JEE Main Result 2022: फाइनल आंसर की जारी, इस समय आ रहा रिजल्ट, देखने के लिए हो जाइए तैयार

JEE Main Result 2022: फाइनल आंसर की जारी कर दी गई है और जेईई मेन स्कोरकार्ड जल्द ही ऑफिशियल वेबसाइट - jeemain.nta.nic.in पर जारी किया जाएगा. उम्मीदवार अप्लीकेशन नंबर, जन्म तिथि का उपयोग करके स्कोरकार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

JEE Main Result 2022: फाइनल आंसर की जारी, इस समय आ रहा रिजल्ट, देखने के लिए हो जाइए तैयार

JEE Main Result 2022: फाइनल आंसर की जारी कर दी गई है और जेईई मेन स्कोरकार्ड जल्द ही ऑफिशियल वेबसाइट - jeemain.nta.nic.in पर जारी किया जाएगा.

JEE Main Final Answer Key 2022: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (National Testing Agency) (NTA) ने संयुक्त प्रवेश परीक्षा (Joint Entrance Examination) (JEE) मेन 2022 सेशन 2 बीई, बीटेक पेपर के लिए फाइनल आंसर की आज, 7 अगस्त को जारी कर दी है. उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट jeemain.nta.nic.in  पर जाकर जेईई मेन सेशन 2 फाइनल आंसर की देख और डाउनलोड कर सकते हैं. जेईई मेन पेपर 1 फाइनल आंसर की डाउनलोड करने के लिए, उम्मीदवारों को अपने एप्लीकेशन नंबर, जन्म तिथि और सुरक्षा पिन के साथ लॉग इन करना होगा.

JEE Advanced 2022 रजिस्ट्रेशन आज से शुरू होगा, फॉर्म भरते समय रखें इन बातो का ध्यान नहीं तो हो सकता है नुकसान

प्रश्न पत्रों के साथ जेईई मेन प्रोविजनल आंसर की 3 अगस्त को जारी की गई थी और उम्मीदवारों से 5 अगस्त तक चुनौतियां आमंत्रित की गई थीं. एनटीए ने उम्मीदवारों से प्राप्त आपत्तियों की जांच के बाद जेईई मेन 2022 पेपर 1 अंतिम उत्तर कुंजी जारी की है. जेईई मेन सेशन 2 के नतीजे फाइनल आंसर की के आधार पर तैयार किए जाएंगे.

JEE Main 2022 Result: जेईई में रिजल्ट आने से पहले जान लें कटऑफ, पिछले 5 वर्षों का Cut off देखें

JEE Mains Final Answer Key 2022: कैसे डाउनलोड करें

  • ऑफिशियल वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जाएं
  • 'JEE Main Final Answer Key Paper 1 BE, BTech' लिंक पर क्लिक करें
  • एप्लीकेशन नंबर, जन्म तिथि और सिक्योरिटी पिन का उपयोग करके लॉग इन करें
  • जेईई मेन अंतिम उत्तर कुंजी स्क्रीन पर दिखाई देगी 
  • उत्तर कुंजी पीडीएफ डाउनलोड करें और भविष्य में उपयोग के लिए एक प्रिंटआउट लेकर रख लें.

एनटीए ने बीई, बीटेक उम्मीदवारों के लिए जेईई मेन जुलाई 2022 पेपर 1 का आयोजन 25 जुलाई से 30 जुलाई के बीच किया था. इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा दो पालियों में आयोजित की गई थी - सुबह 9 से दोपहर 12 बजे तक और दोपहर 3 से शाम 6 बजे तक.

CUET UG 2022: कुछ अंडरग्रेजुएट एडमिशन एग्जाम सेंटर्स ने नहीं किया नियमों का पालन, स्टूडेंट्स के कंप्लेन पर NTA लेगी एक्शन

आजादी अमृत महोत्सव: स्कूली बच्चों ने वडोदरा में बनाई मानव श्रृंखला

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com