ऑस्ट्रेलियाई पूर्व बॉलिंग कोच बोले, 2018 गेंदबाजी छेड़छाड़ प्रकरण में वह भी दोषी और...

सेकर ने ‘सिडनी मार्निंग हेरल्ड’ से कहा, ‘‘निश्चित तौर पर उस समय कई चीजें गलत हुई थी. इसके लिये लगातार उंगलियां उठायी जा रही थी. बहुत सारे लोगों को दोष दिया जा सकता है. मुझे भी दोष दिया जा सकता है. यह कोई और भी हो सकता है. इसे रोका जा सकता था लेकिन ऐसा नहीं हुआ जो कि दुर्भाग्यपूर्ण था.

ऑस्ट्रेलियाई पूर्व बॉलिंग कोच बोले, 2018 गेंदबाजी छेड़छाड़ प्रकरण में वह भी दोषी और...

बॉल छेड़छाड़ प्रकरण में स्टीव स्मिथ सहित वॉर्नर को सजा मिली थी.

मेलबर्न:

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व गेंदबाजी कोच डेविड सेकर ने 2018 में गेंद से छेड़छाड़ के मामले के बारे में रविवार को कहा कि यह बहुत बड़ी गलती थी जिसे रोका जा सकता था और इसके लिये उन पर भी उंगली उठायी जा सकती है. इस घटना के बाद ऑस्ट्रेलिया की किसी भी हाल में जीत दर्ज करने की संस्कृति की समीक्षा की गयी. उस समय तत्कालीन कप्तान स्टीव स्मिथ, उप कप्तान डेविड वॉर्नर और गेंद से छेड़छाड़ करने वाले बल्लेबाज कैमरन बैनक्राफ्ट पर प्रतिबंध लगाया गया था, लेकिन सेकर ने कहा यह सामूहिक असफलता थी.

एक्ट्रेस की खूबसूरती को देखकर दंग रह गए ऋतुराज गायकवाड़, बोले- 'वाह..', तो मिला यह क्यूट जबाव

सेकर ने ‘सिडनी मार्निंग हेरल्ड' से कहा, ‘‘निश्चित तौर पर उस समय कई चीजें गलत हुई थी. इसके लिये लगातार उंगलियां उठायी जा रही थी. बहुत सारे लोगों को दोष दिया जा सकता है. मुझे भी दोष दिया जा सकता है. यह कोई और भी हो सकता है. इसे रोका जा सकता था लेकिन ऐसा नहीं हुआ जो कि दुर्भाग्यपूर्ण था.'


राहुल चाहर ने मंगेतर ईशानी के साथ शेयर की रोमांटिक तस्वीर, इस खास वजह से हो रही वायरल

उन्होंने कहा कि यह घटना हमेशा ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट से जुड़ी रहेगी और इसमें कोई कुछ नहीं कर सकता. सेकर ने कहा, ‘‘आप मुझ पर उंगली उठा सकते हो, आप बूफ (तत्कालीन कोच डारेन लेहमैन) पर उंगली उठा सकते हैं. आप अन्य लोगों पर उंगली उठा सकते हो. निश्चित तौर पर आप ऐसा कर सकते हो.'

उन्होंने कहा, ‘‘दुर्भाग्यपूर्ण यह है कि इससे कभी पीछा नहीं छूटेगा. हम सभी जानते हैं कि हमने बहुत बड़ी गलती की है. इसका प्रभाव तब तक पता नहीं था जब तक यह सामने नहीं आया.' सेकर ने यह बयान तब दिया जबकि बैनक्राफ्ट ने चौंकाने वाला खुलासा किया कि ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को उस समय इस साजिश की जानकारी थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ महीेने पहले आयोजित हुई मिनी ऑक्शन में कृष्णप्पा गौतम 9.25 करोड़ रुपये में बिके थे. ​