ही खेल पाए. इसका कारण स्‍पॉट फिक्सिंग मामले में उन पर लगा पांच साल का इंटरनेशनल बैन रहा. आमिर ने अपने 36 टेस्‍ट के करियर में 119 विकेट खेले, जिसमें चार बार पारी में पांच विकेट शामिल रहे. महज 17 साल की उम्र में उनका वर्ष 2009 में श्रीलंका के खिलाफ टेस्‍ट करियर का आगाज जितना सनसनीखेज रहा, उतनी ही सनसनीखेज आमिर की टेस्‍ट क्रिकेट से संन्‍यास के साथ हुई विदाई रही. अपने पहले ही टेस्‍ट में आमिर ने छाप छोड़ी थी, दोनों ही पारियों में उन्‍होंने तीन-तीन विकेट लिए थे.

Advertisement

कैफ ने पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम और फखर जमां के प्रदर्शन को सराहा तो किया गया ट्रोल....

आमिर (Mohammad Amir) का इस तरह से अचानक टेस्‍ट क्रिकेट से संन्‍यास लेने का फैसला क्रिकेटप्रेमियों खासकर पाकिस्‍तानी फैंस को निराश कर गया. आमिर हाल ही में हुए वर्ल्‍डकप 2019 में पाकिस्‍तान के सबसे सफल गेंदबाज साबित हुए थे. बेशक उनकी गेंदों में बहुत ज्‍यादा गति नहीं होती लेकिन वे अपनी स्विंग से दिग्‍गज बल्‍लेबाजों को भी परेशान करने मे सक्षम हैं. फैन अब आमिर (Mohammad Amir) को टेस्‍ट क्रिकेट में खेलते हुए नहीं देख पाएंगे. टेस्‍ट क्रिकेट से संन्‍यास की घोषणा के बाद फैंस ने ट्वीट करके उनके गेंदबाजी कौशल और पाकिस्‍तान क्रिकेट की दी गई सेवाओं की सराहना की. उनके संन्‍यास पर सोशल मीडिया पर कुछ Memes भी बने. डालते हैं आमिर (Mohammad Amir)के संन्‍यास (टेस्‍ट क्रिकेट से) पर सोशल मीडिया में आई प्रतिक्रिया पर...

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

मोहम्‍मद आमिर (Mohammad Amir) ने 36 टेस्‍ट में 13.41 के औसत से 751 रन बनाए, इस दौरान 48 रन उनका सर्वोच्‍च स्‍कोर रहा. 36 टेस्‍ट की 67 पारियों में उन्‍होंने 30.47 के औसत से 119 विकेट हालिस किए. उनका स्‍ट्राइक रेट 64 और इकोनोमी रेट 2.85 का रहा. पारी में चार विकेट लेने का करिश्‍मा आमिर (Mohammad Amir) ने छह बार अंजाम दिया जबकि चार बार उन्‍होंने पारी में पांच या इससे अधिक विकेट हासिल किए.

वीडियो: न्‍यूजीलैंड को हराकर इंग्‍लैंड पहली बार बना वर्ल्‍डकप चैंपियन

Featured Video Of The Day
Rajasthan Third Grade Teacher Recruitment में Women Reservation बढ़ने से महिलाओं में दिखा उत्साह

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: