IPL 2022, DC vs KKR: आज होगी पंत और अय्यर की भिड़ंत, ये खिलाड़ी साबित हो सकते हैं 'X Factor', संभावित XI

आईपीएल इतिहास में दिल्ली और कोलकाता की टीम एक दूसरे के सामने अबतक 30 बार आई हैं. इस दौरान कोलकाता का पलड़ा विपक्षी टीम के खिलाफ भारी रहा है.

IPL 2022, DC vs KKR: आज होगी पंत और अय्यर की भिड़ंत, ये खिलाड़ी साबित हो सकते हैं 'X Factor', संभावित XI

दिल्ली कैपिटल्स की टीम

खास बातें

  • आज दिल्ली का मुकाबला कोलकाता के साथ
  • वानखेड़े स्टेडियम में भिड़ेंगी दोनों टीमें
  • दोनों टीमों के लिए जीत बेहद जरुरी
मुंबई :

आईपीएल 2022 (IPL 2022) के 41वें मुकाबले में आज ऋषभ पंत की अगुवाई वाली दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) का मुकाबला श्रेयस अय्यर की अगुवाई वाली कोलकाता नाईट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के साथ है. दोनों टीमों के बीच यह रोमांचक मुकाबला शाम 7.30 बजे से आर्थिक राजधानी मुंबई स्थित वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium) में खेला जाएगा. आज के मुकाबले में जब दोनों टीमें मैदान में उतरेंगी तो दोनों ही टीमों का इरादा जीत की पटरी पर लौटना होगा. डीसी ने इस सीजन में अबतक सात मुकाबले खेले हैं. इस दौरान टीम को तीन मुकाबलों में जीत और चार मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है. डीसी की टीम मौजूदा समय में छह अंको (+0.715) के साथ अंकतालिका में सातवें स्थान पर स्थित है, जबकि कोलकाता ने इस सीजन में अबतक आठ मुकाबले खेले हैं. इस दौरान टीम को तीन मुकाबलों में जीत, जबकि पांच मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है. केकेआर की टीम छह अंको (+0.080) के साथ अंकतालिका में आठवें स्थान पर स्थित है.   

दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाईट राइडर्स हेड-टू हेड रिकॉर्ड:


आईपीएल इतिहास में दिल्ली और कोलकाता की टीम एक दूसरे के सामने अबतक 30 बार आई हैं. इस दौरान कोलकाता का पलड़ा विपक्षी टीम के खिलाफ भारी रहा है. कोलकाता ने दिल्ली के खिलाफ 16 मुकाबलों में विजयश्री हासिल की है, जबकि दिल्ली को कोलकाता के खिलाफ 13 मुकाबलों में जीत मिली है. इसके अलावा दोनों टीमों के बीच एक मैच का परिणाम नहीं निकला है.

IPL 2022 Points Table Update: फिर पहले स्थान पर विराजमान हुई GT, पढ़ें अन्य टीमों की क्या है स्थिति

आईपीएल में कोलकाता की टीम का दिल्ली के खिलाफ सर्वोच्च स्कोर 210 रन है, जबकि दिल्ली का कोलकाता के खिलाफ 228 रन है. इसके अलावा कोलकाता का दिल्ली के खिलाफ निम्नतम स्कोर 97 रन है, जबकि दिल्ली का कोलकाता के खिलाफ निम्नतम स्कोर 98 रन है. 

दोनों टीमों के लिए ये खिलाड़ी साबित हो सकते हैं 'X फैक्टर':

मौजूदा समय में दोनों ही खेमे में एक से बढ़कर एक धुरंधर खिलाड़ी मौजूद हैं जो पलक झपकते ही मैच का रुख बदलने में माहिर हैं. आज के मुकाबले में जहां दिल्ली की टीम को इन्फॉर्म बल्लेबाज डेविड वॉर्नर और पृथ्वी शॉ से एक और विस्फोटक पारी की उम्मीद रहेगी. वहीं केकेआर की टीम को कैप्टन श्रेयस अय्यर और आंद्रे रसेल से उम्दा पारी की आस रहेगी. 

पिच रिपोर्ट:  

आज का मुकाबला मुंबई स्थित वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. यहां की पिच हमेशा से ही बल्लेबाजों के मुफीद रही है. क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप T20 क्रिकेट में यहां पर पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमों का औसत स्कोर 192 रन रहा है. जबकि दूसरी पारी में बैटिंग करने वाली टीमों का औसत स्कोर 184 रन है. इस पिच पर आखिरी मुकाबला बीते कल हैदराबाद और गुजरात के बीच खेला गया था. इस मुकाबले में गुजरात की टीम ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करते हुए आखिरी गेंद पर पांच विकेट से जीत हासिल की थी. ऐसे में आज के मुकाबले में टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी का निर्णय ले सकती है. हाल के कुछ मुकाबलों में देखा गया है कि टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने वाली टीमों को अधिकतर मुकाबलों में जीत नसीब हुई है.

राशिद खान ने की छक्के की बरसात, 6 गेंदों पर 25 रन बनाकर गुजरात को दिलाई चमत्कारिक जीत- Video

दिल्ली कैपिटल्स संभावित प्लेइंग XI: पृथ्वी शॉ, डेविड वॉर्नर, सरफराज खान, ऋषभ पंत (कप्तान एवं विकेटकीपर), रोवमैन पॉवेल, ललित यादव, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मुस्ताफिजुर रहमान और खलील अहमद. 

 कोलकाता नाईट राइडर्स संभावित प्लेइंग XI: वेंकटेश अय्यर, सुनील नरेन, श्रेयस अय्यर (कप्तान), नितीश राणा, सैम बिलिंग्स (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, टिम साउदी, शिवम मावी, उमेश यादव और वरुण चक्रवर्ती. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

IPL से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe