ADVERTISEMENT

Budget 2023: अपर भद्रा परियोजना के लिए वित्तमंत्री ने 5,300 करोड़ रुपये की मदद का ऐलान

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बुधवार को प्रस्ताव किया कि केंद्र चुनावी राज्य कर्नाटक में अपर भद्रा परियोजना के लिए 5,300 करोड़ रुपये की सहायता प्रदान करेगा.
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी05:13 PM IST, 01 Feb 2023NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बुधवार को प्रस्ताव किया कि केंद्र चुनावी राज्य कर्नाटक में अपर भद्रा परियोजना के लिए 5,300 करोड़ रुपये की सहायता प्रदान करेगा. कर्नाटक में इस साल मई में विधानसभा चुनाव होने हैं. सीतारमण ने संसद में बजट पेश करते हुए कहा, ‘‘ कर्नाटक के सूखा प्रभावित मध्य क्षेत्रों में अपर भद्रा परियोजना के लिए 5,300 करोड़ रुपये की केंद्रीय सहायता दी जाएगी.'' अपर भद्रा परियोजना का मकसद थुंगा नदी से भद्रा जलाशय तक 17.40 हजार मिलियन क्यूबिक फुट (टीएमसी) और भद्रा जलाशय से 29.90 टीएमसी पानी लेना है.

मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने आभार व्यक्त करते हुए एक ट्वीट में कहा, ‘‘ कर्नाटक की ओर से, मैं वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी नीत केंद्र सरकार का अपर भद्रा परियोजना के लिए 5,300 करोड़ रुपये की सहायता प्रदान करने की घोषणा करने के लिए शुक्रिया अदा करता हूं.''

बोम्मई केंद्र सरकार से कई बार अपर भद्रा परियोजना को राष्ट्रीय परियोजना घोषित करने का आग्रह भी कर चुके हैं क्योंकि ऐसा करने से इसके लिए ‘‘ 16,000 करोड़ रुपये का केंद्रीय अनुदान प्राप्त करने में मदद मिलेगी.'' बोम्मई ने कई बार सीतारमण से मुलाकात कर परियोजना के लिए कोष आवंटित करने का अनुरोध भी किया था.

ये भी पढ़ें-

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT