DU UG Admission 2022: यूजी एडमिशन के लिए दिल्ली विश्वविद्यालय CSAS राउंड 2 अलॉटमेंट लिस्ट आज होगा जारी

DU UG Admission 2022: दिल्ली यूनिवर्सिटी की दूसरी आवंटन सूची में शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को 31 अक्टूबर से 1 नवंबर के बीच आवंटित सीटों पर अपनी स्वीकृति जमा करनी होगी.

DU UG Admission 2022: यूजी एडमिशन के लिए दिल्ली विश्वविद्यालय CSAS राउंड 2 अलॉटमेंट लिस्ट आज होगा जारी

DU UG Admission 2022: शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को 31 अक्टूबर से 1 नवंबर, 2022 के बीच आवंटित सीटों पर अपनी स्वीकृति जमा करनी होगी.

DU UG Admission 2022: दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) आज 30 अक्टूबर को स्नातक (यूजी) प्रोग्राम में एडमिशन देने के लिए सीएसएएस 2022 राउंड 2 अलॉटमेंट लिस्ट जारी करेगी. उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट admission.uod.ac.in पर जाकर डीयू यूजी राउंड 2 आवंटन सूची की जांच कर सकते हैं. सीएसएएस 2022 राउंड 2 आवंटन पत्र की जांच और डाउनलोड करने के लिए, उम्मीदवारों को सीयूईटी एप्लीकेशन नंबर और पासवर्ड के साथ लॉग इन करना होगा. डीयू की दूसरी आवंटन सूची में शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को 31 अक्टूबर से 1 नवंबर, 2022 के बीच आवंटित सीटों पर अपनी स्वीकृति जमा करनी होगी.

यूपी नीट यूजी काउंसलिंग राउंड 1 मेरिट लिस्ट जारी, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

स्वीकृति जमा करने के बाद, दिल्ली विश्वविद्यालय से संबद्ध कॉलेज 2 नवंबर, 2022 तक ऑनलाइन आवेदनों को सत्यापित और स्वीकृत करेंगे. उम्मीदवार 3 नवंबर, 2022 तक प्रवेश शुल्क जमा कर सकते हैं.

जिन उम्मीदवारों ने पहले दौर में उच्च प्रोग्राम और कॉलेज कॉम्बिनेशन (programme and college combination) प्राथमिकताओं में अपग्रेड करने का विकल्प चुना है, उन्हें भी आवंटन के दूसरे दौर में सीटें आवंटित की जाएंगी. शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को 'अपग्रेड' या 'फ्रीज' में से एक विकल्प चुनना होगा. यदि वे निर्धारित समय सीमा के भीतर एक विकल्प का चयन करने में विफल रहते हैं, तो प्रोविजनल रूप से आवंटित सीट रद्द कर दी जाएगी और उम्मीदवार को सीट आवंटन के तीसरे दौर में उपस्थित होने की अनुमति नहीं दी जाएगी.

NTA ने जारी किया सीएसआईआर यूजीसी नेट परिणाम, डायरेक्ट लिंक

वरीयता भरने के चरण के दौरान आवेदकों द्वारा चुने गए प्रोग्राम और कॉलेजों के कॉम्बिनेशन के आधार पर डीयू सीएसएएस आवंटन सूची तैयार की जाएगी. विश्वविद्यालय 67 कॉलेजों, विभागों और केंद्रों में 79 यूजी प्रोग्राम की पेशकश कर रहा है. यूजी कोर्स में बीए प्रोग्राम के लिए 206 कॉम्बिनेशन शामिल हैं. इस साल, डीयू अपने यूजी और पीजी प्रोग्राम में कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (सीयूईटी) के माध्यम से छात्रों को प्रवेश दे रहा है.

कुशलता के कदम : उषा-टाटा पावर ट्रेनिंग ने महिलाओं को बनाया और सशक्त

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com