Airtel के बाद Vodafone के ग्राहकों पर भी बढ़ा बोझ, 25 नवंबर से महंगा हो रहा है प्रीपेड रिचार्ज

Vodafone-Idea, Vi Prepaid Tariff : Bharti Airtel ने अपने प्रीपेड टैरिफ और डेटा टॉप अप प्लान के दाम बढ़ाने की घोषणा की थी और अब Vodafone Idea (VIL) भी इसी राह पर चल पड़ा है. कंपनी ने कहा है कि वो अपने प्रीपेड टैरिफ रेट पर 25 फीसदी तक की बढ़ोतरी कर रहा है. ये नए दाम 25 नवंबर से लागू हो जाएंगे. 

Airtel के बाद Vodafone के ग्राहकों पर भी बढ़ा बोझ, 25 नवंबर से महंगा हो रहा है प्रीपेड रिचार्ज

Vodafone-Idea या Vi ने अपने प्रीपेड टैरिफ के दाम बढ़ा दिए हैं. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली:

मोबाइल रिचार्ज प्लान खरीदना दिनों-दिन महंगा होता जा रहा है. ऊपर से टेलीकॉम सेक्टर की कंपनियों ने अब प्रीपेड टैरिफ पर दाम बढ़ाने शुरू कर दिए हैं. अभी बीते दिन ही सोमवार को सबसे बड़ी टेलीकॉम सेक्टर की कंपनी Bharti Airtel ने अपने प्रीपेड टैरिफ और डेटा टॉप अप प्लान के दाम बढ़ाने की घोषणा की थी और अब Vodafone Idea (VIL) भी इसी राह पर चल पड़ा है. कंपनी ने मंगलवार को घोषणा की है कि वो भी अपने प्रीपेड टैरिफ के रेट बढ़ा देगा. कंपनी ने स्टॉक एक्सेचेंजों के दिए एक नॉटिफिकेशन में जानकारी दी है कि वो अपने प्रीपेड टैरिफ रेट पर 25 फीसदी तक की बढ़ोतरी कर रहा है. ये नए दाम 25 नवंबर यानी इसी गुरुवार से लागू हो जाएंगे. 

कंपनी ने अपने नॉटिफिकेशन में कहा है कि 'प्रीपेड टैरिफ रेट बढ़ाने के बाद नए प्लान से ARPU (average revenue per user) यानी एक यूजर से मिलने वाला औसत रेवेन्यू बढ़ेगा और इससे दबाव में चल रही इंडस्ट्री को सपोर्ट मिलेगा.'

कितने महंगे हो जाएंगे Voda-Idea के प्लान

कंपनी की ओर से प्रीपेड टैरिफ महंगा किए जाने के बाद अगले गुरुवार से वोडा-आइडिया के कस्टमर्स को 79 रुपये का प्लान 99 रुपये में खरीदना पड़ेगा. 149 वाला प्लान 179 रुपये में मिलेगा. 1,498 वाला प्लान अब 1,799 रुपये में रिचार्ज कराना होगा और 2,399 रुपये वाला प्लान अब 2,899 रुपये का हो चुका है. 

ये भी पढ़ें : Reliance Jio को सितंबर में हुआ बड़ा नुकसान, गंवाए 1.9 करोड़ कनेक्शन, Airtel ने जोड़े 2.74 लाख नए मोबाइल कस्टमर्स

वहीं, डेटा टॉप-अप प्लान की बात करें तो 48 रुपये वाला टॉप अप अब 58 रुपये में रिचार्ज होगा. 98 रुपये वाला प्लान 118 रुपये का हो गया है. 251 रुपये के प्लान को महंगा करके 298 का कर दिया गया है. वहीं. 351 वाले प्लान के लिए सीधे 418 रुपये खर्चने होंगे.

बता दें कि अभी सोमवार को Bharti Airtel ने भी प्रीपेड टैरिफ रेट में बढ़ोतरी कर दी है. कंपनी ने इस बढ़ोतरी के तहत प्रीपेड टैरिफ को 20 से 25 फीसदी तक बढ़ाया है, वहीं, डेटा टॉप-अप प्लान को भी 20 से 21% तक बढ़ा दिया है

Airtel के प्लान की नई कीमतें


एयरटेल की ओर से की गई बढ़ोतरी 26 नवंबर से लागू हो रही है. ग्राहकों को जो 79 रुपये का प्लान मिलता है वो अब शुक्रवार से 25 फीसदी की बढ़ोतरी के साथ 99 रुपये का मिलेगा. 149 रुपये वाले प्लान के लिए अब 179 रुपये खर्च करने होंगे. 1,498 रुपये का प्लान लेने वालों को अब 1,799 रुपये में रिचार्ज करना होगा. वहीं, 2,498 रुपये का प्लान अब महंगा होकर 2,999 रुपये में बिकेगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अगर डेटा टॉप अप प्लान की बात करें तो 48 रुपये का प्लान अब 58 रुपये का मिलेगा. 98 रुपये का प्लान 118 रुपये में मिलेगा. 251 रुपये का प्लान 301 में मिलेगा.