ADVERTISEMENT

अगले हफ्ते IPO लॉन्च होने की अटकलों के बीच LIC ने कल दिन में बुलाई प्रेस कॉन्फ्रेंस

LIC IPO : LIC ने बुधवार यानी 27 अप्रैल, 2022 को दोपहर 12.30 बजे एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के लिए मीडिया को इनवाइट किया है. सोमवार को सूत्रों के हवाले से खबर आई थी कि एलआईसी अगले हफ्ते 4 मई, 2022 को स्टॉक एक्सचेंज पर अपना आईपीओ लॉन्च कर सकती है और सबकुछ 27 अप्रैल यानी कल तक साफ हो जाएगा.
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी03:03 PM IST, 26 Apr 2022NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

संभावित रूप से अगले महीने आ रहे LIC IPO की खबरों के बीच सरकारी बीमा कंपनी लाइफ इंश्योरेंस कॉर्पोरेशन (LIC) ने बुधवार यानी 27 अप्रैल, 2022 को दोपहर 12.30 बजे एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के लिए मीडिया को इनवाइट किया है. सोमवार को सूत्रों के हवाले से खबर आई थी कि एलआईसी अगले हफ्ते 4 मई, 2022 को स्टॉक एक्सचेंज पर अपना आईपीओ लॉन्च कर सकती है और सबकुछ 27 अप्रैल यानी कल तक साफ हो जाएगा.

इस बीच न्यूज एजेंसी Reuters ने सूत्रों का हवाला देते हुए कहा है कि एलआईसी आज ही मंगलवार को अपना प्रीलिमनरी आईपीओ प्रॉस्पेक्टस फाइल कर सकती है. इसे Red Herring Prospectus भी कहते हैं. आईपीओ आने से पहले ये डॉक्यूमेंट फाइल किया जाता है, जिसमें कंपनी बताती है कि इस आईपीओ में उसका बिजनेस ऑपरेशन वगैरह कैसे मैनेज होगा, वहीं ऑफरिंग में क्या है.

सोमवार को मामले की जानकारी रखने वाले सूत्रों ने NDTV को बताया था कि एलआईसी का बहुप्रतीक्षित पब्लिक ऑफर 4 मई को आ सकता है और 9 मई तक सब्सक्रिप्शन के लिए खुला रह सकता है. हालांकि, उन्होंने कहा था कि फाइनल तारीख बुधवार के बाद ही स्पष्ट होगी. सूत्रों ने यह भी कहा था कि आईपीओ डेट और लिस्टिंग से जुड़ी दूसरी डिटेल्स मई के पहले हफ्ते में सार्वजनिक हो सकती हैं.

यानी कि एलआईसी के कर्मचारियों और पॉलिसीहोल्डर्स की शेयर में सब्सक्रिप्शन की हिस्सेदारी को लेकर भी स्थिति अगले हफ्ते ही साफ हो पाएगी. अभी अनुमान है कि कर्मचारियों के लिए कुल आईपीओ साइज का 5 फीसदी और पॉलिसीहोल्डर्स के लिए 10 फीसदी रखा जाएगा.

बता दें कि एलआईसी के बोर्ड ने आईपीओ के साइज में कटौती भी की थी. शनिवार को सूत्रों ने बताया था कि आईपीओ के इशू साइज को 5 पर्सेंट से घटाकर 3.5 फीसदी कर दिया गया है. सूत्रों ने कहा कि अब सरकार कंपनी में अपना 3.5 फीसदी हिस्सा 21,000 करोड़ के लिए बेचेगी. अगर ऐसा रहा तो इसके मुताबिक, एलआईसी की वैल्यू 6 लाख करोड़ की होगी.

Video : एलन मस्‍क बने ट्विटर के नए बॉस, 44 अरब डॉलर में फाइनल हुई डील

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT