विज्ञापन
This Article is From Feb 09, 2022

NDTV परिणाम : डिजिटल ने दर्ज किया सर्वश्रेष्ठ राजस्व, टीवी ने पाया रिकॉर्ड मुनाफा

NDTV परिणाम : डिजिटल ने दर्ज किया सर्वश्रेष्ठ राजस्व, टीवी ने पाया रिकॉर्ड मुनाफा

NDTV समूह ने तीसरी तिमाही में ₹ 27.6 करोड़ का मुनाफा अर्जित किया है, और इसी के साथ समूह का मौजूदा साल में अब तक का मुनाफा ₹ 55.6 करोड़ हो गया है.

यह पिछले नौ सालों में समूह के लिए सबसे ज़्यादा लाभदायक तिमाही रही है.

कंपनी की टीवी शाखा, NDTV लिमिटेड, ने साल में अब तक के अपने मुनाफे को दोगुना कर लिया है, जो ₹ 41.4 करोड़ हो गया है. टीवी शाखा का यह सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ परिणाम है. तीसरी तिमाही (Q3) के दौरान टीवी शाखा ने ₹ 17.3 करोड़ का मुनाफा दर्ज किया है, जो पिछले वर्ष की समान अवधि की तुलना में ₹ 6.8 करोड़ अधिक है.

NDTV की डिजिटल शाखा, कन्वर्जेन्स, ने तीसरी तिमाही में सर्वोच्च राजस्व अर्जित किया है. इस तिमाही में हुआ ₹ 12.2 करोड़ का मुनाफा कंपनी के इतिहास में दूसरा सर्वश्रेष्ठ कर-बाद मुनाफा (कर अदायगी के बाद मुनाफा) है, और इस संबंध में सर्वश्रेष्ठ तिमाही पिछले साल आई थी, जिससे फिर सिद्ध होता है कि कन्वर्जेन्स लगातार मुनाफा देने वाली ऑनलाइन कॉन्टेंट कंपनी है, जो लगातार तेज़ी से वृद्धि दर्ज कर रही है.

318p37i4

NDTV की वित्तीय स्थिति अधिक मज़बूत हुई है, इस वित्त वर्ष के दौरान अब तक समूह की बाहरी देनदारियां ₹ 69.2 करोड़ कम हुई हैं, इस वित्त वर्ष के दौरान अब तक समूह के बैंक ऋण भी ₹ 42.8 करोड़ कम हुए हैं.

यह परिणाम महामारी की वजह से पेश आई बहुत-सी दिक्कतों के बावजूद हासिल हुए हैं. NDTV के रिपोर्टरों तथा प्रोडक्शन क्रू ने अक्सर खुद को खतरे में डालकर भी बेहद शानदार प्रदर्शन किया है, और कोविड को लेकर देशभर से ताज़ातरीन तथा सर्वाधिक विश्वसनीय सूचनाएं अपने दर्शकों तक पहुंचाई हैं. इसके लिए कंपनी आभारी भी है, और बेहद गौरवान्वित भी.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: