चार नयी एसयूवी के उत्पादन के लिये भारत में 25 करोड़ डॉलर का निवेश करेगी जीप

कंपनी पहले ही पिछले पांच वर्षों में भारतीय परिचालन में 45 करोड़ डॉलर निवेश करने की प्रतिबद्धता जता चुकी है. कंपनी ने कहा कि भारत में चार नये उत्पाद 2022 के अंत तक पेश किये जायेंगे.

चार नयी एसयूवी के उत्पादन के लिये भारत में 25 करोड़ डॉलर का निवेश करेगी जीप

नई दिल्ली:

वाहन बनाने वाली कंपनी फिएट क्राइशलर ऑटोमोबाइल्स (एफसीए) ने मंगलवार को कहा कि वह अपने स्थानीय उत्पादों का विस्तार करने के उद्देश्य से चार नयी जीप एसयूवी के उत्पादन पर भारत में 25 करोड़ डॉलर (लगभग 1,825 करोड़ रुपये) का निवेश करेगी. कंपनी पहले ही पिछले पांच वर्षों में भारतीय परिचालन में 45 करोड़ डॉलर निवेश करने की प्रतिबद्धता जता चुकी है. कंपनी ने कहा कि भारत में चार नये उत्पाद 2022 के अंत तक पेश किये जायेंगे.


एफसीए ने एक बयान में कहा, ‘‘पूरी तरह से नयी व स्थानीय वाहन लाइनअप में 2021 का मेड-इन-इंडिया जीप कम्पस, स्थानीय स्तर पर विनिर्मित थ्री-रो जीप एसयूवी, जीप रैंगलर और अगली पीढ़ी का फ्लैगशिप ग्रैंड चेरोकी शामिल है. इन्हें स्थानीय रूप से रंजनगांव में एफसीए की संयुक्त उद्यम निर्माण सुविधा में तैयार किया जायेगा.''

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


एफसीए इंडिया के प्रबंध निदेशक पार्थ दत्ता ने इस बारे में कहा, ‘‘25 करोड़ डॉलर के हमारे नये निवेश से हमें रंजनगांव में तैयार होने वाली नयी जीप एसयूवी के साथ ही विविध श्रेणियों में प्रतिस्पर्धी बढ़त मिलेगी.'' उन्होंने कहा कि यह नया निवेश 45 करोड़ डॉलर निवेश करने की हमारी पहले की प्रतिबद्धता से अलग है.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)