Nursery Admissions 2022: शिक्षा निदेशालय ने पिछले साल की रिक्त सीट के लिए आवेदन मांगे

Nursery Admissions 2022: दिल्ली सरकार ने प्रवेश स्तर की कक्षाओं में पिछले शैक्षणिक सत्र में खाली रह गई सीटों पर दाखिले के लिए आवेदन मांगे हैं. शिक्षा निदेशालय ने यह जानकारी दी.

Nursery Admissions 2022: शिक्षा निदेशालय ने पिछले साल की रिक्त सीट के लिए आवेदन मांगे

Nursery Admissions 2022: शिक्षा निदेशालय ने पिछले साल की रिक्त सीट के लिए आवेदन मांगे

नई दिल्ली:

Nursery Admissions 2022: दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने प्रवेश स्तर (entry level classes) की कक्षाओं में पिछले शैक्षणिक सत्र (last academic session) में खाली रह गई सीटों पर दाखिले के लिए आवेदन मांगे हैं. शिक्षा निदेशालय (Directorate of Education) ने यह जानकारी दी. डीओई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ''कुछ निजी स्कूलों ने दावा किया है कि 2021-22 शैक्षणिक सत्र में प्रवेश स्तर की कक्षाओं (नर्सरी, केजी और कक्षा एक) में उनकी घोषित संख्या के अनुसार खुली सीट के तहत दाखिले नहीं हो सके. ऐसे निजी स्कूल में खाली रह गईं सीट पर दाखिले के लिए आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं.'' ये भी पढ़ें ः Delhi Nursery Admission 2022: नर्सरी एडमिशन की दूसरी लिस्ट कल होगी जारी, डायरेक्ट इस लिंक पर जाकर करें चेक

Delhi Nursery Admission 2022: नर्सरी एडमिशन की दूसरी लिस्ट 21 फरवरी को होगी जारी, एडमिशन के लिए तैयार रखें ये डॉक्यूमेंट्स

Delhi Nursery Admission 2022: नर्सरी एडमिशन की पहली मेरिट लिस्ट आज होगी जारी, जानें आगे की प्रक्रिया

उन्होंने कहा कि आवेदकों को दो जून तक सीधे स्कूल में आवेदन करना होगा. शैक्षणिक सत्र 2021-22 के लिए 1,700 से अधिक स्कूलों में नर्सरी दाखिले की प्रक्रिया पिछले साल फरवरी में सामान्य समय से दो महीने बाद शुरू हो सकी थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


दिल्ली सरकार के अधिकारियों ने पहले कहा था कि नर्सरी दाखिला प्रक्रिया को रद्द करने के प्रस्ताव पर विचार किया जा रहा है, क्योंकि कोविड-19 महामारी के कारण कई महीनों से स्कूल बंद रहे. हालांकि, स्कूलों के प्रधानाचार्यों ने इसका विरोध किया और अंततः इस प्रस्ताव को रद्द कर दिया गया था. अगले शैक्षणिक सत्र के लिए नर्सरी में प्रवेश समयसीमा के अनुसार आयोजित किए गए थे.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)