Airtel के ग्राहकों को झटका, 20% बढ़ गया प्रीपेड टैरिफ, डेटा टॉप-अप प्लान भी हो गए इतने महंगे

Airtel Prepaid Tariff Hike :  Airtel ने प्रीपेड टैरिफ पर कंपनी ने 20% की बढ़ोतरी की है. कंपनी ने इस बढ़ोतरी के तहत प्रीपेड टैरिफ को 20 से 25 फीसदी तक बढ़ाया है, वहीं, डेटा टॉप-अप प्लान को भी 20 से 21% तक बढ़ा दिया है. 

Airtel के ग्राहकों को झटका, 20% बढ़ गया प्रीपेड टैरिफ, डेटा टॉप-अप प्लान भी हो गए इतने महंगे

Airtel ने अपने प्रीपेड टैरिफ और डेटा टॉप अप प्लान में बढ़ोतरी की.

नई दिल्ली:

टेलीकॉम सेक्टर की बड़ी कंपनी Bharti Airtel के सब्सक्राइबर्स को अब प्रीपेड प्लान्स के लिए ज्यादा पैसा चुकाना होगा. कंपनी ने प्रीपेड टैरिफ रेट में बढ़ोतरी कर दी है. जानकारी के मुताबिक, प्रीपेड टैरिफ पर कंपनी ने 20% की बढ़ोतरी की है. कंपनी का कहना है कि यह फैसला एक स्वस्थ वित्तीय बिजनेस मॉडल बनाने के लिए किया गया है. कंपनी ने इस बढ़ोतरी के तहत प्रीपेड टैरिफ को 20 से 25 फीसदी तक बढ़ाया है, वहीं, डेटा टॉप-अप प्लान को भी 20 से 21% तक बढ़ा दिया है

कंपनी ने स्टॉक एक्सचेंजों को एक अधिसूचना में इसकी जानकारी दी है. कंपनी ने बताया कि उसने टैरिफ बढ़ाने का फैसला 'एक स्वस्थ वित्तीय बिजनेस मॉडल बनाने के लिए उसे लगाई गई पूंजी पर तर्कसंगत रिटर्न के लिए' किया है.

कंपनी ने कहा कि 'भारती एयरटेल ने हमेशा यह मेंटेन करके रखा है कि कंपनी का mobile Average Revenue Per User (ARPU) यानी प्रति यूजर से निकलने वाला रेवेन्यू 200 रुपये और हो सके तो 300 रुपये तक बना रहे.'

ये भी पढ़ें : स्पेक्ट्रम और AGR भुगतान पर Airtel ने ली मोहलत, अगले चार साल में चुकाएगा बकाया

कितना महंगा हो जाएगा रिचार्ज करना

ये नए टैरिफ रेट 26 नवंबर से लागू हो जाएंगे. वर्तमान में जो 79 रुपये का प्लान मिलता है वो अब शुक्रवार से 25 फीसदी की बढ़ोतरी के साथ 99 रुपये का मिलेगा. 149 रुपये वाले प्लान के लिए अब 179 रुपये खर्च करने होंगे. 1,498 रुपये का प्लान लेने वालों को अब 1,799 रुपये में रिचार्ज करना होगा. वहीं, 2,498 रुपये का प्लान अब महंगा होकर 2,999 रुपये में बिकेगा.

अगर डेटा टॉप अप प्लान की बात करें तो 48 रुपये का प्लान अब 58 रुपये का मिलेगा. 98 रुपये का प्लान 118 रुपये में मिलेगा. 251 रुपये का प्लान 301 में मिलेगा. 

कंपनी के शेयरों में उछाल

प्रीपेड टैरिफ बढ़ाने की खबर सामने आने के बाद से सोमवार को कंपनी के शेयरों में उछाल आई है. कंपनी के शेयरों की कीमत 52 हफ्तों के सबसे ऊंचे स्तर पर चली गई गई है. सोमवार को दोपहर 12.02 बजे इसके स्टॉक 4.09% या 29.25 अंकों की बढ़त के साथ 743.60 रुपये प्रति शेयर के स्तर पर ट्रेड कर रहे थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


Video : एयरटेल सबसे पहले 5जी सर्विस देश में लाएगा, हैदराबाद से शुरुआत होगी