Reliance के शेयरों में रिकॉर्ड तेजी, कंपनी का मार्केट कैप 15 लाख करोड़ के पार, जानें क्या रही वजह

Reliance Shares : आज रिलायंस इंडस्ट्रीज़ के शेयरों में 3.65 फीसदी की तेजी दर्ज हुई और इसकी कीमत 2,377.50 रुपये प्रति शेयर के रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गई. Reliance Retail ने Just Dial का बड़ा हिस्सा अधिग्रहित किया है, जिसके बाद शेयरों में तेजी है.

Reliance के शेयरों में रिकॉर्ड तेजी, कंपनी का मार्केट कैप 15 लाख करोड़ के पार, जानें क्या रही वजह

Reliance Share Price में रिकॉर्डतोड़ तेजी.

मुंबई:

शेयर बाजार में मार्केट कैपिटलाइजेशन यानी बाजार पूंजीकरण के मामले में सबसे बड़ी कंपनी Reliance Industries का मार्केट कैप और बड़ा हो गया है. शुक्रवार यानी 3 सितंबर, 2021 को कंपनी के शेयरों में रिकॉर्डतोड़ तेजी दर्ज हुई है. बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज पर आज रिलायंस इंडस्ट्रीज़ के शेयरों (Reliance Share Price) में 3.65 फीसदी की तेजी और इनकी कीमत 2,377.50 रुपये प्रति शेयर के रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गई. दरअसल, रिलायंस इंडस्ट्रीज की रिटेल वेंचर Reliance Retail ने सर्च इंजन प्लेटफॉर्म Just Dial का बड़ा हिस्सा अधिग्रहित कर लिया है, जिसके बाद कंपनी के शेयरों में तेजी दिख रही है.

रिलायंस रिटेल ने जस्ट डायल के 41 फीसदी शेयर खरीदे हैं, जिसके बाद अब यह कंपनी जस्ट डायल में अकेला नियंत्रण रखती है. कंपनी के शेयरों में आज की तेजी के बाद कंपनी का मार्केट वैल्यूएशन 15 लाख करोड़ के पार चला गया है.

20 जुलाई को रिलायंस रिटेल ने जस्ट डायल के 1.31 करोड़ इक्विटी शेयर खरीदे थे, जिसमें 10 रुपये प्रति शेयर पर 1,020 रुपये प्रति शेयर कीमत लगाई गई थी. यह खरीद स्टॉक एक्सचेंज पर ब्लॉक विंडो फैसिलिटी के जरिए हुई थी.

ये भी पढ़ें :
Mission Hydrogen : IOC से Reliance तक, हाइड्रोजन फ्यूल पर सरकार के जोर के साथ कंपनियां भी तैयार


विश्लेषकों का कहना है कि रिलायंस के शेयर जून से ही ऊपर की ओर बढ़ रहे हैं. जून में रिलायंस के एनुअल जनरल मीटिंग में कंपनी के हेड मुकेश अंबानी ने घोषणा की थी कि कंपनी रिन्युएबल एनर्जी में निवेश करने जा रही है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


रिलायंस इंडस्ट्रीज़ के शेयरों में तेजी की एक और वजह है. दरअसल उसी एजीएम में घोषणा हुई थी कि उसकी सब्सिडियरी कंपनी Jio, गूगल के साथ पार्टनरशिप में एक सस्ता स्मार्टफोन लॉन्च करेगी, जिसके चलते निवेशकों में उत्साह है.