Delhi Nursery Admission 2022: नर्सरी एडमिशन की दूसरी लिस्ट कल होगी जारी, डायरेक्ट इस लिंक पर जाकर करें चेक

Delhi Nursery Admission 2022: दिल्ली में नर्सरी दाखिले की प्रक्रिया (Delhi Nursery Admission 2022) के तहत कल यानी 21 फरवरी को दूसरी मेरिट लिस्ट (Delhi Nursery Admission Second List Kab Aaegi) जारी की जानी है.

Delhi Nursery Admission 2022: नर्सरी एडमिशन की दूसरी लिस्ट कल  होगी जारी, डायरेक्ट इस लिंक पर जाकर करें चेक

Delhi Nursery Admission Second List: दूसरी सूची 21 फरवरी को की जाएगी जारी

नई दिल्ली:

Delhi Nursery Admission 2022: दिल्ली में नर्सरी दाखिले की प्रक्रिया (Delhi Nursery Admission 2022) के तहत कल यानी 21 फरवरी को दूसरी मेरिट लिस्ट (Delhi Nursery Admission Second List Kab Aaegi) जारी की जानी है. जिन बच्चों का नाम पहली सूची में नहीं आया था. उनके माता-पिता को दूसरी लिस्ट से काफी उम्मीद है. दिल्ली नर्सरी दाखिले की पहली सूची को 4 फरवरी को जारी किया गया था. जिसके तहत एडमिशन प्रक्रिया 12 फरवरी तक चली थी. वहीं अब बची हुई सीटों के लिए स्कूलों द्वारा दूसरी सूची जारी की जानी है. नर्सरी दाखिले की दूसरी सूची के तहत 22 फरवरी से 28 फरवरी तक एडमिशन की प्रक्रिया चलेगी. वहीं नर्सरी दाखिले की दूसरी सूची को कैसे चेक किया जाए. इसकी जानकारी इस प्रकार है.

दिल्ली नर्सरी की दूसरी सूची ऐसे करें चेक (Delhi Nursery Admission 2022 Second Merit List) -

1.शिक्षा निदेशालय की आधिकारिक साइट edudel.nic.in पर जाएं या संबंधित स्कूलों की वेबसाइट पर जाएं.

2.होम पेज पर उपलब्ध एडमिशन लिंक पर क्लिक करें.

3.एक नया पेज खुलेगा जहां उम्मीदवार उपलब्ध नर्सरी / केजी / प्रथम दूसरी सूची लिंक पर क्लिक करें.

4.वार्ड का नाम जांचें और पेज डाउनलोड कर लें.

आपको बता दें कि नर्सरी / केजी / प्रथम कक्षाओं में एडमिशन की प्रक्रिया चल रही है और इस प्रक्रिया के जरिए 1,800 से अधिक स्कूलों में नर्सरी दाखिले किए जाने हैं.

दूसरी सूची जारी होने के बाद भी अगर स्कूलों में सीटे खाली रहे जाती हैं. तो तीसरी सूची जारी की जाएगी. तीसरी मेरिट लिस्ट के लिए 16 मार्च से एडमिशन शुरू होंगे. वहीं 31 मार्च तक नर्सरी एडमिशन की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

प्री-स्कूल, प्री-प्राइमरी और/कक्षा 1 स्तर में बच्चों को प्रवेश देने वाले सभी निजी स्कूल में ईडब्ल्यूएस / डीजी श्रेणी के छात्रों और विकलांग बच्चों के लिए 25 प्रतिशत सीटें आरक्षित हैं.