UP Board ने 10वीं सैंपल पेपर 2023 किया जारी, बोर्ड परीक्षा के लिए मॉडल पेपर से करें प्रैक्टिस

यूपी बोर्ड से अगले साल कक्षा 10वीं की बोर्ड परीक्षा देने वाले छात्रों के लिए खुशखबरी. उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद ने साल 2023 में यूपी बोर्ड कक्षा 10वीं की परीक्षा देने वाले हैं छात्रों के लिए ए यूपी बोर्ड 10वीं 2023 परीक्षा का मॉडर पेपर जारी कर दिया है.

UP Board ने 10वीं सैंपल पेपर 2023 किया जारी, बोर्ड परीक्षा के लिए मॉडल पेपर से करें प्रैक्टिस

UP Board ने 10वीं सैंपल पेपर 2023 किया जारी

नई दिल्ली:

UP Board 2023 Class 10 Model Paper: यूपी बोर्ड (UP Board) से अगले साल कक्षा 10वीं की बोर्ड परीक्षा देने वाले छात्रों के लिए खुशखबरी. उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) ने साल 2023 में यूपी बोर्ड कक्षा 10वीं की परीक्षा देने वाले हैं छात्रों के लिए ए यूपी बोर्ड 10वीं 2023 परीक्षा का मॉडर पेपर जारी कर दिया है. ये मॉडल पेपर कुछ विषयों के जारी किए हैं. यूपी बोर्ड ने ये मॉडल पेपर कक्षा 10वीं के छात्रों के लिए जारी किए हैं. बोर्ड ने मॉडल पेपर अपने आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in पर जारी किए हैं. जो छात्र अगले साल यूपी बोर्ड से कक्षा 10वीं की बोर्ड परीक्षा देने वाले हैं, वे मॉडल पेपर बोर्ड की साइट से डाउनलोड कर सकते हैं. 

बता दें कि बोर्ड ने जो मॉडल पेपर (model papers) जारी किए गए हैं, वे केवल कक्षा 10वीं के छात्रों के लिए हैं, न कि कक्षा 9वीं, कक्षा 11वीं या कक्षा 12वीं के लिए. वेबसाइट पर, विषय का नाम और विषय के कोड का उल्लेख किया गया है, छात्र इसे यूपीएमएसपी की ऑफिशियल साइट से डाउनलोड कर सकते हैं. 

यहां दिए गए लिंक से यूपी बोर्ड 10वीं मॉडल पेपर डाउनलोड करें.

मॉडल पेपर मूल रूप से बोर्ड परीक्षा की तैयारी और अच्छी तरह से हल करने के लिए छात्रों के लिए एक सैंपल पेपर है. इससे छात्रों को यह पता चल जाएगा कि यूपी बोर्ड की 10वीं परीक्षा में किस प्रकार के प्रश्न पूछे जाएंगे. पेपर को हल करने के निर्देश भी दिए गए हैं ताकि छात्र उसके के अनुसार परीक्षा के लिए तैयारी कर सकें.

MHT CET CAP राउंड 2 अलॉटमेंट रिजल्ट घोषित, डायरेक्ट इस लिंक से चेक करें रिजल्ट

UP Board 2023 Class 10 Model Paper: ऐसे डाउनलोड करें

1.उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं – upmsp.edu.in.

2.इसके बाद होमपेज के बाईं ओर हिंदी में लिखे सेक्शन मॉडल पेपर पर क्लिक करें.

3.मॉडल पेपर की एक नई वेबसाइट दिखाई देगी.

4.विषय के नाम के अलावा डाउनलोड विकल्प पर क्लिक करें.

5.उसी की एक प्रति रखें

ICAI CA नवंबर की परीक्षा आज से, एग्जाम शेड्यूल के साथ जानिए परीक्षा केंद्र के नियम

Video: सिटी सेंटर : गुजरात हादसे की शुरू हुई जांच, 10 साल का था वादा लेकिन हफ्ते भी नहीं टिका पुल 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com