ADVERTISEMENT

नोटबंदी के मुद्दे पर देश की जनता हमारे साथ : सुरेश प्रभु

सुरेश प्रभु ने कहा कि नोटबंदी के निर्णय से आने वाले समय में आर्थिक ढांचे में मजबूती आएगी, जिसका फायदा आम लोगों, किसानों, महिलाओं को मिलेगा. कालाधन जमा करने वालों की कमर टूटेगी.
NDTV Profit हिंदीBhasha
NDTV Profit हिंदी06:48 PM IST, 08 Nov 2017NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री सुरेश प्रभु ने नोटबंदी को साफ-सुथरी अर्थव्यवस्था की ओर एक मजबूत और दूरगामी कदम बताते हुए कहा कि इस मुद्दे पर देश की जनता सरकार के साथ है. उन्होंने कहा कि सरकार अपने तमाम प्रयासों से नया भारत बनाने के काम में लगी है. नोटबंदी के एक साल पूरा होने पर भाजपा की ओर से मनाए जा रहे 'कालाधन विरोध दिवस' के मौके पर सुरेश प्रभु जयपुर में पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में संवाददाताओं से बातचीत कर रहे थे. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नोटबंदी के निर्णय को ऐतिहासिक फैसला बताते हुए कहा कि आम लोगों को इसका फायदा मिला है. आतंकवाद, नस्लवाद पर अकुंश लगा है, आम लोगों को सस्ते लोन, सस्ते मकान मिलने लगे हैं. आने वाले समय में ऋण, मकान और सस्ते होंगे. उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री का पदभार ग्रहण करने के तुरंत बाद कालेधन पर अंकुश लगाने और भ्रष्टाचार को समाप्त करने के लिए काम शुरू किया, नतीजे सबके सामने हैं.

यह भी पढ़ें : नोटबंदी की 'बरसी' पर बंट गए ट्विटर यूजर्स, किसी ने कहा खुली लूट तो कोई पीएम के साथ

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि नोटबंदी के निर्णय से आने वाले समय में आर्थिक ढांचे में मजबूती आएगी, जिसका फायदा आम लोगों, किसानों, महिलाओं को मिलेगा. कालाधन जमा करने वालों की कमर टूटेगी.

VIDEO : नोटबंदी पर सत्ता पक्ष और विपक्ष आमने-सामने

उन्होने एक सवाल के जवाब में कहा कि नोटबंदी के दौरान जमा हुए धन की जांच आयकर विभाग और अन्य एजेंसिंया कर रही हैं और अभी से यह मान लेना कि बैंकों में जमा धन काला धन नहीं है, ऐसा कहना उचित नहीं है.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV Profit हिंदी
लेखकBhasha
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT