विज्ञापन

संन्यास के बाद कोहली ले सकते हैं या बड़ा फैसला, इन 4 घटनाक्रमों से उठा यह बड़ा सवाल

Virat Kohli: विराट कोहली आधी रात तक टीम के साथ जश्न मनाते रहे और शुक्रवार सुबह-सुबह इंग्लैंड के लिए रवाना हो गए

संन्यास के बाद कोहली ले सकते हैं या बड़ा फैसला, इन 4 घटनाक्रमों से उठा यह बड़ा सवाल
Virat Kohli: विराट कोहली शुक्रवार सुूबह ही इंग्लैंड के लिए रवाना हो गए
नई दिल्ली:

विश्व विजेता टीम इंडिया (India) वीरवार सुबह भारत की जमीं पर पैर रखने के बाद से आधी रात तक जश्न के सराबोर में रही, लेकिन करोड़ों फैंस तब हैरान रह गए, जब पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) सुबह-सुबह करीब छह बजे इंग्लैंड के लिए रवाना होगा. पूर्व कप्तान अब कुछ समय पत्नी अनुष्का शर्मा और बेटी और बेटे के साथ इंग्लैंड में गुजारेंगे. हालिया समय में घटनाक्रम ऐसे रहे हैं, जिससे एक बड़े वर्ग के बीच यह राय और चर्चा काफी पहले से ही होनी शुरू हो गई है कि विराट कोहली संन्यास बाद परिवार संग इंग्लैंड में ही बस जाएंगे. इस पनपते विचार के पीछे आपको घटनाक्रमों के बारे में भी बता देते हैं. 

पहला घटनाक्रम

यूं तो कोहली परिवार संग कई बार लंदन में समय गुजराते दिखाई पड़े है. लेकिन साल दिसंबर 2023 में कोहली ने परिवार के साथ समय गुजारने के लिए ब्रेक लिया. कोहली और अनुष्का रेस्त्रां में दिखाई पड़े, तो इस साल ही फरवरी में कोहली बेटी के साथ लंदन में और बाहर देखे गए. कुछ दिन बाद ही कोली ने बेटे अकाय के जन्म की घोषणा की. फिर से कोहली बेटी के साथ रेस्त्रां में दिखे और यह वीडियो तेजी से वायरल हो गया. 

दूसरा घटनाक्रम

यह भी देखने में आया कि कोहली ने बेटे के जन्म के पांच दिन बाद इस खबर को सार्वजनिक किया. बेटे के जन्म की खबर को एकदम सीक्रेट बनाए रखा.  फैंस ने निष्कर्ष यह निकाला कि कोहली के बेटे का जन्म भारत से बाहर हुआ है. कुछ रिपोर्ट जरूर आईं कि बेटे का जन्म इंग्लैंड के अस्तपाल में हुआ है. बेटे के जन्म के कारण कोहली इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज नहीं खेले और बाद में लंदन में देखे गए. 

तीसरा घटनाक्रम: कोहली का बयान

इससे पहले कोहली ने कहा था कि वह लंदन में खुश हैं और अपनी बेटी वैमिका के साथ समय गुजार रहे हैं. साथ ही, उन्होंने यह भी कहका कि वह विदेश में खुद को न पहचाने जाने से भी खुश हैं. कोहली ने कहा था, 'हम देश में नहीं हैं. दो महीने के दौरान मेरे और परिवार के लिए खुद को सामान्य महसूस करना एक वास्तविक अनुभव रहा. सड़कर पर खुद को एक दूसरे शख्स की तरह महसूस करना और खुद न पहचाने जाना एक शानदार अनुभव था

यह घटना क्रम कर रहा बड़ा इशारा

वहीं, एक रिपोर्ट के अनुसार यूके गवर्नमेंट की कंपनियों की ताजा जानकारी सेवा के अनुसार मैगिक लैंब एक प्रबंधन सलाहकार कंपनी है, जिसे 1 अगस्त 2022 में स्थापित किया गया था. अब जबकि इस कंपनी का पता वेस्ट यार्कशायर, इंग्लैंड में है, तो कोहली और अनुष्का कंपनी के तीन में से दो डायरेक्टरों के रूप में जुड़े हुए हैं. ये तमाम पहलू यह चर्चा और सवाल खड़ा कर रहे हैं कि क्या कोहली क्रिकेट से संन्यास के बाद वह और अनुष्का इंग्लैंड में बस जाएंगे.  

 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
WATCH: "क्या कैच है भाई साहब", सोशल मीडिया पर वायरल हुआ रिचा घोष का कैच, आंखें खुली रह गईं फैंस की
संन्यास के बाद कोहली ले सकते हैं या बड़ा फैसला, इन 4 घटनाक्रमों से उठा यह बड़ा सवाल
"Then your contract will be in danger", PCB gives stern warning to its star players
Next Article
"वर्ना आपका अनुबंध खतरे में पड़ जाएगा", पीसीबी ने दी स्टार क्रिकेटर को कड़ी चेतावनी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com