NEET 2024 परीक्षा, पेपर लीक खबरों के बीच कैसा रहा प्रश्न पत्र-Moderate या Difficult,कब आएगा आंसर-की और कितना जाएगा नीट कटऑफ जानें

NEET 2024: नीट परीक्षा को लेकर पेपर लीक की खबरें सामने आ रही हैं. इस मामले में कई लोगों को हिरासत में भी लिया गया है, लेकिन अब तक नीट प्रश्न पत्र लीक होने के संबंध में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है. वहीं छात्रों ने बताया कि इस बार नीट का प्रश्न थोड़ा कठिन था.

NEET 2024 परीक्षा, पेपर लीक खबरों के बीच कैसा रहा प्रश्न पत्र-Moderate या Difficult,कब आएगा आंसर-की और कितना जाएगा नीट कटऑफ जानें

NEET 2024 परीक्षा संपन्न, पेपर लीक खबरों के बीच कैसा रहा प्रश्न पत्र-Moderate या Diffcult

नई दिल्ली:

NEET 2024 Exam:नीट यानी नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट का आयोजन कल यानी रविवार, 5 मई को किया गया. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा इस परीक्षा का आयोजन देश के भीतर और बाहर किया गया. नीट यूजी 2024 (NEET UG 2024) देश के 557 परीक्षा शहरों के साथ विदेशों के 14 शहरों में आयोजित की गई, जिसमें 24 लाख अभ्यर्थियों ने भाग लिया. नीट परीक्षा को लेकर पेपर लीक की खबरें सामने आ रही हैं. नीट परीक्षा के पेपर लीक की आंशका को लेकर बिहार की राजधानी पटना, बिहार शरीफ, झारखंड के रांची, राजस्थान के कुछ शहरों में पेपर लीक की आंशका के मद्देनजर छापेमारी की गई. इस मामले में पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में लिया है. हालांकि नीट प्रश्न पत्र लीक होने के संबंध में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है. नीट पेपर लीक की खबरों के बीच मेडिकल की प्रवेश परीक्षा दे चुके लाखों बच्चों को नीट यूजी आंसर-की का इंतजार है. 

NEET 2024 परीक्षा, इस बार छात्रों के बीच होगी कड़ी प्रतिस्पर्धा, नीट यूजी कटऑफ जाएगा और ऊपर

नीट आंसर-की जारी करने को लेकर अब तक कोई अपडेट जारी नहीं की गई है. लेकिन एक्सपर्ट की मानें तो नीट यूजी आंसर-की 2024 जल्द ही जारी किया जाएगा. सभी कोड के लिए नीट आंसर-की पीडीएफ आधिकारिक वेबसाइट exams.nta.ac.in पर उपलब्ध कराया जाएगा, जिसे उम्मीदवार आसानी से अपने लॉगिन क्रेडेंशियल का प्रयोग कर डाउनलोड कर सकेंगे. नीट 2024 आंसर-की के साथ ओएमआर शीट भी जारी की जाएगी. आंसर-की सभी सेट के लिए जारी होगी.

CBSE Result 2024: सीबीएसई बोर्ड कक्षा 10वीं, 12वीं रिजल्ट की तारीख और समय पर लेटेस्ट अपडेट्स ये रहा

रविवार को हुई नीट परीक्षा दे चुके छात्रों ने बताया कि इस बार परीक्षा में कठिनाई का स्तर मॉडरेट रहा है. यह परीक्षा 13 भाषाओं-अंग्रेजी, हिंदी, असमिया, बंगाली, गुजराती, मराठी, तमिल, तेलुगु, उड़िया, मलयालम, कन्नड़, पंजाबी और उर्दू में आयोजित की गई. नीट में कुल 200 प्रश्न थे, जबकि छात्रों को केवल 180 प्रश्नों का सॉल्व करने थे.

CISCE 10th, 12th Result 2024: आईसीएसई और आईएससी रिजल्ट घोषित, 10वीं में 99.47 प्रतिशत और 12वीं में 98.19 प्रतिशत बच्चे पास, Direct Link

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एमबीबीएस या बीडीएस में एडमिशन के लिए नीट कटऑफ कई बातों पर निर्भर करता है. इसमें नीट परीक्षा में भाग लेने छात्रों की संख्या और नीट परीक्षा का कठिनाई स्तर और नीट में कुल संख्या पर निर्भर करता है. देश में 21 मई 2020 तक 543 मेडिकल कॉलेज और 64 पीजी संस्थान हैं.