Advertisement

तीसरे टी20 से पहले विंडीज टीम में बदलाव, खैरी पियरे की जगह इस खिलाड़ी को मिला मौका

Advertisement
Read Time: 10 mins
टीम के अंतरिम चैयरमैन हायंस ने कहा कि यह बदलाव अगले साल होने वाले टी20 वर्ल्डकप को देखते हुए किया गया
जॉर्जटाउन:

IND vs WI: वेस्टइंडीज ने भारत (India Cricket team) के साथ मंगलवार को होने वाले तीसरे टी20 मुकाबले से पहले टीम में बदलाव की घोषणा की. इस बदलाव में खिलाड़ी खैरी पियरे (Khary Pierre) के स्थान पर फेबियन एलेन (Fabian Allen) को मौका देने का फैसला किया है. यह मैच गुयाना नेशनल स्टेडियम में खेला जाना है. भारत ने इस मैच में 2-0 की बढ़त बना ली है. उसने अमेरिका के फ्लोरिडा के लॉडरहिल में खेले गए शुरूआती दोनो मैच जीते थे. वेस्टइंडीज क्रिकेट (West Indies Cricket team) के अंतरिम चेयरमैन रॉबर्ट हायंस ने एलेन को टीम में शामिल किए जाने की घोषणा की. हायंस के मुताबिक, अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्डकप (T20 World Cup 2020) को ध्यान में रखते हुए यह फैसला किया गया है.

Advertisement

यह भी पढ़ेंः डेल स्टेन के संन्यास पर कप्तान विराट कोहली ने किया 'खास' ट्वीट

तीन मैचों की टी20 सीरीज में भारतीय टीम (India Cricket team) ने शनिवार को हुए पहले मैच में जहां चार विकेट से जीत हासिल की थी वहीं उसने दूसरे मैच में डकवर्थ लुईस नियम के आधार पर विंडीज टीम को 22 रनों से हराया था. इस मैच में भारतीय ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक लगाया था. इसके साथ ही उन्होंने टी20 में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के क्रिस गेल (Chris Gayle) (105) के रिकॉर्ड को भी पीछे छोड़ते हुए 107 छक्कों के साथ रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. 

यह भी पढ़ेंः न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रैंडन मैकुलम ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से लिया संन्यास

हालांकि रिपोर्ट्स के अनुसार मैच से पहले भारतीय टीम में भी बदलाव हो सकता है. दूसरा मैच जीतने के बाद कप्तान कोहली (Virat Kohli) ने इस ओर इशारा करते हुए कहा था, 'हमारे लिए जीतना हमेशा एक प्राथमिकता है लेकिन सीरीज में विजयी बढ़त बनाने से कुछ अन्य खिलाड़ियों को टीम में आने का मौका मिलता हैं.' सीरीज का यह मैच भारतीय समयानुसार रात आठ बजे से खेला जाएगा.

Advertisement

वीडियो: विराट कोहली के ऊपर इतना दबाव क्‍यों?

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Lok Sabha Speaker: Rajnath Singh के घर NDA की बैठक खत्म, इन 3 नामों पर हुई चर्चा

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: