GATE Exam 2022: आज से शुरू हो रही है गेट परीक्षा, एग्जाम के दौरान करना होगा इन निर्देशों का पालन

GATE Exam 2022: इंजीनियरिंग में स्नातक योग्यता परीक्षा (Graduate Aptitude Test in Engineering 2022) आज यानी 5 फरवरी से शुरू हो रही हैं. जो भी छात्र ये परीक्षा देने जा रहे हैं, वो भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी), खड़गपुर की ओर से परीक्षा से जुड़ी गाइडलाइंस को पढ़ लें.

GATE Exam 2022: आज से शुरू हो रही है गेट परीक्षा, एग्जाम के दौरान करना होगा इन निर्देशों का पालन

GATE Exam 2022: गेट परीक्षा 5, 6, 12 और 13 फरवरी को आयोजित होगी

नई दिल्ली:

GATE Exam 2022: इंजीनियरिंग में स्नातक योग्यता परीक्षा (Graduate Aptitude Test in Engineering) 2022 आज यानी 5 फरवरी से शुरू हो रही हैं. जो भी छात्र ये परीक्षा देने जा रहे हैं, वो भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी), खड़गपुर की ओर से परीक्षा से जुड़ी गाइडलाइंस को पढ़ लें, ताकि परीक्षा केंद्र पर किसी भी तरह की परेशानी न हो. दरअसल गेट 2022 (GATE Exam 2022) का आयोजन इस बार भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी), खड़गपुर की ओर से किया जा रहा है.ये परीक्षा चार पेपर के लिए हो रही है जो कि कंप्यूटर विज्ञान और सूचना प्रौद्योगिकी (सीएस), खनन इंजीनियरिंग (बीएम), इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग (ईई) और गणित (एमए) हैं. 

ये भी पढ़ें- GATE 2022: गेट एडमिट कार्ड का कर्फ्यू पास के तौर पर कर सकते हैं इस्तेमाल

गेट 2022 (GATE Exam 2022) के शेड्यूल के अनुसार परीक्षा का आयोजन दो पालियों में किया जाना है. जो कि सुबह और दोपहर की होगी. परीक्षा देश भर के चयनित केंद्रों पर आयोजित की जानी है और ये कंप्यूटर आधारित होगी. 

परीक्षा से जुड़े निर्देश- 

परीक्षा स्थल पर भीड़ से बचने के लिए पेपर शुरू होने से कम से कम 90 मिनट पहले परीक्षा केंद्र पर पहुंचना होगा. निर्देश के अनुसार सुबह की शिफ्ट के लिए उम्मीदवारों को अपने केंद्र पर सुबह 8:00 बजे पहुंचना होगा, जबकि दोपहर के सत्र के लिए रिपोर्टिंग समय दोपहर 1:30 बजे का है.

परीक्षा हॉल के अंदर प्रवेश पाने के लिए, उम्मीदवारों को अपने प्रवेश पत्र की जरूरत पड़ेगी. साथ में ही पंजीकरण के दौरान उपयोग किए गए फोटो पहचान पत्र को भी दिखना होगा.

जिन उम्मीदवारों का शरीर का तापमान 99.4 डिग्री फ़ारेनहाइट से ऊपर होगा. उन्हें परीक्षा केंद्र में एक अलग कक्षा में बैठकर परीक्षा देनी होगी.

परीक्षा केंद्र पर एडमिट कार्ड के बार कोड को स्कैन किया जाएगा और उसके बाद, उम्मीदवारों को उनके लैब नंबर का पता चल जाएगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मास्क, दस्ताने, व्यक्तिगत हैंड सैनिटाइज़र की बोतल, साधारण पेन और/या पेंसिल जैसी चीजे ले जाने की अनुमति होगी.