Advertisement

क्रिकेट मैच में हुआ गजब ड्रामा, अंपायर ने दी सेमीफाइनल को रोकने की 'धमकी', पुलिस ने फेंका "मैदान से बाहर"

रिपोर्ट्स के मुताबिक, अंपायर का दावा है कि उन्हें उनकी बकाया राशि 30 हजार डॉलर का भुगतान नहीं किया गया. दूसरी ओर, एपीएल ने दावा किया है कि अंपायरों ने डाउन पेमेंट मिलने के बावजूद और अधिक रकम की मांग की और सेमीफाइनल मुकाबला रोकने की धमकी दी.

Advertisement
Read Time: 24 mins

क्रिकेट के मैच में तो वैसे काफी विवाद देखने को मिले हैं, लेकिन अभी तक ऐसा कभी सुनने को नहीं मिला कि किसी अंपायर ने पैसे ना मिलने को लेकर मैच रोकने की धमकी दी है और उसके बाद उसे पुलिस ने आकर मैदान से बाहर फेंका हो. हालांकि, ऐसा हैरान करन देने वाला वाक्या हुआ है. अमेरिकन प्रीमियर लीग और अंपायर भुगतान को लेकर विवाद में उलझ गए. रिपोर्ट्स के मुताबिक, अंपायर का दावा है कि उन्हें उनकी बकाया राशि 30 हजार डॉलर का भुगतान नहीं किया गया. दूसरी ओर, एपीएल ने दावा किया है कि अंपायरों ने डाउन पेमेंट मिलने के बावजूद और अधिक रकम की मांग की और सेमीफाइनल मुकाबला रोकने की धमकी दी. आयोजक ने कहा कि मौके पर पुलिस को बुलाया गया और अंपायरों को "मैदान से बाहर निकाल दिया गया."

Advertisement

मशहूर पत्रकार पीटर डेला पेन्ना ने भी अंपायरों के पक्ष का बयान साझा किया. पीटर डेला पेन्ना ने जो स्क्रीनशॉट साझा किए उसके अनुसार,"मैं विजया प्रकाश मल्लेला, संयुक्त राज्य अमेरिका से आईसीसी पैनल अंपायरों में से एक हूं. पिछले 10 दिनों में टीमों के साथ काम करना खुशी की बात थी. क्षमा करें, यह इस तरह से खत्म हुआ, अपने स्वयं के खर्चों का भुगतान करने के बाद भी अंपायरों को लगभग $30,000.00 का भुगतान नहीं किया गया. जब हमने अपनी सेवाओं और खर्चों के भुगतान की मांग की तो पुलिस को बुलाया गया. हमारे पास वहां से चले जाने के अलावा कोई चारा नहीं था. आपके भविष्य के प्रयासों के लिए आप सभी को शुभकामनाएं."

Advertisement
Advertisement

पीटर डेला पेन्ना का जवाब देते हुए अमेरिकन प्रीमियर लीग ने एक्स (पूर्व ट्विटर) पर लिखा,"अंपायरों को डाउन पेमेंट का भुगतान किया गया था और उन्होंने सेमीफ़ाइनल को बंधक बना लिया और 30 हजार का भुगतान करने के लिए ब्लैकमेल किया, और ऐसा ना होने पर मैच नहीं होने देने का कहा. डैनी खान, विजया, ब्रायन ओवेन्स को बताया गया कि वे एक अंपायर के रूप में ब्लैकमेल नहीं कर सकते हैं और सेमीफाइनल को बंधक नहीं बना सकते हैं, लेकिन ये लालची अंपायर उस समय भी नहीं हटे जब उन्हें मैच जारी रखने के लिए जाने को कहा दिया गया और उन्होंने इनकार कर दिया और मैच को बंधक बना लिया, जिस बिंदु पर पुलिस को बुलाया गया."

Advertisement
Advertisement

एपीएल ने आगे कहा,"इन लालची अंपायरों को मैदान से बाहर फेंक दिया गया. एक अंपायर को कभी भी मैच को बंधक नहीं बनाना चाहिए, खासकर जब उन्हें पता हो कि यह प्लेऑफ है."

यह भी पढ़ें: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने चुनी 'टेस्ट टीम ऑफ द ईयर', विराट-रोहित नहीं बल्कि इन दो भारतीय खिलाड़ियों को मिली जगह

यह भी पढ़ें: "11 सालों में कोई भी बड़ा टूर्नामेंट..." नई चोकर बन गई है टीम इंडिया? पूर्व भारतीय दिग्गज ने दिया बड़ा बयान

Featured Video Of The Day
Guwahati Police Stations में रखे महंगे Mobiles, Tablet और Laptop के मालिकों की तलाश में पुलिस का अभियान

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: