विज्ञापन
Story ProgressBack

"कोच का चयन सोच-समझकर..." सौरव गांगुली ने बीसीसीआई को दी हिदायत, क्या गौतम गंभीर हैं निशाना?

Sourav Ganguly on Coach: टीम इंडिया के मुख्य कोच पद को लेकर चल रही चर्चाओं के बीच पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने सोशल मीडिया साइट एक्स (पूर्व ट्वीटर) पर एक दिलचस्प संदेश पोस्ट किया है.

Read Time: 3 mins
"कोच का चयन सोच-समझकर..." सौरव गांगुली ने बीसीसीआई को दी हिदायत, क्या गौतम गंभीर हैं निशाना?
Sourav Ganguly: सौरव गांगुली ने बीसीसीआई को दी हिदायत

भारतीय क्रिकेट पुरुष सीनियर टीम का नया हेड कोच कौन होगा, इसको लेकर बीसीसीआई की तलाश जारी है. राहुल द्रविड़ का कार्यकाल आईसीसी वनडे विश्व कप के बाद समाप्त हुआ था, लेकिन भारत के दक्षिण अफ्रीकी दौरे और अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले टी20 विश्व कप को ध्यान में रखते हुए, उन्हें कार्यकाल विस्तार दिया गया. राहुल द्रविड़ ने इसके बाद अपना कार्यकाल आगे बढ़ाने की अनिच्छा जताई है. ऐसे में बोर्ड को नए कोच की तलाश करनी पड़ी. बीसीसीआई ने भारतीय टीम के हेड कोच पद के लिए आवेदन मंगाए थे, जिसके लिए अप्लाई करने की आखिरी तारीख 27 मई थी. यह डेडलाइन बीत चुकी है. वहीं, राहुल द्रविड़ का उत्तराधिकारी कौन होगा, इसको लेकर कई नाम चर्चा में है. गौतम गंभीर के नाम की चर्चा सबसे अधिक है. हालांकि, इसको लेकर अभी तक कुछ भी स्पष्ट नहीं कहा गया है. वहीं टीम इंडिया के मुख्य कोच पद को लेकर चल रही चर्चाओं के बीच पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने सोशल मीडिया साइट एक्स (पूर्व ट्वीटर) पर एक दिलचस्प संदेश पोस्ट किया है.

सौरव गांगुली ने कोच पद को लेकर ट्वीट किया,"किसी के जीवन में कोच का महत्व, उनका मार्गदर्शन और निरंतर प्रशिक्षण मैदान के अंदर और बाहर किसी भी व्यक्ति के भविष्य को आकार देते हैं. इसलिए कोच और संस्थान का चयन सोच-समझकर करें..."

मीडिया रिपोट्स की मानें तो, बीसीसीआई द्रविड़ के उत्तराधिकारी का चयन करने में कोई जल्दीबाजी नहीं करना चाहता है. न्यूज एजेंसी पीटीआई के अनुसार, भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों का ध्यान फिलहाल टी20 वर्ल्ड कप 2024 पर है और अगर बोर्ड कोई फैसला नहीं ले पाता है तो संभव है कि राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के कोच भविष्य के कुछ दौरों में टीम के साथ जाए.

बीसीसीआई के एक सूत्र ने नाम न छापने की शर्त कहा,"समय सीमा ठीक है, लेकिन बीसीसीआई अधिकारियों को किसी निर्णय पर पहुंचने से पहले कुछ और समय लेने में कोई आपत्ति नहीं होगी. अभी, टीम जून के महीने के अधिकांश समय में विश्व टी20 में व्यस्त रहेगी. उसके बाद सीनियर्स को आराम दिया जाएगा और श्रीलंका और जिम्बाब्वे के दौरों पर एनसीए स्थित कोई भी वरिष्ठ कोच टीम के साथ जा सकता है, इसलिए जल्दी क्या है."

बता दें, हाल ही में आई एक रिपोर्ट में दावा किया गया था कि टीम इंडिया के हेड कोच पद के लिए बीसीसीआई और गौतम गंभीर के बीच बातचीत तय हो गई है. गौतम गंभीर का नाम लगभग तय है और बीसीसीआई जल्द ही इस बात का ऐलान कर सकती है. एक आईपीएल फ्रेंचाइजी ऑनर और एक कमेंटेटर के हवालों से यह दावा किया गया था. ऐसे में कई फैंस इसको लेकर सवाल पूछ रहे हैं कि क्या गांगुली का निशाना गंभीर की तरफ है.

यह भी पढ़ें: वर्ल्ड कप से ठीक पहले भारत ने टी20 रैंकिंग में कायम की बादशाहत, यह टीम सभी के लिए बड़ी वॉर्निंग बनकर उभरी

यह भी पढ़ें: IPL 2024: "कोहली की आलोचना पर जान से मारने की धमकियां मिली..." आईपीएल कमेंटेटर का चौंकाने वाला खुलासा

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
T20 World Cup 2024: बांग्लादेश की टीम कैसे पहुंच सकती है सेमीफाइनल में, ऐसा है समीकरण
"कोच का चयन सोच-समझकर..." सौरव गांगुली ने बीसीसीआई को दी हिदायत, क्या गौतम गंभीर हैं निशाना?
Phil Salt scored 30 runs in 1 over of Romario Shepherd 4 6 4 6 6 4 England vs West Indies T20 World Cup 2024 Watch Video
Next Article
4,6,4,6,6,4, फिलिप साल्ट ने रोमारियो शेफर्ड के ओवर में कर दी छक्के-चौकों की घनघोर बारिश, VIDEO
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;