ADVERTISEMENT

WOW: स्पाइसजेट और एयर इंडिया के बंपर ऑफर, उठाइए 'सुस्त सीज़न' का फायदा

स्पाइसजेट (SpiceJet) हवाई यात्रियों के लिए बंपर ऑफर लेकर आई है. अगर आप अगले कुछ समय में हवाई यात्रा का मन बना रहे हैं तो आप भी इसका लाभ ले सकते हैं. स्पाइसजेट (SpiceJet) हवाई यात्रियों के लिए बंपर ऑफर लेकर आई है. अगर आप अगले कुछ समय में हवाई यात्रा का मन बना रहे हैं तो आप भी इसका लाभ ले सकते हैं. ऐसा ही एक ऑफर एयर इंडिया (Air India) भी लाई है लेकिन चलिए आपको पहले स्पाइसजेट के बारे में बता दें.
NDTV Profit हिंदीNDTVKhabar.com team
NDTV Profit हिंदी11:55 AM IST, 10 Aug 2016NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

स्पाइसजेट (SpiceJet) हवाई यात्रियों के लिए बंपर ऑफर लेकर आई है. अगर आप अगले कुछ समय में हवाई यात्रा का मन बना रहे हैं तो आप भी इसका लाभ ले सकते हैं. ऐसा ही एक ऑफर एयर इंडिया (Air India) भी लाई है लेकिन चलिए आपको पहले स्पाइसजेट के बारे में बता दें. स्पाइसजेट ने ग्रेट इंडिपेंडेंस डे सेल नामक योजना के तहत हवाई टिकट का बेस प्राइस 399 रुपए से शुरू किया है. हालांकि ध्यान दें कि यह चुनिंदा घरेलू उड़ानों के लिए है.

इस ऑफर के तहत बुकिंग 11 अगस्त तक जारी रहेगी. यह 18 अगस्त से 30 सितंबर के बीच की हवाई यात्राओं पर लागू होगा. स्पाइसजेट ने बताया कि स्पाइसजेट का स्वतंत्रता दिवस पर इस विशेष ऑफर में अहमदाबाद-मुंबई, अमृतसर-श्रीनगर, बेंगलुरु-चेन्नई, बेंगलुरु-कोच्चि, कोयंबटूर-हैदराबाद, जम्मू-श्रीनगर, मुंबई-गोवा, मुंबई-हैदराबाद की टिकट की बुकिंग कराई जा सकती है.

स्पाइसजेट ने बताया, इसके तहत बुक होने वाले टिकट रिफंडबेल हैं लेकिन केवल वैधानिक कर ही रिफंडेबल हैं. स्पाइसजेट की वेबसाइट पर पाया गया कि उदाहरण के लिए, यदि 399 रुपए के बेसप्राइस के साथ बेंगलुरु-चेन्नई और अहमदाबाद-मुंबई रूट लिया जाए तो तमाम कर व खर्चे आदि मिलाकर यह क्रमश: 1,137 रुपए और 1,053 रुपए की पड़ेगी.

आमतौर पर एयरलाइन्स जुलाई से सितंबर के बीच ऐसे प्रमोशनल ऑफर्स निकालती रहती हैं क्योंकि यह ट्रैवल इंडस्ट्री के लिए सुस्त सीजन होता है. डिस्काउंट देकर कंपनियां कुछ यात्रियों को आकर्षित कर पाती हैं.

एयर इंडिया (Air India) लाई मॉनसून सेल ऑफर...
इसके अलावा सरकारी विमानन कंपनी एयर इंडिया ने भी मॉनसून सेल लॉन्च की. इसके तहत 1199 रुपए की कीमत पर टिकट बुक की जा सकती है और राहत की बात यह है कि इसमें सभी कर शामिल हैं लेकिन यह कीमत घरेलू रूट के लिए है. यदि आपको इंटरनेशनल ट्रेवल के लिए टिकट बुक करनी है तो उसके लिए प्रति टिकट कीमत 15999 रुपए पड़ेगी और इसमें भी सभी कर शामिल हैं.

एयर इंडिया के मुताबिक, ये कीमतें इकॉनमी क्लास में सफर पर लागू होती हैं और केवल वन-वे (एकतरफा) टिकट की कीमत है. एयर इंडिया का ऑफर 15 अगस्त तक चालू है और यह 22 अगस्त से लेकर 30 सितंबर के बीच की घरेलू हवाई यात्राओं पर लागू होगा.

इंटरनेशनल रूटों के मामले में ऑफर 15 सितंबर से लेकर 15 दिसंबर की यात्राओं पर लागू होगा. इस स्कीम के तहत ये रूट आएंगे- दिल्ली से जयपुर, चेन्नई से बेंगलुरू, बेंगलुरु से चेन्नई.

NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT