विज्ञापन
3 months ago
नई दिल्ली:

AUS vs BAN T20 World Cup 2024: एंटीगुआ में बारिश से बाधित मैच में ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश को डरवर्थ लुईस नियम के तहत 28 रन से हरा दिया. बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई पारी के दौरान दो बार बारिश ने खलल डाला, जिसके कारण मैच पूरा नहीं हो सका और आखिर में अंपायर ने डरवर्थ लुईस नियम के तहत ऑस्ट्रेलिया को विजेता घोषित कर दिया. ऑस्ट्रेलिया की ओर से डेविड वॉर्नर 53 रन बनाकर नाबाद रहे तो वहीं, मैक्सवेल 14 रन बनाकर नाबाद रहे. ड्रेविस हेड ने 31 रन की पारी खेली. वहीं, दूसरी ओर  टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेशी टीम निर्धारित ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 140 रन बनाने में कामयाब रही थी. .बांग्लादेश  टीम के लिए तीसरे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए कैप्टन नजमुल हुसैन शान्तो सर्वोच्च स्कोरर रहे. टीम के लिए उन्होंने 36 गेंदों का सामना करते हुए 5 चौके और 1 छक्का की मदद से 41 रन की पारी खेली. उनके अलावा 5वें क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए तौहीद हृदयोय ने 28 गेंद में 40 रन का योगदान दिया. (Cricket Score)

दोनों टीमें इस प्रकार हैं-

बांग्लादेश: तंजीद हसन, लिट्टन दास (विकेटकीपर), नजमुल हुसैन शान्तो (कप्तान), शाकिब अल हसन, तौहीद हृदोय, महमुदुल्लाह, मेहदी हसन, रिशाद हुसैन, तस्कीन अहमद, तंजीम हसन साकिब और मुस्तफिजुर रहमान.

ऑस्ट्रेलिया: ट्रेविस हेड, डेविड वॉर्नर, मिचेल मार्श (कप्तान), ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, टिम डेविड, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, एडम जैम्पा और जोश हेजलवुड.
 

AUS vs BAN - ऑस्ट्रेलिया 28 रन से जीता

बारिश के कारण मैच पूरा नहीं हो सका, जिसके कारण अंपायर ने डकवर्थ लुईस नियम के तहत ऑस्ट्रेलिया को 28 रन से विजेता घोषित करार दे दिया. बांग्लादेश ने मैच में 140 रन बनाए थे. वहीं, जब बारिश की वजह से मैच रूका तो ऑस्ट्रेलिया ने 100 रन दो विकेट पर बना लिए थे. डेविड वॉर्नर 53 और मैक्सवेल 14 रन बनाकर नाबाद थे. 

ऑस्ट्रेलिया 100/2 (11.2 ओवर), Australia won by 28 runs (DLS Method)

AUS vs BAN Live: बारिश के कारण मैच को फिर से रोका गया है.

दूसरी बार ऑस्ट्रेलिया पारी के दौरान बारिश ने खलल पैदा किया है. अब एक बार फिर मैच को रोका गया है. ऑस्ट्रेलिया ने अबतक 11.2 ओवर में 100 रन दो विकेट पर बना लिए हैं. क्रीज पर वॉर्नर 53 और मैक्सवेल 14 रन बनाकर खेल रहे हैं. डकवर्थ लुईस नियम के अनुसार ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश से 28 रन आगे है. 

ऑस्ट्रेलिया 100/2 (11.2 ओवर)

AUS vs BAN Live: डेविड वॉर्नर का अर्धशतक

डेविड वॉर्नर ने अपना अर्धशतक पूरा कर लिया है. ऑस्ट्रेलिया की टीम के 100 रन पूरे हो गए हैं. 

ऑस्ट्रेलिया 100/2 (11.2 ओवर)

AUS vs BAN Live: ऑस्ट्रेलिया के दो विकेट गिरे

ट्रेविस हेड 31 और मिचेल मार्श (1) रन बनाकर आउट हो गए हैं, अबतक दो विकेट गिर गए हैं. इस समय क्रीज पर डेविड वॉर्नर और माक्सवेल क्रीज पर मौजूद हैं. 

ऑस्ट्रेलिया 85/2 (10.3 ओवर)

AUS vs BAN Live: ऑस्ट्रेलिया के 2 बड़े विकेट गिरे

AUS vs BAN Live: लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपने 2 बड़े विकेट गंवा दिए हैं. आउट होने वाले खिलाड़ी ट्रैविस हेड (31) और कैप्टन मिचेल मार्श (01) हैं. टीम का स्कोर 10 ओवरों की समाप्ति के बाद 2 विकेट के नुकसान पर 80 रन है.

AUS vs BAN Live: मैच फिर से शुरू

बारिश के खलल के बाद मैच फिर से शुरू हुआ है. ट्रेविस हेड और वॉर्नर क्रीज पर मौजूद हैं. 

AUS vs BAN Live: बारिश की वजह से रूका मैच

बारिश की वजह से इस समय मैच रूका हुआ है. ऑस्ट्रेलिया ने 6.2 ओवर में 64 रन बना लिए हैं. ट्रेविस हेड 31 और वॉर्नर 32 रन बनाकर नाबाद हैं. ऑस्ट्रेलिया को बांग्लादेश ने 141 रनों का टारगेट दिया है. 

ऑस्ट्रेलिया 64/0 (6.2 ओवर) ,टारगेट 141 रन

डरवर्ड लुईस नियम के अनुसार इस समय ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश की टीम से 25 रन आगे है. 

AUS vs BAN Live: ऑस्ट्रेलिया की तूफानी बल्लेबाजी

ट्रेविस हेड और डेविड वॉर्नर ने 5 ओवर में ही 50 रन पूरे कर लिए  हैं. दोनों बल्लेबाज धमाकेदार अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे हैं. बांग्लादेश के गेंदबाज को देखकर ऐसा लग रहा है कि वो अपनी लाइन और लेंथ भूल गए हैं. 

ऑस्ट्रेलिया 59/0 (6.0 ओवर)

AUS vs BAN Live: ऑस्ट्रेलिया की पारी शुरू

डेविड वॉर्नर और ट्रेविस हेड क्रीज पर मौजूद हैं. बता दें कि बांग्लादेश ने ऑस्ट्रेलिया को 141 रनों का टारगेट दिया है. 

AUS vs BAN LIVE Score: शान्तो और हृदयोय की जुझारू पारी, बांग्लादेश ने बनाए 140 रन

AUS vs BAN LIVE Score: एंटीगुआ में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेशी टीम निर्धारित ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 140 रन बनाने में कामयाब हुई है. टीम के लिए तीसरे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए कैप्टन नजमुल हुसैन शान्तो सर्वोच्च स्कोरर रहे. टीम के लिए उन्होंने 36 गेंदों का सामना करते हुए 5 चौके और 1 छक्का की मदद से 41 रन की पारी खेली. उनके अलावा 5वें क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए तौहीद हृदयोय ने 28 गेंद में 40 रन का योगदान दिया.

AUS vs BAN LIVE Score: बांग्लादेश की बल्लेबाजी पारी के 15 ओवर समाप्त, 4 बल्लेबाज लौटे पवेलियन

AUS vs BAN LIVE Score: एंटीगुआ में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की टीम ने 15 ओवरों की समाप्ति के बाद 4 विकेट के नुकसान पर 98 रन बनाए हैं. मौजूदा समय में तौहीद हृदयोय (19) और शाकिब अल हसन (06) क्रीज पर मौजूद हैं.

AUS vs BAN LIVE Score: एंटीगुआ में बांग्लादेश का हाल बेहाल, 3 बड़े धुरंधर लौटे पवेलियन

AUS vs BAN LIVE Score: एंटीगुआ में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश का हाल बेहाल है. टीम ने 12 ओवरों में अपने 3 बड़े विकेट गवां दिए हैं. आउट होने वाले खिलाड़ी तंजीद हसन (0), लिटन दास (16) और रिशद हुसैन (02) हैं. विपक्षी टीम के लिए मिचेल स्टार्क, एडम जम्पा और ग्लेन मैक्सवेल ने क्रमशः 1-1 सफलता प्राप्त की है. टीम का स्कोर 79 रन है.

AUS vs BAN LIVE Score: ऑस्ट्रेलिया ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी करते हुए संकट में बांग्लादेश

AUS vs BAN LIVE Score, T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का 44वां मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश के बीच एंटीगुआ में खेला जा रहा है. इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मिचेल मार्श ने टॉस जीतकर विपक्षी टीम को बल्लेबाजी करने का निमंत्रण दिया है. मिले निमंत्रण को स्वीकार करते हुए बांग्लादेश की शुरुआत कुछ खास नहीं हुई है. टीम को पहला झटका सलामी बल्लेबाज तंजीद हसन के रूप में लगा है. हसन पारी का आगाज करते हुए बिना खाता खोले मिचेल स्टार्क की गेंद पर बोल्ड हुए हैं. टीम का स्कोर 5 ओवरों की समाप्ति के बाद 1 विकेट के नुकसान पर 17 रन है.

Track Latest News Live on NDTV.com and get news updates from India and around the world

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
IPL 2025: महेंद्र सिंह धोनी को होगा जबरदस्त नुकसान, आईपीएल के इस नियम के चलते करोड़ो की सैलरी हो जाएगी कम
AUS vs BAN, T20 World Cup 2024: बारिश से बाधित मैच में ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश को 28 रन से हराया (D/L)
Rishabh Pant played shot for SIX off a fast bowler  Virat Kohli's reaction viral cannot believe IND vs BAN 1st Test
Next Article
Rishabh Pant viral video: पंत के करिश्माई छक्के को देख विराट कोहली का माथा ठनका, रिएक्शन ने मचाई धूम
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com