ADVERTISEMENT

अडानी ग्रुप अज़रबैजान में पेट्रोकेमिकल और माइनिंग प्रोजेक्ट्स में निवेश पर कर रहा विचार

पिछले कुछ वर्षों में अडानी ग्रुप (Adani Group) ने हवाई अड्डे, डाटा सेंटर और सीमेंट के साथ-साथ ग्रीन एनर्जी के क्षेत्र में अपना दबदबा कायम किया है.
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी01:42 PM IST, 27 Jan 2023NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

देश के जाने-माने उद्योगपति और एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति गौतम अडानी (Gautam Adani) भारत के अलावा अन्य देशों में भी लगातार अपने कारोबार का विस्तार करने पर विचार कर रहे हैं. गौतम अडानी का अडानी ग्रुप (Adani Group) अज़रबैजान में पेट्रोकेमिकल और माइनिंग प्रोजेक्ट्स के ऊपर निवेश करने की योजना बना रहा है. इस सिलसिले में पिछले सप्ताह गौतम अडानी ने दावोस में अज़रबैजान के राष्ट्रपति इल्हाम अलीयेव से मुलाकात की है. अज़रबैजान के राष्ट्रपति ऑफिस ने एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी है.

इस मुलाकात के दौरान हुआ बातचीत में अज़रबैजान में फॉरेन डायरेक्ट इन्वेस्टमेंट (FDI), देश की अर्थव्यवस्था के विकास, पेट्रोकेमिकल, माइनिंग और मेटलर्जिकल इंडस्ट्रीज के साथ-साथ अन्य क्षेत्रों में अडानी ग्रुप के साथ सहयोग की संभावनाओं पर चर्चा की गई.

अजरबैजान सरकार ने अपने बयान में कहा, गौतम अडानी का मानना है कि उनके फर्म के पास पोर्ट मैनेजमेंट के अलावा भारत सहित दुनिया के अन्य रीजन में ट्रांसपोर्ट एंड ट्रांसपोर्टेशन सेक्टर में काफी एक्सपीरिएंस है. इतना ही नहीं, अडानी ग्रुप ने कई देशों में इन सेक्टर्स में डायरेक्ट इन्वेस्टमेंट किया है.

आपको बता दें कि पिछले कुछ वर्षों से गौतम अडानी लगातार डायवर्सिफिकेशन पर तेजी से काम कर रहे हैं. इसके तहत अडानी ग्रुप ने हवाई अड्डे, डाटा सेंटर और सीमेंट के साथ-साथ ग्रीन एनर्जी के क्षेत्र में अपना दबदबा कायम किया है. इसके साथ ही अडानी ग्रुप कोल माइनिंग और पोट्स कारोबार का भी लगातार विस्तार कर रहा है.

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT