टी20 वर्ल्ड कप से पहले वेस्टइंडीज की टीम में मचा हाहाकार, स्टार क्रिकेटर हुए बैन

ICC banned West Indies cricketer Devon Thomas for 5 years: 1 जून से टी20 वर्ल्ड कप का आगाज हो रहा है. उससे पहले वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम से एक बुरी खबर निकलकर सामने आ रही है. आईसीसी ने 34 वर्षीय ऑलराउंडर खिलाड़ी डेवोन थॉमस को बैन कर दिया है.

टी20 वर्ल्ड कप से पहले वेस्टइंडीज की टीम में मचा हाहाकार, स्टार क्रिकेटर हुए बैन

ICC banned West Indies cricketer Devon Thomas for 5 years: 1 जून से टी20 वर्ल्ड कप का आगाज हो रहा है. उससे पहले वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम से एक बुरी खबर निकलकर सामने आ रही है. आईसीसी ने 34 वर्षीय ऑलराउंडर खिलाड़ी डेवोन थॉमस को बैन कर दिया है. थॉमस के ऊपर आरोप लगा है कि उन्होंने श्रीलंका क्रिकेट, एमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड और कैरेबियन प्रीमियर लीग में एंटी करप्शन कोड का उल्लंघन किया था. कैरेबियन खिलाड़ी ने भी 7 मामलों में गलती स्वीकार कर ली है. जिसके बाद उनके ऊपर बड़ा एक्शन लिया गया है.

दोषी पाए जाने के बाद अब थॉमस किसी भी प्रकार के क्रिकेट टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं लेंगे. उनके ऊपर जो सबसे गंभीर आरोप लगा है, वह मैच फिक्स करने का है. 

रिपोर्ट के मुताबिक थॉमस के ऊपर जब यह गंभीर आरोप लगा तब वह लंका प्रीमियर लीग 2021 में शिरकत कर रहे थे. यहां वह कैंडी वारियर्स की टीम का हिस्सा थे. 


आपको जानकर हैरानी होगी कि थॉमस को उस दौरान कुछ ज्यादा मुकाबले खेलने को नहीं मिले थे. उस साल उन्होंने अपनी टीम के लिए महज 1 मैच खेला था . 

इसके बाद उन्हें 23 मई 2023 को अस्थायी तौर पर सस्पेंड कर दिया गया. रिपोर्ट के मुताबिक पांच साल के बैन में इस अवधि को भी शामिल किया जाएगा. 

थॉमस का इंटरनेशनल क्रिकेट करियर

बात करें डेवोन थॉमस के इंटरनेशनल क्रिकेट करियर के बारे में तो उन्होंने वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के लिए अबतक कुल 34 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं. इस बीच उनके बल्ले से 29 पारियों में 320 रन निकले हैं. 

डेवोन थॉमस के नाम टेस्ट क्रिकेट की 2 पारियों में 15.5 की औसत से 31, वनडे की 19 पारियों में 14.0 की औसत से 238 और टी20 की 8 पारियों में 8.5 की औसत से 51 रन दर्ज है. 

वहीं गेंदबाजी में उनके नाम टेस्ट क्रिकेट की 2 पारियों में 33.0 की औसत से 2 और वनडे की एक एक पारी में 5.5 की औसत से 2 सफलता दर्ज है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें- हार्दिक पंड्या को टी20 वर्ल्ड कप के लिए क्यों नहीं बनाया गया कप्तान? रोहित शर्मा ने दिया जवाब