यह ख़बर 03 जुलाई, 2014 को प्रकाशित हुई थी

बीएसई में कामकाज शुरू, तकनीकी गड़बड़ी से रुक गया था काम

मुंबई:

नेटवर्क में खराबी के कारण तीन घंटे तक बंद रहने के बाद बंबई शेयर बाजार में शेयर कारेाबार फिर से शुरू हुआ। इस बीच दिन में नेटवर्क में खराबी के कारण बंबई शेयर बाजार की संयोजन प्रणाली में गड़बड़ी आई, जिसके कारण शेयर बाजार का कारोबार बंद हो गया।

सेंसेक्स सुबह 9 बजकर 15 मिनट पर 83 अंक की तेजी के साथ खुला और शुरुआती कारोबार में 25,924.25 के रिकॉर्ड उच्च स्तर पर पहुंच गया। हालांकि संयोजन में गड़बड़ी के कारण सुबह 9 बजकर 35 मिनट पर कारोबार रुक गया।

बंबई शेयर बाजार ने सुबह कहा कि नेटवर्क में खराबी के कारण बीएसई ने सभी बाजार बंद कर दिए और नेटवर्क सेवा वेंडर एचसीएल बाजार में कारोबार फिर से शुरू करने के लिए प्रयास में जुट गई। प्रवक्ता ने कहा कि ऑर्डर बुक के सभी पूर्व ऑर्डर रद्द कर दिए जाएंगे।

कारोबार शुरू होने के 15 मिनट बाद ही शेयर मूल्यांकन के आंकड़े अपडेट होने बंद हो गए। नेटवर्क में गड़बड़ी की वजह से सेंसेक्स के सभी प्लेटफार्म शेयर, मुद्रा और सूचकांक में कारोबार बंद कर दिया गया। हालांकि जल्दी ही सामान्य कारोबार शुरू हो गया। यह पिछले दो महीने में दूसरा मौका है, जबकि बंबई शेयर बाजार को तकनीकी गड़बड़ी का सामना करना पड़ा है।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com