BCCI Apex Council Meeting में इन मुद्दों पर होगी चर्चा, इन बड़े टूर्नामेंट को लेकर भी लिया जा सकता फैसला

BCCI Apex Council Meeting भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) की दो मार्च को होने वाली शीर्ष परिषद की वर्चुअल बैठक में कोविड-19 महामारी (COVID-19) के कारण स्थगित की गयी सीके नायुडु ट्राफी और महिला टी20 का फैसला किया जाएगा

BCCI Apex Council Meeting में इन मुद्दों पर होगी चर्चा, इन बड़े टूर्नामेंट को लेकर भी लिया जा सकता फैसला

BCCI Apex Council Meeting: इस दिन होगी

खास बातें

  • BCCI Apex Council Meeting में इन मुद्दों पर होगी चर्चा
  • सीके नायडु टूर्नामेंट को लेकर बीसीसीआई करेगा फैसला
  • भारत-साउथ अफ्रीका सीरीज के वैन्यू पर भी होगी चर्चा

BCCI Apex Council Meeting भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) की दो मार्च को होने वाली शीर्ष परिषद की वर्चुअल बैठक में कोविड-19 महामारी (COVID-19) के कारण स्थगित की गयी सीके नायुडु ट्राफी और महिला टी20 का फैसला किया जाएगा और इसके साथ ही 2023 में होने वाले वनडे विश्व कप की स्थानीय आयोजन समिति (एलओसी) को गठित किये जाने की संभावना है. अंडर-25 क्रिकेटरों के लिये सीके नायुडु ट्राफी और महिलाओं का सीनियर टी20 टूर्नामेंट देश में कोविड-19 मामलों के बढ़ने के कारण पिछले महीने स्थगित कर दिये गये थे. रणजी ट्राफी को भी स्थगित किया गया था लेकिन संक्रमण की दर कम होने के बाद बीसीसीआई ने 17 फरवरी से इसका आयोजन करने का फैसला किया, इसके पहले चरण के मैच रविवार को समाप्त हुए.

कैच पकड़ने से पहले ही डर जाता है खिलाड़ी, सिर पकड़ लेता है, क्या आपने देखा ये फनी Video?

बैठक के 14 सूत्रीय एजेंडा में इन दोनों प्रतियोगिताओं के आयोजन पर फैसला करना शामिल है क्योंकि देश में अब कोविड-19 की स्थिति में काफी सुधार आ गया है. एजेंडा की एक प्रति पीटीआई के पास भी है जिसमें वनडे विश्व कप 2023 के लिये एलओसी का गठन भी शामिल है, पिछले साल महामारी के कारण भारत में टी20 विश्व कप का आयोजन नहीं हो पाया था लेकिन बीसीसीआई अगले साल आईसीसी की एक अन्य प्रतियोगिता की मेजबानी के लिये तैयार है.


पिछले महीने धीरज मल्होत्रा के त्यागपत्र दिये जाने के बाद महाप्रबंधक खेल विकास की नियुक्ति पर भी फैसला किया जाएगा. बाइजू का भारतीय क्रिकेट टीम के प्रायोजक के तौर पर अनुबंध 31 मार्च को समाप्त हो जाएगा और इस पर भी चर्चा होने की संभावना है.

मार्नस लाबुशेन ने स्पिन से निपटने के लिए निकाली अनोखी तरकीब, देखकर वॉर्नर भी रह गए भौचक्का - Video

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जून में होने वाली पांच मैचों की टी20 श्रृंखला के मैचों के आवंटन पर भी फैसला किया जाएगा. इसके अलावा पुरुष और महिला क्रिकेटरों के केंद्रीय अनुबंधों की पुष्टि की जाएगी और बीसीसीआई की अपनी तरह की पहली यौन उत्पीड़न नीति को भी मंजूरी प्रदान की जाएगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

राज्य संघों के लिये मेजबानी शुल्क में वृद्धि और राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में खेल विज्ञान प्रमुख की नियुक्ति भी एजेंडे में शामिल है. पूर्वांचल क्रिकेट संघ के प्रतिनिधित्व के मामले में पारित आदेश को भी मंजूरी दी जाएगी.
IPL से होने वाली करोड़ों की कमाई को कैसे BCCI,आईपीएल टीमों और स्टेट एसोसिएशन के बीच बांटा जाता है?.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)