CBSE Term 1 Result Updates: 10वीं, 12वीं टर्म 1 परीक्षा परिणाम को इन वेबसाइट से चेक करें 

CBSE Term 1 Result Updates: बोर्ड अधिकारी के मुताबिक सीबीएसई इस सप्ताह तक टर्म 1 परीक्षा के नतीजे जारी कर सकता है.

CBSE Term 1 Result Updates: 10वीं, 12वीं टर्म 1 परीक्षा परिणाम को इन वेबसाइट से चेक करें 

कल आ सकता है बोर्ड का रिजल्ट

नई दिल्ली:

CBSE Term 1 Result Updates: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE)जल्द ही कक्षा 10वीं और 12वीं टर्म 1 परीक्षा के नतीजे जारी करेगी. बोर्ड अधिकारी के मुताबिक हो सकता है कि सीबीएससी कल दसवीं और बारहवीं कक्षा टर्म 1 परीक्षा के नतीजों को जारी कर दे. हालांकि इस संबंध में बोर्ड की वेबसाइट पर किसी तरह की कोई सूचना जारी नहीं की गई है. बोर्ड द्वारा रिजल्ट के जारी होते ही छात्र सीबीएसई बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. रिजल्ट चेक करने के साथ ही वे अपनी मार्कशीट भी बोर्ड की वेबसाइट पर रोल नंबर और स्कूल नंबर की मदद से डाउनलोड कर सकते हैं. सीबीएसई बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट के साथ ही रिजल्ट डिजिलॉकर ऐप और डिजिलॉकर की वेबसाइट digilocker.gov.in से चेक कर सकते हैं.   

 ये भी पढ़ें ः CBSE Term 1 Result 2021: रविवार तक आ सकता है सीबीएसई टर्म 1 परीक्षा का रिजल्ट, इस साइट से करें चेक

CBSE Term 1 Result 2021: टर्म 1 परीक्षा में कोई भी फेल नहीं होगा, जानें कब आएगा टर्म 1 का रिजल्ट

सीबीएसई बोर्ड फरवरी के पहले सप्ताह में कक्षा 10वीं और 12वीं के टर्म 2 परीक्षा की तिथि की घोषणा कर चुका है. टर्म 2 की परीक्षा 26 अप्रैल 2022 को आयोजित की जाएगी. यह परीक्षा ऑफलाइन मोड में होगी और इस परीक्षा में छात्रों को ऑब्जेक्टिव और सब्जेक्टिव दोनों तरह के प्रश्नों का उत्तर देना होगा. जबकि टर्म 1 परीक्षा में केवल ऑब्जेक्टिव प्रश्न पूछे गए थे. बोर्ड दसवीं और बारहवीं का अंतिम परिणा टर्म 2 परीक्षा के बाद जारी करेगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सीबीएसई रिजल्ट कैसे चेक करें
सीबीएसई के नतीजे digilocker.gov.in, DigiLocker ऐप और results.gov.in से भी डाउनलोड किए जा सकते हैं. cbse.gov.in, cbseresults.nic.in के अलावा नतीजे चेक करने के लिए इन विकल्पों को भी छात्र इस्तेमाल कर सकते हैं. इन तरीकों से भी आप सीबीएसई 10वीं और 12वीं का रिजल्ट चेक कर सकते हैं.