विज्ञापन
This Article is From Nov 01, 2022

ICAI CA नवंबर की परीक्षा आज से, एग्जाम शेड्यूल के साथ जानिए परीक्षा केंद्र के नियम

ICAI CA exams: सीए नवंबर की परीक्षा आज से शुरू हो रही है. यह परीक्षा ऑफलाइन मोड में देश के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जा रही है. परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवारों के लिए एग्जाम सेंटर के नियमों को जानना बेहद जरूरी है. 

ICAI CA नवंबर की परीक्षा आज से, एग्जाम शेड्यूल के साथ जानिए परीक्षा केंद्र के नियम
ICAI CA नवंबर की परीक्षा आज से, एग्जाम शेड्यूल के साथ जानिए परीक्षा केंद्र के नियम
नई दिल्ली:

ICAI CA exams November 2022: चार्टर्ड अकाउंटेंट की परीक्षा आज से शुरू हो रही है. इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) नवंबर 2022 सत्र के लिए 1 नवंबर से 17 नवंबर, 2022 तक सीए परीक्षा आयोजित कर रहा है. यह परीक्षा ऑफलाइन मोड में देश के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जा रही है. सीए फाइनल ग्रुप 1 का पहला पेपर आज दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक आयोजित किया जाएगा. वहीं सीए इंटरमीडिएट की परीक्षाएं 2 नवंबर 2022 से शुरू होंगी. सीए नवंबर 2022 की परीक्षाएं देश भर के 290 से अधिक परीक्षा केंद्रों पर ऑफलाइन मोड में आयोजित की जाएंगी. आईसीएआई की सीए परीक्षा देश के बाहर अबू धाबी, बहरीन, थिम्पू (भूटान), दोहा, दुबई, काठमांडू (नेपाल), कुवैत और मस्कट में आठ विदेशी परीक्षा केंद्र पर भी आयोजित की जा रही है. 

CA Final परीक्षा का शेड्यूल

सीए फाइनल की परीक्षा दो शिफ्ट में होगी. पहले शिफ्ट की परीक्षा दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक होगी. वहीं दूसरे शिफ्ट की परीक्षा दोपहर 2 बजे से शुरू होकर शाम 5 बजे तक चलेगी. 1 नवंबर को पेपर 1, 3 नवंबर को पेपर 2, 5 नवंबर को पेपर 3 और 7 नवंबर को पेपर 4 की परीक्षा होगी. वहीं 10 नवंबर को पेपर 5, 12 नवंबर को पेपर 6, 14 नवंबर को पेपर 7 और 16 नवंबर को पेपर 8 की परीक्षा होगी. 

CA Intermediate की परीक्षा

सीए इंटरमीडिएट की परीक्षा भी दो शिफ्ट में होगी. पहले शिफ्ट की परीक्षा दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक होगी. वहीं दूसरे शिफ्ट की परीक्षा दोपहर 2 बजे से शुरू होकर शाम 5 बजे तक चलेगी. 2 नवंबर को पेपर 1, 4 नवंबर को पेपर 2, 6 नवंबर को पेपर 3 और 9 नवंबर को पेपर 4 की परीक्षा होगी. जबकि 11 नवंबर को पेपर 5, 13 नवंबर को दोपहर 2 बजे से शाम 6 बजे तक पेपर 6 (इलेक्टिव), 15 नवंबर को पेपर 7 और 17 नवंबर को पेपर 8 की परीक्षा होगी. 

CA November 2022 exam: इन नियमों का करना होगा पालन

1.सीए फाइनल और इंटरमीडिएट परीक्षा में बैठने वाले उम्मीदवारों को अपने एडमिट कार्ड और वैध आईडी प्रूफ निर्धारित परीक्षा केंद्र पर लेकर जाना होगा. 

2. उम्मीदवार सीए की परीक्षा में भाग लेने के लिए निर्धारित रिपोर्टिंग समय से कम से कम 30 मिनट पहले परीक्षा केंद्र पर पहुंचें.

3.उम्मीदवारों को परीक्षा हॉल के अंदर मोबाइल फोन, कैलकुलेटर या किसी अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरण का उपयोग करने की अनुमति नहीं है, इसलिए वे परीक्षा केंद्र पर इन्हें लेकर न जाएं. 

4. सीए की परीक्षा हिंदी और अंग्रेजी भाषा में होगी. प्रश्नों को हल करने से पहले उम्मीदवार शांति से परीक्षा का माध्यम चुनें.  

5.सीए फाइनल और इंटरमीडिएट प्रोग्राम के सभी पेपरों में 15 मिनट (दोपहर 1:45 से दोपहर 2 बजे) का अग्रिम पढ़ने का समय दिया जाएगा.

6.उम्मीदवारों को कोविड-19 गाइडलाइन का भी पालन करना होगा.

Video: गुजरात पुल हादसे के बाद ओरेवा कंपनी ने साधी चुप्‍पी, मोरबी नगर पालिका ने झाड़ा पल्‍ला 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Bihar BBOSE 10th Exam 2024: बिहार ओपन स्कूल की कक्षा 10वीं की परीक्षा तिथि संशोधित, रीवाइज्ड शेड्यूल और परीक्षा की नई डेट जानें
ICAI CA नवंबर की परीक्षा आज से, एग्जाम शेड्यूल के साथ जानिए परीक्षा केंद्र के नियम
Rajasthan BSTC Result 2024: राजस्थान प्री डीएलएड परीक्षा का परिणाम घोषित, जोधपुर के छगनलाल प्रजापति ने किया टॉप
Next Article
Rajasthan BSTC Result 2024: राजस्थान प्री डीएलएड परीक्षा का परिणाम घोषित, जोधपुर के छगनलाल प्रजापति ने किया टॉप
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com