विज्ञापन

UGC NET 2024: नेट परीक्षा कल से शुरू, 9 बजे की परीक्षा के लिए 7 बजे पहुंचे केंद्र पर, निर्देश जारी

UGC NET June 2024: यूजीसी नेट परीक्षा दो शिफ्टों में होगी, पहली शिफ्ट की परीक्षा सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक चलेगी. सुबह 9 बजे की परीक्षा के लिए उम्मीदवारों को 7 बजे तक परीक्षा केंद्र पर पहुंचना होगा. 

UGC NET 2024: नेट परीक्षा कल से शुरू, 9 बजे की परीक्षा के लिए 7 बजे पहुंचे केंद्र पर, निर्देश जारी
UGC NET 2024: नेट परीक्षा कल से शुरू, 9 बजे की परीक्षा के लिए 7 बजे पहुंचे केंद्र पर
नई दिल्ली:

UGC NET June 2024 Exam: यूजीसी नेट परीक्षा 2024 कल यानी 21 अगस्त से आयोजित की जाएगी. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने यूजीसी नेट जून 2024 परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं. जिन उम्मीदवारों ने नेट परीक्षा के लिए आवेदन किया है, वे आधिकारिक वेबसाइट से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. यूजीसी नेट परीक्षा दो शिफ्टों में होगी, पहली शिफ्ट की परीक्षा सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी शिफ्ट की परीक्षा दोपहर 3 बजे से शाम 6 बजे तक होगी. उम्मीदवारों को परीक्षा शुरू होने से दो घंटे पहले परीक्षा केंद्र पर रिपोर्ट करना होगा, ताकि उम्मीदवार समय से पहले चेकिंग और पंजीकरण की औपचारिकताएं पूरी कर सकें. परीक्षा से 30 मिनट पहले रजिस्ट्रेशन डेस्क बंद कर दिया जाएगा.

NEET UG 2024 काउंसलिंग राउंड 1 के लिए चॉइस फिलिंग आज से, टॉप मेडिकल कॉलेजों की CUT-Offs जानिए 

4 सितंबर तक परीक्षा

एनटीए ने यूजीसी नेट एडमिट कार्ड 21, 22 और 23 अगस्त को होने वाली परीक्षा के लिए जारी किया है. एजेंसी ने 24 अगस्त से 4 सितंबर तक होने वाली नेट 2024 परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड अभी जारी नहीं किया है. यूजीसी नेट एडमिट कार्ड 2024 एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को लॉगिन क्रेडेंशियल का प्रयोग करना होगा. नेट परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड बेहद जरूरी डॉक्यूमेंट्स है, इसके बिना किसी भी उम्मीदवार को परीक्षा केंद्र पर एंट्री नहीं मिलेगी. 

BSEB बिहार बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं के लिए डमी रजिस्ट्रेशन कार्ड जारी, 28 अगस्त तक सुधार करें

कृष्ण जन्माष्टमी के चलते परीक्षा स्थगित

बता दें कि यूनिवर्सिटी ग्रांट कमिशन ने 26 अगस्त को होने वाली यूजीसी नेट परीक्षा को स्थगित कर दिया है. कमिशन ने कृष्ण जन्माष्टमी के चलते परीक्षा को एक दिन यानी 27 अगस्त के लिए बढ़ा दिया है. यूजीसी नेट जून 2024 सत्र की परीक्षा 4 सितंबर 2024 तक चलेगी. 

CBSE Board Exam 2024: इस साल से बदला सीबीएसई 10वीं, 12वीं बोर्ड परीक्षा का पैटर्न और रिजल्ट का प्रारूप, अब नो डिविजन, नो टॉपर

जेआरएफ और असिस्टेंट प्रोफेसर 

यूजीसी नेट परीक्षा का आयोजन एनटीए द्वारा हर साल किया जाता है. यह परीक्षा साल में दो बार होती है. यह परीक्षा जूनियर रिसर्च फेलोशिप और असिस्टेंट प्रोफेसर की नियुक्ति, असिस्टेंट प्रोफेसर की नियुक्ति और पीएचडी एडमिशन और सिर्फ पीएचडी एडमिशन के लिए होती है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जामिया के शोधार्थी को फ्रांस की एनेसी बिहेवियरल साइंस लैब ने रिसर्च कॉन्ट्रैक्टर के रूप में किया नियुक्त
UGC NET 2024: नेट परीक्षा कल से शुरू, 9 बजे की परीक्षा के लिए 7 बजे पहुंचे केंद्र पर, निर्देश जारी
NEET यूजी काउंसलिंग 2024 रजिस्ट्रेशन की अंतिम तारीख आज, राउंड 1 के लिए चॉइस लॉकिंग शाम 4 बजे से रात 11:55 बजे तक 
Next Article
NEET यूजी काउंसलिंग 2024 रजिस्ट्रेशन की अंतिम तारीख आज, राउंड 1 के लिए चॉइस लॉकिंग शाम 4 बजे से रात 11:55 बजे तक 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com