विज्ञापन

Duleep Trophy 2024: दबे पांव इस लेफ्टी ऑलराउंडर ने दी दस्तक, जडेजा और अक्षर पटेल को दे दी टेंशन

Duleep Trophy 2024: दलीप ट्रॉफी का दूसरा राउंड खत्म हो गया है. कई खिलाड़ियों ने टीम इंडिया के दरवाजे पर जोरदार दस्तक दी है. इन्हीं में से एक शम्स मुलानी हैं

Duleep Trophy 2024: दबे पांव इस लेफ्टी ऑलराउंडर ने दी दस्तक, जडेजा और अक्षर पटेल को दे दी टेंशन
Shams Mulani: लेफ्टी ऑलराउंडर शम्स मुलानी ने दूसरे राउंड में शानदार प्रदर्शन किया
नई दिल्ली:

अनंतपुर में खेले जा रहे दलीप ट्रॉफी (Duleep Trophy 2024) टूर्नामेंट के तहत रविवार को खत्म हुए दोनों मैचों के साथ ही प्रतियोगिता का दूसरा राउंड खत्म हो गया. टूर्नामेंट का आखिरी और तीसरा राउंड ठीक 19 सितंबर को उस दिन शुरू होगा, जिस दिन भारत और बांग्लादेश (Ind vs Ban) के बीच पहला टेस्ट मैच शुरू होगा. इसमें कोई दो राय नहीं कि शुरुआती दौर के दोनों ही मैचों में कई खिलाड़ियों खासकर तेज गेंदबाजों ने बहुत ही शानदार प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए बहुत ही जोरदार दस्तक दी है. और इन्हीं में से एक हैं लेफ्टी स्पिन ऑलराउंडर शम्स मुलानी (Shams Mulani), जिन्होंने दूसरे राउंड के मैच में बहुत ही प्रभावी प्रदर्शन करते हुए स्थापित लेफ्टी-स्पिन ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra jadeja) और अक्षर पटेल (Axar patel) को टेंशन देते हुए दोनों पर खासा दबाव बना दिया है. 

दूसरे मैच में छोड़ा खासा असर

रविवार को खत्म हुए शम्स मुलानी ने भारत 'ए' के लिए खेलते हुए शम्स मुलानी ने 187 गेंदों पर 8 चौकों और 3 छक्कों से 89 रन बनाए. वहीं, मुलानी ने 1 विकेट भी लिया. दूसरा पीर में शम्स की बैटिंग नहीं आई, लेकिन गेंदबाजी में दम दिखाते हुए मुलानी ने दूसरी पारी में तीन विकेट चटकाए. यह प्रदर्शन बताने के लिए काफी है कि शम्स के प्रदर्शन में खासा सुधार हुआ, तो वहीं उन्होंने इस प्रदर्शन से जडेजा और अक्षर को ही नहीं, बल्कि सेलेक्टरों को अपनी ओर देखने पर मजबूर कर दिया है.

Latest and Breaking News on NDTV

कौन हैं शम्स मुलानी

अपने 28वें साल में चल रहे शम्स मुलानी पिछले कई साल से घरेलू क्रिकेट में मुंबई के लिए खेलते हैं. अभी तक खेले 39 फर्स्ट क्लास मैच में मुलानी ने 33.51 के औसत और 17 अर्द्धशतकों से 1,743 रन बनाए हैं.वहीं, इस लेफ्ट-आर्म स्पिनर ने 184 विकेट भी चटकाए हैं. इसमें उन्होंने पारी में  5 विकेट 13 और 4 विकेट 11 बार चटकाए हैं. मैच में दस विकेट शम्स ने 6 बार लिए हैं. और उनका यह समग्र प्रदर्शन टीम इंडिया के दरवाजे पर दस्तक देने के लिए काफी हैं. 

शम्स मुलानी ने मुंबई के लिए टी20 करियर का आगाज साल 2017-18 में हुआ, तो लिस्ट "ए" (50 ओवर) का पहला मैच  5 फरवरी 2018 को खेला. साल 2018 में मुलानी का चयन भारत ए टीम में हुआ, तो इसी साल वह देवधर ट्रॉफी के लिए क्षेत्रीय टीम में चुने गए. इसी साल मुलानी एसीसी इमर्जिंग टीम एशिया कप के लिए भारतीय टीम में चुने गए. साल 2019 में मुलानी ने पहली बार फर्स्ट क्लास क्रिकेट में पांच विकेट चटकाए 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Ind vs Ban:'निश्चित रूप से यह एक ऐसी बांग्लादेश टीम है...', पूर्व स्पिनर ने टीम रोहित को चेताया
Duleep Trophy 2024: दबे पांव इस लेफ्टी ऑलराउंडर ने दी दस्तक, जडेजा और अक्षर पटेल को दे दी टेंशन
Ind vs Ban: "Justice for test cricket", voice raised again for Sanju Samson as batter bat in ODI style in Duleep Trophy
Next Article
Ind vs Ban: "जस्टिस फॉर टेस्ट क्रिकेट", संजू ने दलीप ट्रॉफी में दिखाई वनडे स्टाइल, तो सोशल मीडिया ने फिर उठायी आवाज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com