Aus A vs Ind A: ऋषभ पंत ने आतिशी नाबाद शतक के साथ मैनेजमेंट के सामने पैदा किए असमंजस के हालात

Aus A vs Ind A, 2nd Practice match: दूसरी पारी में ऋषभ बहुत ही आक्रामक होकर खेले और जैसे-जैसे दिन का खेल आगे बढ़ा, तो उन्होंने अपने जमकर हाथ खोले. खासकर दिन का खेल खत्म होने से पहले ठीक आखिरी ओवर में पंत ने सीमर वाइल्डरमथ के ओवर में चार चौके और एक छक्का जड़ते हुए 22 रन बटोरे. दिन की आखिरी गेंद पर ही उन्होंने चौका जड़ते हुए शतक पूरा किया.

Aus A vs Ind A: ऋषभ पंत ने आतिशी नाबाद शतक के साथ मैनेजमेंट के सामने पैदा किए असमंजस के हालात

Aus A vs Ind A, 2nd Practice match: ऋषभ पंत पहले टेस्ट में खेलेंगे या नहीं, यह अभी भी सवाल है

खास बातें

  • ऋषभ ने जड़ा 73 गेंदों पर शतक
  • ऋषभ के 6 छक्के और 9 चौके
  • अब क्या करेगा टीम मैनेजमेंट?
सिडनी:

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 17 जनवरी से एडिलेड में खेले जाने वाले पहले टेस्ट से पहले विकेटकीपर के चयन के नए समीकरण पैदा हो गए हैं. और ये समीकरण पैदा किए लेफ्टी ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने, जिन्होंने सिडनी में ऑस्ट्रेलिया A के खिलाफ खेले जा रहे प्रैक्टिस मैच के दूसरे दिन आतिशी शतक जड़कर पहले टेस्ट के लिए अपनी दावेदारी कर दी. ऋषभ ने पारी घोषित किए जाने से पहले आक्रामक तेवर के साथ बल्लेबाजी करते हुए 73 गेंदों पर बिना आउट हुए 6 चौकों और 9 छक्कों से 103 रन बनाए.  पिछले काफी समय से ऋषभ पंत (Rishabh Pant) बेहतर करने को लेकर न केवल दबाव में थे, बल्कि उन्हें खासी आलोचना का भी सामना करना पड़ा था. 

दूसरी पारी में ऋषभ बहुत ही आक्रामक होकर खेले और जैसे-जैसे दिन का खेल आगे बढ़ा, तो उन्होंने अपने जमकर हाथ खोले. खासकर दिन का खेल खत्म होने से पहले ठीक आखिरी ओवर में पंत ने सीमर वाइल्डरमथ के ओवर में चार चौके और एक छक्का जड़ते हुए 22 रन बटोरे. दिन की आखिरी गेंद पर ही उन्होंने चौका जड़ते हुए शतक पूरा किया.

यह भी पढ़ें: मिस्ट्री स्पिनर वरूण चक्रवर्ती ने गर्लफ्रेंड संग रचाई शादी, देखें Photos


इंडियन प्रीमियर लीग में ऋषभ का प्रदर्शन उम्मीद के हिसाब से नहीं रहा था, तो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज में उन्हें न के बराबर ही मौका मिला. और अब जब यह साफ हो चला था कि पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रिद्धिमान साहा टीम मैनेजमेंट की बतौर विकेटकीपर पहली पसंद हैं, तो उससे ठीक पहले ही इस लेफ्टी बल्लेबाज ने शतक जड़कर अब मैनेजमेंट के सामने नया चिंतन रख दिया है. 

यह भी पढ़ें: रैना की अनदेखी, इस युवा चुना गया मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए उत्तर प्रदेश का कप्तान

अब यह देखने वाली बात होगी कि कोच रवि शास्त्री और कप्तान विराट कोहली अब पैदा हुए इस नए समीकरण से कैसे निपटेंगे. वजह यह है कि शतक लगाने के बावजूद अभी  भी ऋषभ पंत विकेटकीपिंग के मामले में में ऋिद्धिमान साहा से काफी नहीं, बल्कि बहुत ज्यादा पीछे हैं और टेस्ट में विकेटकीपिंग की पहली प्राथमिकता विकेट के पीछे ही बेहतर करना होता है. कुल मिलाकर ऋषभ पंत ने  आतिशी शतक के साथ फॉर्म में वापसी करने के साथ ही मैनेजमेंट के सामने असमंजस की स्थिति तो पैदा कर ही दी है. पहले टेस्ट में विकेटकीपर कौन होगा, अब यह तभी साफ होगा, जब टीम इंडिया एडिलेड में 17 दिसंबर को मैदान पर उतरेगी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात की थी.