Advertisement

IPL 2019: एमएस धोनी हैं 'मुकद्दर के सिकंदर', RR के खिलाफ मैच में हुआ ऐसा, देखते रह गए अजिंक्‍य रहाणे, VIDEO

Advertisement
Read Time: 20 mins
CSK vs RR: MS dhoni ने राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ नाबाद 75 रन की पारी खेली
चेन्‍नई:

MS Dhoni: महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) बेहद चतुर कप्‍तान तो हैं ही, उन्‍हें मुकद्दर का सिकंदर भी कहा जाता है. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2019) के अंतर्गत रविवार को चेन्‍नई सुपर‍ किंग्‍स और राजस्‍थान रॉयल्‍स (CSK vs RR)के बीच मैच के दौरान क्रिकेटप्रेमियों को इसकी झलक देखने को मिली. मैच में पहले बैटिंग करते हुए चेन्‍नई की टीम (Chennai Super Kings) एक समय मुश्किल स्थिति में नजर आ रही थी. शुरुआती पांच ओवर में ही टीम तीन विकेट गंवा चुकी थी. सुरेश रैना व कप्‍तान एमएस धोनी (MS Dhoni) की जोड़ी टीम को सम्‍मानजनक स्‍कोर तक पहुंचाने के मिशन में जुटी हुई थी. इसी दौरान पारी के छठे ओवर के दौरान ऐसा कुछ हुआ जिसे देखकर हर कोई हैरान रह गया. पारी के छठे ओवर के दौरान जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer)की गेंद पर धोनी ने डिफेंसिव स्‍ट्रोक खेलने की कोशिश की, इस दौरान गेंद उनके बल्‍ले और फिर पैर से लगकर लुढ़कते हुए स्‍टंप पर जा लगी. गेंद जाकर स्‍टंप से जरूर टकराई लेकिन बेल्‍स नहीं गिरी. तकदीर धोनी पर मेहरबान थी. चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के कप्‍तान को इस तरह आउट होने से बचते देखकर गेंदबाज आर्चर सहित राजस्‍थान रॉयल्‍स (Rajasthan Royals) के स्‍टीव स्मिथ और कप्‍तान अजिंक्‍य रहाणे हैरान रह गए.

Advertisement

गंभीर ने संजू सैमसन की तारीफ की तो  धोनी के फैंस बोले, 'हमेशा माही के खिलाफ रहते हो'

Advertisement

यह वाकया जिस समय हुआ, उस समय चेन्‍नई (CSK)का स्‍कोर तीन विकेट पर 28 रन था. स्‍थापित बल्‍लेबाज अंबाती रायुडू, सुरेश रैना और केदार जाधव पवेलियन लौट चुके थे. ऐसे में धोनी यदि इस मौके पर आउट हो जाते तो चेन्‍नई टीम की हालत और खराब हो सकती थी. मजे की बात यह है कि जब यह घटना हुई तो धोनी (MS Dhoni) ने खाता भी नहीं खोला था. बाद में धोनी और रैना की जोड़ी ने चौथे विकेट के लिए 61 रन की साझेदारी की. इस मैच में धोनी ने बाद में नाबाद 75 रन की बेहतरीन पारी खेली और उनकी पारी की चेन्‍नई टीम मैच की 8 रन की जीत में अहम योगदान रहा.

Advertisement

गेल बन गए आईपीएल इतिहास के सिक्सर किंग, बड़ा रिकॉर्ड

चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के होमग्राउंड पर खेले गए इस मैच में चेन्‍नई ने पहले बैटिंग करते हुए 5 विकेट खोकर 175 रन बनाए. धोनी (MS Dhoni)के 75 रन के अलावा सुरेश रैना ने 36 और ड्वेन ब्रावो ने 27 रन की पारी खेली. जवाब में खेलते हुए राहुल त्रिपाठी  के 39, स्‍टीव स्मिथ के 28 और बेन स्‍टोक्‍स के 46 रन के बावजूद 20 ओवर में आठ विकेट खोकर 167 रन ही बना पाई और उसे हार का सामना करना पड़ा.

Advertisement

वीडियो: गावस्‍कर बोले, निडर गेंदबाज हैं कुलदीप और चहल

Featured Video Of The Day
Kanchanjungha Express Train Accident: Rail मंत्री Ashwini Vaishnaw ने KAVACH के बारे में क्या बताया?

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: