JMI Academic Calendar: जामिया ने 2022-23 सत्र के फर्स्ट ईयर के लिए शैक्षणिक कैलेंडर किया जारी

JMI Academic Calendar: सभी पाठ्यक्रमों के छात्रों के लिए पहले सेमेस्टर की परीक्षा दिसंबर के पहले 15 दिनों में आयोजित की जाएगी. वहीं अगले सेमेस्टर की कक्षाएं 1 फरवरी, 2023 से शुरू होंगी.

JMI Academic Calendar: जामिया ने 2022-23 सत्र के फर्स्ट ईयर के लिए शैक्षणिक कैलेंडर किया जारी

JMI Academic Calendar: जामिया मिलिया इस्लामिया ने 2022-23 के लिए एकेडमिक कैलेंडर जारी किया

नई दिल्ली:

JMI Academic Calendar: जामिया मिलिया इस्लामिया (Jamia Millia Islamia) ने फर्स्ट ईयर के छात्रों के लिए स्नातक (undergraduate courses) और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों (postgraduate courses) के लिए सत्र 2022-23 के लिए अकादमिक कैलेंडर ( academic calendar) जारी कर दिया है. इसकी कक्षाएं 1 अगस्त से शुरू होंगी. विश्वविद्यालय ने बयान जारी करते हुए डीन के सिफारिश पर जेएमआई के वाइस चांसलर और आईएमआई अधिनियम, 1988 के खंड 11 (3) के अनुसार और अकादमिक परिषद की ओर से प्रथम सेमेस्टर / वर्ष के यूजी / पीजी पाठ्यक्रमों के लिए सत्र 2022-23 के शैक्षणिक कैलेंडर को मंजूरी दे दी है.

ये भी पढ़ें ः जामिया मिलिया इस्लामिया के 12वीं बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट jmicoe.in. पर उपलब्ध

जामिया में राष्ट्रीय शिक्षा नीति को मंजूरी अब तक नहीं मिली, नया सत्र दो महीने में शुरू होगा 

ऑफलाइन क्लास शुरू

सभी पाठ्यक्रमों के लिए पहले सेमेस्टर के छात्रों की परीक्षा दिसंबर के पहले 15 दिनों में आयोजित की जाएगी. जबकि अगले सेमेस्टर की कक्षाएं 1 फरवरी, 2023 से शुरू होंगी. विश्वविद्यालय ने यह भी घोषणा की है कि वह 16 जुलाई से प्रथम वर्ष के छात्रों को छोड़कर सभी के लिए ऑफ़लाइन कक्षाएं फिर से शुरू करेगा.

इसने सभी संकायों के डीन को कक्षाएं शुरू होने से पहले कक्षाओं और प्रयोगशालाओं के नवीनीकरण, रखरखाव और मरम्मत कार्य को पूरा करने की सलाह दी है. विश्वविद्यालय ने अधिसूचना जारी कर कहा, “कुलपति, जामिया, (नजमा अख्तर) ने डीन ऑफ फैकल्टी की सिफारिश पर विश्वविद्यालय को 16 जुलाई, 2022 से पहले सेमेस्टर / वर्ष को छोड़कर सभी कक्षाओं के लिए ऑफ़लाइन मोड में फिर से खोलने की मंजूरी दी है.” 

स्नातक छात्रों के लिए ऑनलाइन कक्षाएं

जामिया ने मार्च में अंतिम वर्ष के स्नातकोत्तर और अंतिम वर्ष के स्नातक छात्रों के लिए शारीरिक कक्षाएं फिर से शुरू की हैं. प्रथम और द्वितीय वर्ष के स्नातक छात्र और प्रथम वर्ष के स्नातकोत्तर छात्र ऑनलाइन कक्षाओं में भाग ले रहे हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com