Advertisement

AFG vs WI 3rd T20: 17 वर्षीय रहमनुल्लाह की तूफानी पारी, अफगानिस्तान ने वर्ल्ड चैंपियन वेस्टइंडीज को हराकर सीरीज जीती

Advertisement
Read Time: 15 mins
Afghanistan vs West Indies, 3rd T20: Rahmanullah Gurbaz को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया
लखनऊ:

अफगानिस्तान की नईनवेली टीम ने टी20 के वर्ल्ड चैंपियन वेस्टइंडीज (Afghanistan vs West Indies, 3rd T20I) को तीन मैचों की सीरीज में 2-1 से हराकर 'बड़ा धमाका' किया है. सीरीज के अंतर्गत रविवार को लखनऊ के अटलबिहारी वाजपेयी स्टेडियम में खेले गए मैच में अफगानिस्तान ने 29 रन से जीत हासिल की. अफगानिस्तान के लिए मैच में विकेटकीपर बल्लेबाज रहमनुल्लाह गुरबाज (Rahmanullah Gurbaz)ने 52 गेंदों पर 79 रनों की जबर्दस्त पारी खेली जिसमें छह चौके और पांच छक्के शामिल रहे. मैच में पहले बैटिंग करते हुए अफगानिस्तान टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 156 रन बनाए. 17 वर्ष के रहमनुल्लाह की पारी का अफगान टीम को 150 के स्कोर के पार पहुंचाने में अहम योगदान रहा. जवाब में खेलते हुए टी20 की वर्ल्ड चैंपियन वेस्टइंडीज टीम 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 127 रन ही बना पाई. रहमनुल्लाह को मैच और करीम जनत (Karim Janat) को सीरीज का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी घोषित किया गया.

Advertisement

बैन के बाद जोरदार वापसी करते हुए पृथ्वी शॉ ने जड़ा अर्धशतक लेकिन इस कारण हुए ट्रोल...

टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए अफगान टीम ने हजरतुल्ला जाजई (0), करीम जनत (2) और इब्राहिम जादरान (1) के विकेट तो जल्दी गंवा दिए लेकिन रहमनुल्लाह और असगर अफगान की जोड़ी ने चौथे विकेट के लिए 50 रन की साझेदारी कर स्थिति को संभाल लिया. इन दोनों ने तीन विकेट पर 44 रन के स्कोर से टीम को 94 रन तक पहुंचा दिया. असगर के आउट होने के बाद भी रहमतुल्लाह पांचवें विकेट के रूप में आउट हुए. मोहम्मद नबी ने सात गेंदों पर एक छक्के और एक चौके की मदद से 15 रन बनाते हुए स्कोर को 156 रन तक पहुंचाने में अहम योगदान दिया. वेस्टइंडीज के लिए शेल्डन कोटरेल, केस्ट्रिक विलियम्स और कीमो पॉल ने दो-दो विकेट लिए.

Advertisement

जवाब में खेलते हुए वेस्टइंडीज टीम विकेटकीपर बल्लेबाज शाई होप (Shai Hope) के 52 रन (46 गेंद, तीन चौके और एक छक्का) के बाजवूद 20 ओवर में सात विकेट खोकर 127 रन ही बना पाई. अफगानिस्तान के लिए नवीन उल हक ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए जबकि मुजीब उर रहमान, करीम जनत, गुलबदीन नैब और राशिद खान को एक-एक विकेट हासिल हुआ. टी20 सीरीज के अंतर्गत खेले गए पहले मैच में वेस्टइंडीज ने 30 रन से जीत हासिल की थी जबकि दूसरा टी20 अफगानिस्तान ने 41 और तीसरा टी20 मैच 29 रन से जीता. दोनों टीमों के बीच अब 27 नवंबर से सीरीज का एकमात्र टेसट मैच खेला जाएगा.

Advertisement

वीडियो: सौरव गांगुली ने बीसीसीआई का अध्यक्ष पद संभाला

Featured Video Of The Day
NEET और IIT Coaching का ख़र्च उठाएगी Assam सरकार, आर्थिक तौर पर कमज़ोर प्रतिभाशाली छात्रों को राहत

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: