CBSE Board: 10वीं-12वीं परीक्षा की डेटशीट अगले महीने में हो सकती है जारी, जानिए डिटेल

CBSE Board Exam Date: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड दिसंबर में 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं की डेट शीट जारी कर सकता है. डेटशीट ऑफिशियल वेबसाइट cbse.nic.in पर जारी की जाएगी.

CBSE Board: 10वीं-12वीं परीक्षा की डेटशीट अगले महीने में हो सकती है जारी, जानिए डिटेल

CBSE Exam: सीबीएसई परीक्षाओं की डेटशीट वेबसाइट cbse.nic.in पर जारी होगी.

खास बातें

  • 10वीं-12वीं परीक्षा की डेटशीट दिसंबर में जारी हो सकती है.
  • दूसरी बार बोर्ड परीक्षा फरवरी में आयोजित की जाएगी.
  • थ्योरी पेपर 15 फरवरी से शुरू होंगे.
नई दिल्ली:

CBSE Exam Date शीट दिसंबर में जारी होने की उम्मीद है. सीबीएसई की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं (CBSE Class 10,12 Exam) दूसरी बार फरवरी में आयोजित की जाएगी. 2018 से पहले बोर्ड की परीक्षा मार्च में होती थी और परीक्षा की डेट शीट (CBSE Exam Date Sheet) जनवरी में जारी की जाती थी. जैसा कि अब परीक्षा फरवरी के मध्य से शुरू होनी है, ऐसे में एग्जाम की डेट शीट (CBSE Board Date Sheet) दिसंबर में जारी की जा सकती है. पिछले साल बोर्ड ने एक महीने पहले परीक्षाएं शुरू करने का फैसला लिया ताकि पहले की परीक्षाओं को पूरा किया जा सके और संबंधित उच्च शिक्षा पाठ्यक्रमों के लिए प्रवेश सत्र शुरू होने से पहले परिणाम जारी किया जा सके.

सीबीएसई की 10वीं और 12वीं की परीक्षा का टाइम टेबल (CBSE Board Time Table) बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट cbse.nic.in पर जारी किया जाएगा. बोर्ड प्रैक्टिल परीक्षाओं का शेड्यूल जारी कर चुका है. सीबीएसई बोर्ड (CBSE Board) की प्रैक्टिकल परीक्षाएं 1 जनवरी से 7 फरवरी तक आयोजित की जाएगी.  प्रैक्टिकल एग्जाम (CBSE Practical Exam) के बाद थ्योरी पेपर 15 फरवरी से शुरू होंगे.

बता दें कि पिछले साल सीबीएसई ने 24 दिसंबर को डेट शीट जारी की थी. साल 2018 में कक्षा 10 के थ्योरी पेपर 21 फरवरी से शुरू हुए थे. वहीं, 12वीं के पेपर 15 फरवरी से शुरू हुए थे.

अन्य खबरें
पीएम मोदी ने की Jamia की तारीफ, कहा- जामिया ने देश की एकता को मजबूत करने में ''महत्वपूर्ण योगदान'' दिया
उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने कहा- भारत को एक सूत्र में बांधने वाली भाषा है संस्कृत


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com