विज्ञापन

Kamran Ghulam: बाबर-रिजवान के चक्कर में जिस बैटर को नहीं मिल रहा था मौका, उसने रचा इतिहास, हमेशा दुनिया रखेगी याद

Kamran Ghulam Created History: कामरान गुलाम ने इतिहास रच दिया है. वह पाकिस्तान की तरफ से चैंपियंस वनडे कप में शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं.

Kamran Ghulam: बाबर-रिजवान के चक्कर में जिस बैटर को नहीं मिल रहा था मौका, उसने रचा इतिहास, हमेशा दुनिया रखेगी याद
Kamran Ghulam

Kamran Ghulam Created History: कामरान गुलाम ने इतिहास रच दिया है. वह पाकिस्तान की तरफ से चैंपियंस वनडे कप में शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं. दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने गुरुवार (12 सितंबर, 2024) को फैसलाबाद में यह खास उपलब्धि हासिल की. चैंपियंस वनडे कप 2024 का एक अहम मुकाबला इकबाल स्टेडियम में मार्खोर्स और पैंथर्स के बीच खेला गया. यहां तीसरे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए 28 वर्षीय बल्लेबाज ने कुल 102 गेंदों का सामना किया. इस बीच 12 चौकों और 3 छक्के की मदद से 115 रन बनाने में कामयाब रहे. 

पहले बल्लेबाजी करते हुए मार्खोर्स ने बनाए 347 रन

इकबाल स्टेडियम में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मोहम्मद रिजवान की अगुवाई वाली मार्खोर्स की टीम 6 विकेट के नुकसान पर 347 रन का पहाड़ सरीखा स्कोर खड़ा करने में कामयाब हुई थी. अपनी टीम की तरफ से गुलाम सर्वोच्च स्कोरर रहे. उन्होंने 40वें ओवर की तीसरी गेंद को लेग साइड में फ्लिक करते हुआ अपना करिश्माई शतक पूरा किया. गुलाम ने जिस ओवर में शतक पूरा किया. वह ओवर पैंथर्स की तरफ से तेज गेंदबाज अमद बट डाल रहे थे. 

फखर जमान के नाम भी जुड़ी खास उपलब्धि 

टूर्नामेंट के दौरान फखर जमान ने भी एक खास उपलब्धि हासिल की है. वह चैंपियंस वनडे कप में पहला छक्का लगाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं. हालांकि, मुकाबले के दौरान उनका बल्ला कुछ खास नहीं चला और 29 गेंदों में महज 17 रन बनाकर आउट हो गए. जमान के साथी ओपनर बल्लेबाज मोहम्मद फैजान ने 34 रन का योगदान दिया. उनके बाद गुलाम और मोहम्मद रिजवान ने जिम्मेदारी संभाली और तीसरे विकेट के लिए 20.1 ओवर में 133 रन जोड़े. 

रिजवान चूके, इफ्तिखार अहमद ने जमाया अर्धशतक  

बल्लेबाजी के दौरान अनुभवी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान का बल्ला भी खूब चला. उन्होंने 45 रन की बेशकीमती पारी खेली. उनके पास अर्धशतक जमाने का मौका था, लेकिन उनके उम्मीदों पर मोहम्मद हसनैन ने पारी फेर दिया. 45 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर वह एलबीडब्ल्यू हुए. मैच के दौरान मार्खोर्स की तरफ से इफ्तिखार अहमद 44 गेंदों में 7 चौके और 1 छक्का की मदद से 57 रन बनाकर नाबाद रहे. 

यह भी पढ़ें- जो रूट के प्रंचड फॉर्म पर कौन से 2 गेंदबाज लगा सकते हैं लगाम? माइकल वॉन ने सबूत के साथ बताया

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Wasim Akram: "मैं अंधा हो जाता था...", वसीम अकरम ने बताया विश्व क्रिकेट के उस दिग्गज का नाम जिसके सामने हो जाते थे फेल
Kamran Ghulam: बाबर-रिजवान के चक्कर में जिस बैटर को नहीं मिल रहा था मौका, उसने रचा इतिहास, हमेशा दुनिया रखेगी याद
Mohammad Amir Surpasses Bhuvneshwar Kumar Sunil Narine Shakib Al Hasan most maiden overs in t20 cricket
Next Article
Mohammad Amir: भुवनेश्वर कुमार का ऐतिहासिक रिकॉर्ड तोड़ इतिहास के पन्नों में अमर हुए मोहम्मद आमिर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com